मई माह में इन मूलांक के जातकों को मिलेंगे शानदार परिणाम, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत!

मई माह में इन मूलांक के जातकों को मिलेंगे शानदार परिणाम, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत!

जीवन में अंकों का अपना विशेष महत्व है। अंकों का महत्व इतना है कि इनके आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, उसकी आदतों, सोचने और काम करने के तरीकों के अलावा उसके भाग्य तक को पढ़ा जा सकता है। न्यूमेरोलॉजी यानी कि अंक शास्त्र ने अब धीरे-धीरे जगह बना ली है। अंक शास्त्र ज्योतिष शास्त्र की तरह ही भविष्यवाणी करने का एक तरीका है। बता दें कि अंक ज्योतिष द्वारा अंकों के माध्यम से व्यक्ति के विषय एवं उसके भविष्य को जानने का प्रयास किया जाता है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

अब कई लोग अंकों की गणना पर ज्योतिष शास्त्र के समान ही भरोसा करने लगे हैं। यहां तक कि अब इसे एक तरह के ज्योतिष शास्त्र के रूप में ही मान्यता मिल चुकी है। वैसे अंकीय गणना का यह चलन कोई नया नहीं है। एस्ट्रोसेज के इस विशेष ब्लॉग में आज हम आपको अंक ज्योतिष के माध्यम से उस मूलांक के जातकों के बारे में बताएंगे, जो मई के महीने में भाग्यशाली साबित होंगी। तो आइए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं वह कौन से मूलांक हैं, जिन्हें इस दौरान शुभ फल प्राप्त होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें:  राशिफल 2024

इन पांच मूलांक के जातकों को होगा इस महीने लाभ!

मूलांक 1 

यदि आपकी 1, 10, 19 या फिर 28 जन्म की तारीख है, तो आपका मूलांक 1 होगा और मूलांक 1 के लिए मई शानदार साबित होगा। कार्यक्षेत्र में आपके काम को पहचान मिलेगी और हर कोई आपकी सराहना करेगा। इस अवधि आपको भाग्य का साथ मिलेगा और इस वजह से हर कामों में सफलता प्राप्त होगी। आपकी बातचीत का तौर-तरीका काफ़ी अच्छा और सुलझा हुआ रह सकता है। आप अपने मित्रों और परिवार के बीच में लोकप्रिय रह सकते हैं। जिन जातकों का खुद का बिज़नेस हैं, उन्हें तरक्की हासिल होगी। कुल मिलाकर आप व्यापार-व्यवसाय में इस महीने काफ़ी अच्छा करते हुए नज़र आएंगे। साथ ही, अपने साथियों और युवाओं का अच्छा सहयोग आपको इस महीने प्राप्त होगा। इसके बावजूद भी बेवजह की जिद और किसी के बहकावे में आने से बचना होगा।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मूलांक 2

यदि आपका जन्म 2, 11, 20 या फिर 29 तारीख में हुआ है, तो आपका मूलांक 2 होगा। यह महीना आपके पक्ष में नज़र आ रहा है। अतः इस महीने आप अधिकांश मामलों में काफ़ी अच्छा करते हुए देखे जा सकेंगे। विशेषकर यदि  कला-साहित्य या फिर रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपको खूब सफलता प्राप्त होगी। इस महीने मनोरंजन के अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। मित्रों या पार्टनर के साथ घूमना-फिरना की योजना बना सकते हैं और शानदार पलों का आनंद ले सकते हैं। हालांकि इस अवधि आपको लोगों से बातचीत करते समय थोड़ा सावधानी बरतनी होगी क्योंकि आपकी वाणी में कठोरता आ सकती है। आपको इस समय बहुत अधिक विनम्र और सभ्य रहने की आवश्यकता हो सकती है।

क्या वर्ष 2024 में आपके जीवन में होगी प्रेम की दस्तक? प्रेम राशिफल 2024 बताएगा जवाब

मूलांक 3

यदि आपका जन्म 3,12, 21 या फिर 30 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 3 होगा। इस अवधि आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और आप भाग्य की वजह से ही हर कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखेंगे, तो काफ़ी अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। सरकारी नौकीर की तैयारी करने वाले जातकों को सफलता प्राप्त होगी और वे इस दौरान अच्छा प्रदर्शन करेंगे। धर्म-कर्म और अध्यात्म से संबंधित मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आप जो भी फैसला लेंगे बहुत अधिक सोच-विचार कर लेंगे और आपके फैसले सही होंगे। हालांकि, किसी पर आंख मूंद कर विश्वास कर लेना उचित नहीं रहेगा। किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ने से पहले अच्छे से सोच-विचार करना जरूरी होगा। यदि आप ऐसा करके आगे बढ़ेंगे तो परिणाम सार्थक और अनुकूल रह सकेंगे।

वर्ष 2024 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य? स्वास्थ्य राशिफल 2024 से जानें जवाब

मूलांक 7

यदि आपका जन्म 7, 16 या फिर 25 तारीख को हुआ है, तो आपका मूलांक 7 होगा। मई का महीना आपके लिए काफी अनुकूल नजर आ रहा है। यदि आपने पहले शेयर मार्केट में या कोई अन्य जगह निवेश किया है तो आपको इस अवधि अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा। इसके चलते आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। करियर में भी आप तेजी से आगे बढ़ेंगे और अपने लक्ष्य की प्राप्ति करेंगे। शासन-प्रशासन से जुड़े मामलों में इस महीने आप काफ़ी हद तक अनुकूल परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। हालांकि, यदि इस दौरान कोई उपलब्धि आपको जल्दी मिल जाए तो उसे लेकर बहुत अधिक उत्साहित होने से बचें। आपका अपनी माता और जीवनसाथी से बहुत अच्छे संबंध बनेंगे और आप एक-दूसरे का सम्मान करेंगे। यदि पहले कोई मनमुटाव चल रहा था तो वह इस अवधि खत्म होंगे। यदि आपका झुकाव रचनात्मकता में हैं, तो इस महीने आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

मूलांक 9

यदि आप जन्म 9,18 या फिर 27 तारीख में हुआ है तो आपका मूलांक 9 होगा। यह महीना आपके लिए शानदार प्रतीत हो रहा है। इस अवधि आप कार्यक्षेत्र में काफी अच्छा करते हुए देखे जाएंगे। कुछ नया और विशेष करने की चाहत मन मस्तिष्क में तेजी से मजबूत होगी और कोशिश करने पर इस महीने आप कुछ नया करने में कामयाब भी रहेंगे। विशेष बात यह कि यह महीना आपको कार्यक्षेत्र और व्यक्तिगत जीवन के बीच सामंजस्य से बिठाने की विशेष ताकत देगा। ऐसी स्थिति में आप न केवल अपने कार्य क्षेत्र को नई दिशा और नया लेवल देने में कामयाब रहेंगे बल्कि आप निजी जीवन के बीच भी अच्छा संतुलन बिठाने में कामयाब रहेंगे। यह अवधि आर्थिक मामले में भी काफी अच्छी साबित होगी। निवेश का कोई नया रास्ता भी इस महीने आपको मिल सकता है। पारिवारिक मामलों में भी इस वर्ष आप काफी अच्छा करते हुए देखे जाएंगे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!