मासिक राशिफल मई 2024: वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ये महीना?

मासिक राशिफल मई 2024: वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ये महीना?

मासिक राशिफल मई 2024: एस्ट्रोसेज एक बार फिर लेकर आया है वृषभ राशि वालों के लिए “मासिक राशिफल मई 2024” का यह विशेष ब्लॉग। उम्मीद है कि 2024 का यह राशिफल जानकर आप महीने की अच्छे से प्लानिंग कर सकें। मई 2024 के राशिफल के माध्यम से हम जानेंगे कि वृषभ राशि के लिए मई 2024 का महीना कैसा रहेगा और उसके आधार पर आप भी अनुमान लगा सकेंगे कि मई के महीने को और बेहतर बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आप अपने जीवन को सही दिशा दे पाएंगे।

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

मई 2024 में वृषभ राशि वालों के लिए ग्रहों के गोचर:

संक्षेप में बात करें मई महीने के गोचरों की तो सूर्य का गोचर इस महीने 14 मई तक आपके द्वादश भाव में रहेगा। इसके बाद सूर्य आपके पहले भाव में पहुंच जाएंगे। यद्यपि सूर्य के इन दोनों ही गोचरों को अच्छा नहीं माना गया है लेकिन तुलना करें तो महीने का पहला हिस्सा ज्यादा अच्छा रह सकता है। मंगल का गोचर इस पूरे महीने ही आपके लाभ भाव में रहने वाला है। सामान्य तौर पर इसे अच्छा कहा जाएगा। बुध का गोचर 10 मई तक आपके लाभ भाव में, इसके बाद आपके द्वादश भाव में रहेगा। यानी 10 मई तक बुध एवरेज या एवरेज से बेहतर तो वहीं बाद में कमजोर परिणाम दे सकते हैं। बृहस्पति आपके पहले भाव में पहुंच रहे हैं, जो कि एवरेज स्थिति है। हालांकि अधिकांश समय अस्त रहने के कारण अनुकूलता में थोड़ी और कमी देखने को मिल सकती है। अर्थात बृहस्पति इस महीने मिले जुले परिणाम दे सकते हैं। 

शुक्र ग्रह के गोचर की बात करें तो शुक्र ग्रह इस महीने अस्त रहेंगे लेकिन महीने की शुरुआत से लेकर 19 मई तक आपके द्वादश भाव में, इसके बाद पहले भाव में रहेंगे। अर्थात सामान्य तौर पर आपके लिए अनुकूल परिणाम ही देना चाहेंगे। शनि ग्रह आपके दशम भाव में बृहस्पति के नक्षत्र में रहेंगे। अत: शनि सामान्य तौर पर आपके लिए औसत परिणाम देते रहेंगे। राहु का गोचर आपके लाभ भाव में बुध के नक्षत्र में रहेगा। जो अनुकूल परिणाम देना चाहेगा लेकिन केतु का गोचर पंचम भाव में चंद्रमा के नक्षत्र में रहेगा। अर्थात केतु आपको अनुकूल परिणाम देने में पीछे रह सकते हैं। आइए जानते हैं कि इन सभी गोचरों का संयुक्त रूप से आपकी वृषभ राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मासिक राशिफल मई 2024: वृषभ राशि वालों का भविष्यफल

मई 2024 में वृषभ राशि वालों का करियर

कार्यक्षेत्र के दृष्टिकोण से मई आपको औसत से बेहतर परिणाम दे सकता है। आपके करियर स्थान का स्वामी शनि लंबे समय से कैरियर स्थान पर ही बना हुआ है और अभी लंबे समय तक यहीं रहेगा लेकिन इस महीने शनि बृहस्पति के नक्षत्र में रहेगा और बृहस्पति आपके लाभ भाव की स्वामी होते हैं और वर्तमान में बृहस्पति आपके प्रथम भाव में हैं इन सभी कारणों से इस महीने आप कार्य क्षेत्र में तुलनात्मक रूप से बेहतर कर सकेंगे। भले ही थोड़ी सी मेहनत एक्स्ट्रा लगे लेकिन आपकी मेहनत के परिणाम अच्छे मिलेंगे। इस महीने बुध की कमजोरी के चलते व्यापार व्यवसाय में कोई बहुत बड़ा रिस्क लेना उचित नहीं रहेगा लेकिन सामान्य तौर पर 10 मई के पहले व्यापारिक गतिविधियां बेहतर दिशा में रहेंगी। नौकरीपेशा लोगों को इस महीने कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। 

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मई 2024 में वृषभ राशि वालों की आर्थिक स्थिति:

आर्थिक मामलों के लिए मई का महीना आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। कुछ मामलों में परिणाम एवरेज से बेहतर भी रह सकते हैं। आपके लाभ भाव का स्वामी लगभग एक साल के बाद खर्च के स्थान को छोड़कर आपके पहले भाव में पहुंचा है जो आपके लाभ की ग्राफ को बेहतर करने का काम करेगा। अर्थात अब आपके लाभ का प्रतिशत बढ़ाने वाला है। वहीं बचत के स्थान का स्वामी बुध ग्रह 10 मई तक लाभ भाव में रहेगा, जो सामान्य तौर पर अच्छा कहा जाएगा लेकिन 10 मई के बाद यह द्वादश भाव में चला जाएगा। ऐसी स्थिति में बचत कमजोर रह सकती है। यहां तक की पहले से बचाए हुए पैसे खर्च करने की जरूरत भी पड़ सकती है। फिर भी हम इस महीने को आर्थिक मामले में तुलनात्मक रूप से बेहतर कहना चाहेंगे। 

मई 2024 में वृषभ राशि वालों का स्वास्थ्य

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मई आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। यद्यपि आपकी लग्न या राशि के स्वामी ग्रह शुक्र जो आपके छठे भाव के भी स्वामी होते हैं, इस महीने गोचर में अच्छी स्थिति में रहेंगे लेकिन 19 मई तक शुक्र द्वादश में रहेंगे और सूर्य ग्रह भी द्वादश में रहेंगे; इस कारण से महीने के पहले हिस्से में स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूकता जरूरी रहेगी। महीने का दूसरा हिस्सा तुलनात्मक रूप से बेहतर रह सकता है। अर्थात इस महीने स्वास्थ्य में कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी लेकिन फिर भी स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता जरूरी रहेगी। विशेषकर महीने के दूसरे हिस्से में बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। 

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

मई 2024 में वृषभ राशि वालों का शैक्षिक जीवन

शिक्षा के दृष्टिकोण से मई का महीना आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। पंचम भाव में केतु की स्थिति काफी समय से शिक्षा के मामले में कमजोरी दे रही है लेकिन अब पंचम भाव पर बृहस्पति की दृष्टि होने के कारण परिणाम काफी हद तक अच्छे हो सकते हैं। प्राथमिक शिक्षा का कारक 10 मई तक लाभ भाव में है, जो आपको मिले-जुले परिणाम देना चाह रहा है। इसके बाद के परिणाम थोड़े से कमजोर रह सकते हैं। चतुर्थ भाव के स्वामी सूर्य की स्थिति भी इस महीने औसत नजर आ रही है। इन सभी कारणों से शिक्षा के मामले में आप अपनी मेहनत के अनुरूप परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। आपके शिक्षक और वरिष्ठ आपके लक्ष्य तक पहुंचने में आपका सहयोग करते हुए भी नजर आ रहे हैं। 

मई 2024 में वृषभ राशि वालों का प्रेम और दांपत्य:

प्रेम संबंध के मामले में मई का महीना आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। पंचम भाव के स्वामी बुध 10 मई तक नीच के रहेंगे लेकिन लाभ भाव में रहेंगे। अतः येन केन प्रकारेण आपकी लव लाइफ को अच्छा बनाए रखने में मददगार बनेंगे लेकिन 10 मई के बाद स्थितियां कमजोर रह सकती हैं। शुक्र के गोचर का सपोर्ट आपको मिलता रहेगा। अतः कोई बड़ी विसंगति नहीं आएगी। फिर भी 10 मई के बाद संबंधों में ताजगी बनाए रखने के लिए कुछ एक्स्ट्रा यत्न प्रयत्न करने पड़ सकते हैं। वहीं दाम्पत्य संबंधी मामलों में इस महीने आपको काफी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। यद्यपि शनि की दृष्टि लगातार बनी हुई है लेकिन सप्तमेश का लाभ भाव में होना और सप्तम भाव पर बृहस्पति की दृष्टि; तुलनात्मक रूप से काफी अच्छे परिणाम दे सकेगी। 

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मई 2024 में वृषभ राशि वालों का गृहस्थ व पारिवारिक जीवन

पारिवारिक मामलों में इस महीने आपको मिले-जुले परिणाम मिल सकते हैं। किसी परिजन को आपको लेकर कुछ गलतफहमी रह सकती है। जिसे बातचीत के माध्यम से सुलझाया जा सकेगा। वहीं गृहस्थ संबंधी मामलों में भी या महीना मिले-जुले परिणाम देता हुआ प्रतीत हो रहा है। महीने के पहले हिस्से में आपके चतुर्थ भाव के स्वामी सूर्य उच्च के रहेंगे, जो घर गृहस्ती से संबंधित कुछ महंगी चीज खरीदने में आपके लिए मददगार बन सकते हैं। क्योंकि सूर्य खर्च के स्थान पर रहेंगे तो खर्च तो करवाएंगे ही; ऐसे में कुछ उपयोगी वस्तुएं खरीद कर आप खर्च का सदुपयोग कर सकते हैं। 

मई 2024 में वृषभ राशि वालों के लिए उपाय:

  • किसी सौभाग्यवती स्त्री को सौभाग्य सामग्री भेंट कर उसका आशीर्वाद लें। 
  • सूर्य भगवान को कुमकुम मिला हुआ जल चढ़ाएं। 
  • नियमित रूप से मंदिर जाएं। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!