वास्तु शास्त्र विशेष: आर्थिक परेशानियों से घिरे हैं तो आज ही घर ले आयें यह चमत्कारी चीज़

वास्तु विशेष अपने इस आर्टिकल में आज हम जानेंगे एक ऐसी वस्तु के बारे में जिसे घर में रख लेने मात्र से व्यक्ति के जीवन से आर्थिक परेशानी और तमाम तरह के दुख परेशानियां दूर होते हैं। यही नहीं इस चीज को घर में रखने से वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली आती है। साथ ही वैवाहिक जीवन में यदि कोई तनाव हो तो वो भी दूर होता है। दरअसल हम यहां जिस चीज की बात कर रहे हैं वह है चांदी का मोर।

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

वास्तु शास्त्र में चांदी के मोर का महत्व

चांदी के मोर को बेहद ही लाभदायक माना गया है। सबसे पहली और महत्वपूर्ण बात तो यह कि चांदी अपने आप में ही बेहद ही शुभ और लाभदायक धातु मानी गई है और दूसरा मोर देवी देवताओं को बेहद ही प्रिय होता है। ऐसे में इन दोनों चीज का यह संगम चांदी का मोर बेहद ही सकारात्मक और शुभ फलदाई माना गया है।

  • ऐसे में यदि आप अपने घर में चांदी का नाचता हुआ मोर रख लें तो इससे आपके जीवन में आ रही धन से संबंधित किसी भी तरह की परेशानी या दिक्कत दूर होती है।
  • इसके अलावा यदि आपके वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार का तनाव है या कोई वाद विवाद चल रहा है तो आपको अपने घर में चांदी का मोर जोड़े में रखने की सलाह दी जाती है। ऐसा करने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और साथ ही आपके वैवाहिक जीवन का तनाव भी दूर होगा।
  • अपने सुहाग की लंबी आयु, अखंड सौभाग्य का वरदान प्राप्त करने के लिए आप चांदी के मोर से बनी डिबिया में सिंदूर रखकर इसका प्रतिदिन इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने से आपको अखंड सौभाग्य का वरदान अवश्य प्राप्त होगा।
  • इसके अलावा घर में सुख समृद्धि के लिए भी मोर बेहद ही शुभ माना गया है। आप अपने घर में चांदी का मोर घर के ड्राइंग रूम में रखते तो इससे घर की सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होती है, नकारात्मकता दूर होती है और घर में रहने वाले सभी सदस्यों के जीवन में स्थिरता और शांति और सफलता आती है।
  • इसके अलावा आप अपने पूजा घर में भी मोर रख सकते हैं। यहां पर मोर शांत अवस्था में बैठा हुआ होना चाहिए। चांदी का शांत अवस्था में बैठा हुआ मोर यदि आप अपने पूजा घर में रखते हैं तो आपको अपनी पूजा से 2 गुना फल प्राप्त होगा।
  • यदि आप अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो एक चांदी का मोर पूर्णिमा तिथि के दिन खरीद लें और फिर इसे अपनी तिजोरी में रख लें। ऐसा करने से आप को धन धान्य में बरकत हासिल होगी और साथ ही आपके जीवन में तमाम खुशियां वापस आने लगेंगे।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।