Weekly Horoscope: साप्ताहिक राशिफल 8 से 14 मार्च 2021

मार्च महीने का दूसरा सप्ताह आपके लिए कैसा जाने वाला है? यदि आपके मन में भी इस तरह का सवाल है तो आप एकदम सही जगह पर आए हैं क्योंकि एस्ट्रोसेज के साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से हम आपको बताते हैं कि आने वाला नया सप्ताह सभी 12 राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है। यहां पढ़िए 8 से 14 मार्च का अपना साप्ताहिक राशिफल। 

हर नया सप्ताह शुरू होने से पहले लोगों के मन में इस तरह के सवाल उठने लगते हैं कि, आर्थिक और स्वास्थ्य के मोर्चे, पारिवारिक जीवन, नौकरी, पेशे, और शिक्षा के संदर्भ में, प्रेम जीवन और वैवाहिक जीवन के संदर्भ में यह 7 दिन के रहने वाले हैं? ऐसे में अपने साप्ताहिक राशिफल विशेष इस आर्टिकल में हम आपके इन सभी सवालों का जवाब आपको देने की कोशिश करते हैं। 

सप्ताह को और खुशनुमा बनाने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें बात

यहां दी जा रही साप्ताहिक भविष्यवाणी वैदिक ज्योतिष की गणना पर आधारित है। इसके अलावा हम आपको बता दें कि हम इस साप्ताहिक राशिफल में केवल भविष्यवाणियां ही नहीं बल्कि किसी प्रकार के उतार-चढ़ाव से संबंधित उपायों के बारे में भी जानकारी प्रदान करते हैं। इन उपायों को अपने जीवन में शामिल करके आप अपने जीवन को और सरल, सुगम और शानदार बना सकते हैं।

8 से 14 मार्च का सभी बारह राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल पढ़िए और जानिए यह सप्ताह आपके लिए कुछ लेकर आने वाला है। 

इस सप्ताह का हिंदू पंचांग और ज्योतिषीय तथ्य 

ज्योतिषीय गणना के अनुसार सप्ताह की शुरुआत होगी कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि यानी 8 मार्च से और सप्ताह का अंत होगा शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि यानी कि 14 मार्च को। अब बात करें इस सप्ताह आने वाले त्योहारों के बारे में तो, 

इस सप्ताह होने वाले गोचर 

ग्रहों का राशि परिवर्तन हमारे जीवन पर विशेष प्रभाव डालता है। ऐसे में यहाँ यह जानने की कोशिश करते हैं 8 से 14 मार्च के बीच कौन से ग्रह अपना राशि परिवर्तन कर रहे हैं। इस सप्ताह के अंत में सूर्य का मीन राशि में गोचर होने जा रहा है,

बृहत् कुंडली से जानें कुंडली में मौजूद ग्रहों के बारे में सबकुछ

इस सप्ताह लगने वाला ग्रहण 

इस सप्ताह कोई भी ग्रहण नहीं लगने वाला है। 

जन्मदिन विशेष 

प्रत्येक साप्ताहिक में जन्मदिन विशेष इस सेक्शन में हम आपको बताते हैं कि इस सप्ताह आप किन नाम चीन और मशहूर लोगों के साथ अपना जन्मदिन शेयर करते हैं। तो आइए जानते हैं 8 मार्च से 14 मार्च के बीच किन किन नाम चीन सितारों का जन्मदिन आता है। सबसे पहले सप्ताह की शुरुआत में 8 मार्च को फरदीन खान का जन्मदिन आता है, 9 मार्च को दरशील सफारी का जन्मदिन होता है, 10 मार्च को शाह बाज़ खान का जन्मदिन होता है, 11 मार्च को पूनम पांडे का जन्मदिन होता है,12 मार्च को श्रेया घोसाल का जन्मदिन होता है, 13 मार्च को निम्रत कौर और 14 मार्च को फ़रीदा जलाल का जन्मदिन होता है। 

एक क्लिक में पढ़ें अपने फेवरेट कलाकार का राशिफल: सेलिब्रिटी राशिफल

एस्ट्रोसेज आप सभी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

अब जानते हैं इस सप्ताह की सभी बड़ी छोटी भविष्यवाणी यहां पर अपना राशि भविष्यफल। यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

मेष साप्ताहिक राशिफल

मानसिक शांति के लिए, तनाव के कारणों का समाधान करें। क्योंकि इससे ही आप स्वयं को सेहतमंद रखते हुए, ऊर्जावान बनाने में….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह यदि आप अपने प्रियतम को अपने परिजनों से मिलवाने का सोच रहे हैं, तो आपको अभी ऐसा करने से परहेज करना चाहिए….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस वर्ष आपका स्वास्थ्य सामान्य से बेहतर रहेगा, जिसके कारण आप तरोताज़ा महसूस करेंगे। ये वो समय होगा जब आप अपने….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह यदि आप प्रेमी की किसी आदत को लेकर, काफी समय से परेशान चल रहे हैं तो, आपको इस बारे में अपने….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके ऊपर काम का अतिरिक्त बोझ, आपकी सेहत को बाधित कर सकता है। ऐसे में अपने व्यस्त जीवन….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह एकतरफ़ा प्रेम में पड़े जातकों को, प्रियतम के समक्ष अपने जज़्बात का इज़हार करने में मुश्किल महसूस….(विस्तार से पढ़ें)

क्या आपकी कुंडली में मौजूद है राजयोग? राज योग रिपोर्ट से जानें जवाब 

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह ज़्यादा शराब पीकर तेज़ गाड़ी चलाना, आपको भारी पड़ सकता है। क्योंकि योग बन रहे हैं कि इस लापरवाही के…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

यदि आप किसी से सच्चा प्रेम करते हैं और उनसे शादी के बंधन में बंधने के लिए, अपने प्रेमी को अपने घरवालों से….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको बेहतर स्वास्थ्य प्राप्ति के लिए, अपनी सुबह की शुरुआत कसरत से करनी होगी। क्योंकि इस बात….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

समझदारी से चलेंगे तो आपके प्रेम जीवन में आ रही कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। आपके लवमेट का भी आप पर विश्वास……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आर्थिक जीवन में आ रही कई दिक़्क़ते, आपके स्वास्थ्य जीवन में भी परेशानी का सबब बन सकती हैं। क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में बढ़ते काम के चलते, अपने दांपत्य जीवन को पर्याप्त समय देने में असमर्थ होंगे। परंतु….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

खुद को फिट रखने के लिए, इस सप्ताह आपको ज्यादा मशक्कत नहीं करनी होगी। क्योंकि इस दौरान आपको…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपका प्रियतम आपसे कई बेजा मांगे कर सकता है, जिसके बारे में सोच-सोचकर आपके मानसिक तनाव….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

आपको चेहरे और गले से जुड़ी पूर्व की हर समस्या से, इस सप्ताह निजात मिल सकती है। हालांकि इसके लिए आपको अधिक…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको इस बात का एहसास होगा कि, आप प्रेमी को खुश करने के लिए अपनी इच्छा से विरुद्ध जाकर भी…..(विस्तार से पढ़ें)

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

धनु साप्ताहिक राशिफल

अपनी सेहत की बेहतरी के लिए, आपको इस सप्ताह अपने खान-पान में सुधार करने की आवश्यकता होगी। अन्यथा…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

आपकी राशि के प्रेमी, स्वभाव से ही भावुक और केयर करने वाले होते हैं। यही वजह है कि यह एक सफल प्रेमी बन सकते…..(विस्तार से पढ़ें)

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको एक बेहतर ज़िंदगी जीने के लिए, अपनी सेहत और व्यक्तित्व में सुधार लाने की सबसे अधिक कोशिश….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

यह समय एक तरीके से आपको अपनी लव लाइफ में, भाग्य का साथ लेकर आ रहा है। क्योंकि इस दौरान आप अपने….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह परिवार के किसी सदस्य की खराब सेहत से जुड़ा कोई समाचार, आपको प्राप्त होगा। इसके चलते आप…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

सिंगल जातकों को हर रोज़, किसी विपरीत लिंगी व्यक्ति के प्रेम में पड़ने की अपनी आदत को बदलने की, इस सप्ताह….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को नज़रअंदाज़ न करें, और जितना संभव हो शराब पीने से बचें। क्योंकि योग बन रहे हैं कि…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप सामान्य से, कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। जिसके बारे में आप अपने प्रेमी…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।