साप्ताहिक राशिफल 23-29 अगस्त 2021: अभी पढ़ें अपना साप्ताहिक भविष्यफल

इस साप्ताहिक भविष्यफल में हम आपको ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर आधारित सभी बारह राशियों के लिए  भविष्यवाणी प्रदान कर रहे हैं। हर सप्ताह सितारों की चाल हमारे जीवन में बड़े फेरबदल की वजह बनती है। ऐसे में इसी बात को आधार रखते हुए हमारे जाने माने और विशेषज्ञ ज्योतिषियों ने आने वाले सात दिनों (यानि की 23-29 अगस्त  2021) के लिए सटीक भविष्यवाणी की है। यहाँ हम आपको केवल आपके आने वाले सात दिनों की महत्वपूर्ण भविष्यवाणी ही नहीं प्रदान कर रहे हैं बल्कि आपको अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए सरल और सटीक उपायों से भी अवगत कराते हैं।

इस साप्ताहिक राशिफल से आप इस बात की जानकारी भी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं कि, आने वाले सात दिनों में आपके जीवन में क्या कुछ अच्छा होने वाला है और किन पहलुओं पर आपको सावधान रहने की आवश्यकता पड़ सकती है। साथ ही यहाँ हम आपको इस सप्ताह के व्रत त्योहार और ग्रहण गोचर की भी जानकारी दे रहे हैं। तो आइए, आगे बढ़ते हैं और जानते हैं 23-29 अगस्त, 2021 का साप्ताहिक भविष्यफल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ।

ज्योतिषीय तथ्य और इस सप्ताह का हिंदू पंचांग

हिंदू पंचांग के अनुसार सप्ताह की शुरुआत शतभिषा नक्षत्र के अंतर्गत कृष्ण पक्ष की प्रथम तिथि यानी 23 अगस्त सोमवार से होने जा रही है और कृतिका नक्षत्र के अंतर्गत कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि यानी 29 अगस्त रविवार को समाप्त होगी।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

इस सप्ताह आने वाले व्रत-त्यौहार की बात करें तो,

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर 

वहीं ग्रहण और गोचर की बात की जाये तो, जहाँ इस सप्ताह की 26 तारीख़ को बुध ग्रह का गोचर होने वाला है वहीं इस दौरान कोई ग्रहण नही लगेगा। ऐसे में इस पूरे सप्ताह सभी बारह राशियाँ चंद्रमा और बुध के परिवर्तन का प्रभाव के तहत रहने वाली हैं।

  • बुध का कन्या राशि में गोचर (26 अगस्त 2021): बुध देव का ये विशेष गोचर 26 अगस्त 2021, शनिवार की सुबह 11 बजकर 08 मिनट पर होगा और बुध यहाँ 22 सितम्बर 2021, बुधवार शाम 07 बजकर 52 मिनट तक इसी राशि में स्थित रहेंगे, जिसके बाद वो अपना पुनः गोचर करते हुए शुक्र की तुला राशि में विराजमान हो जाएंगे। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह के कुछ नामचीन सितारों का जन्मदिन 

जन्मदिन विशेष इस सेक्शन में हम बात करते हैं इस सप्ताह आने वाले कुछ नामचीन और मशहूर सितारों के जन्मदिन के बारे में। तो आइये जान लेते हैं कि, यदि आपका भी जन्मदिन इस सप्ताह में आता है तो आप किन सितारों के साथ अपना जन्मदिन शेयर करते हैं:

  • 23 अगस्त – अभिनेत्री गौहर खान, मलाइका अरोड़ा खान, सायरा बानो, वाणी कपूर
  • 24 अगस्त – अभिनेता मुकेश तिवारी, अभिनेत्री अदिति शर्मा, निर्देशक अयान मुखर्जी
  • 26 अगस्त – निर्देशक मधुर भंडारकर, राजनीतिज्ञ मेनका गांधी, क्रिकेटर टीनो बेस्ट, दिवंगत कैथोलिक नन मदर टेरेसा
  • 27 अगस्त – क्रिकेटर एलेक्स कैरी, अभिनेत्री नेहा धूपिया, दिवंगत क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन
  • 28 अगस्त – अभिनेता करणवीर बोहरा, अभिनेत्री शिल्पा शिंदे, राजनीतिज्ञ प्रिया दत्त

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कार्यस्थल पर आपको अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर अपने ग़ुस्से पर, क़ाबू रखने की ज़रूरत होगी। क्योंकि शनि ग्रह का कर्म क्षेत्र यानी ….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह आपको प्रेम जीवन में अप्रत्याशित ख़ुशियाँ प्रदान होंगी। आप अपने प्रियतम को खुश रखने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, ये सप्ताह भी स्वास्थ्य के नज़रिये से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है। हालांकि इस दौरान आपको कुछ बातों पर खास विशेष रुप से ध्यान….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

ये सप्ताह आपकी लव लाइफ को बहुत ही ख़ुशियों से भर देगा। क्योंकि आप एक दूसरे के बिना वक्त बिता पाना पसंद नहीं करेंगे और ज्यादा से ज्यादा समय, एक दूसरे….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

आपको चेहरे और गले से जुड़ी पूर्व की हर समस्या से, इस सप्ताह निजात मिल सकती है। हालांकि इसके लिए आपको अधिक ठंडा पानी पीने से बचना होगा, साथ ही केवल….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

यदि आपको अपने लवमेट से यह शिकवा था कि वह अपने दिल की बातों को जुबां पर नहीं लाते तो आपकी यह शिकायत अब दूर हो सकती है। क्योंकि इस….(विस्तार से पढ़ें)

दिलचस्प वीडियो और पोस्ट के लिए एस्ट्रोसेज इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें! एक नजर आज की खास पोस्ट पर:

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी सेहत आपके ही हाथों में होगी। इसलिए अपनी मानसिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए, इस दौरान ध्यान और योग का नियमित रूप से …. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने प्रेम संबंधों को ध्यान में रखते हुए, कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी लेना पड़ सकता है। इसलिए ज़िंदगी की हक़ीक़त का सामना करने….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

आपके घर-परिवार में पति/पत्नी की खराब सेहत, आपके तनाव और फ़िक्र का मुख्य कारण बनेगी। इस वजह से आपका मन किसी भी कार्य में कम लगेगा और आप….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

इस सप्ताह योग बन रहे हैं कि किसी न किसी कारणवश, आपका प्रिय कुछ परेशान ही रहेगा। परन्तु आपकी राशि में प्रेम कारक बुध ग्रह की मंगल ग्रह के……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह स्वास्थ्य के मोर्चे पर, काफी अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करेगा। हालांकि हल्की फुल्की समस्याएं तो आती-जाती रहेंगी, लेकिन आप किसी बड़ी बीमारी का शिकार नहीं बनेंगे….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

 इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन तो अच्छा रहेगा। परंतु सप्ताह के मध्य में प्रेमी की कोई खराब आदत आपको इस कदर परेशान कर सकती हैं कि, आप दोनों में ….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी सेहत आपके ही हाथों में होगी। इसलिए अपनी मानसिक स्थिति को दुरुस्त करने के लिए, इस दौरान ध्यान और योग का नियमित रूप से अभ्यास करें और बासी…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपकी राशि के अनुसार पंचम भाव में बृहस्पति ग्रह का वक्री दृष्टि से बैठना भाग्य आपके साथ होगा, जिससे आपकी शोहरत तो बढ़ेगी ही, साथ ही….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके मन में नकारात्मक विचार हावी रहेंगे। जिसके कारण अगर आपके साथ कुछ अच्छा भी होगा, तो भी आप उसे नकारात्मक दृष्टि से ही देखते…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको प्रेम संबंधों को बेहतर बनाए रखने के लिए, अतीत के विवादित व पुराने मुद्दों को उठाने से बचना होगा। ख़ास तौर से तब जब आपका…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अपनी दिनचर्या से बोर हो सकते हैं, जिसके कारण आपका मन रोज़ाना के कार्यों से कुछ अलग करने का कर सकता है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

यदि आप किसी के साथ लंबे अरसे से किसी प्रेम संबंधों में हैं तो, इस सप्ताह आप उनसे प्रेम विवाह करने का वादा करते हुए, अपने इस रिश्ते को एक कदम और…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के अनुसार अष्टम भाव में सूर्य मंगल की युति होने से इस दौरान बुजुर्ग जातक, जो पिछले समय से जोड़ों में दर्द की समस्या या कमर में दर्द से परेशान….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

प्रेम राशिफल के अनुसार आप अपनी प्यारी और मीठी बातों में अपने प्रियतम को लुभाने का प्रयास करेंगे और उसमें आपको सफलता मिलेगी, जिससे ….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह आपका स्वास्थ्य जीवन, काफी बेहतरीन रहने की उम्मीद है। इस दौरान आप उन लोगों से ज्यादा घुलना मिलना पसंद नहीं करेंगे, जो आपको व्यर्थ की …. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम संबंधों में आपको भरपूर सफलता मिलेगी। जिसके कारण प्यार का ये अहसास, आपके व्यवहार में भी सकारात्मकता लाएगा, जिसे देख आपका….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह आपको विशेष रूप से शराब या अन्य नशीले पदार्थ का सेवन करने से बचना चाहिए। क्योंकि योग बन रहे हैं कि इससे आपकी सेहत को तो हानि पहुँचेगी ही, साथ…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप महसूस करेंगे कि, आपका प्रेमी/प्रेमिका आप से किसी ग़ैर-ज़रूरी चीज़ की मांग कर रहा है। जिसे पूरा करना आपके असमर्थ की बात नहीं …. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।