उत्तराखंड राजनीति: नक्षत्र का है बड़ा हाथ, तीरथ सिंह रावत के सितारे बदलेंगे राज्य का हाल?

नित्यानंद स्वामी ने 9 नवंबर 2000 को उत्तराखंड के पहले मुख्यमंत्री के पद के लिए शपथ ली। उनका कार्यकाल 29 अक्टूबर 2001 तक चला। उस वक्त से आज तक भाजपा का कोई भी मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया है| वर्तमान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के अनुसार कारण मीन राशि और रेवती नक्षत्र में प्रथम शपथ ग्रहण समारोह हुआ था, इस कारण कोई भी मुख्यमंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाता। इस बारे में देश के जाने-माने ज्योतिषी आचार्य रमन का ज्योतिषीय आंकलन क्या कहता है आइये इसपर डालते हैं एक नज़र।

हालांकि मीडिया के अनुसार देहरादून में एक और सिद्धांत चल रहा है। वो ये कि नया सीएम आवास प्रेतवाधित हैं या अथवा उसमें कोई वास्तु दोष है, जिसके कारण इनमें से कोई भी अपना पूरा कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया है। अपने 4 साल पूरे करने से ठीक 9 दिन पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत को आलाकमान ने हटा दिया।

जहां तक ​​टीएसआर को पद से हटाने का सवाल है तो इस संबंध में एक और सिद्धांत भी है, जिसका  मैं भी चश्मदीद गवाह था। आज से कुछ दिन पहले 10.3.2021 से, टीएसआर, काँची धाम नामक एक बहुत ही पवित्र स्थान पर आये था, जो नीम करोली बाबा जी का स्थान है, और आश्रम एक ऐसा स्थल है जहाँ कोई मोबाइल आदि नहीं रखने दिया जाता है और परिसर के अंदर कोई फोटोग्राफी आदि की अनुमति नहीं है।

मैं उस दिन भी संयोग से वहीं था। वरुण गांधी भी पिछले साल आए थे और सभी सरकारों और अधिकारियों के लगभग सभी शीर्ष अधिकारी यहां आते रहे, लेकिन किसी ने भी नियम तोड़ने की हिम्मत नहीं की। जब रावत आए तो उनके साथ कई फोटोग्राफर और वीडियो ग्राफर थे और वे आश्रम के हर कोने की शूटिंग कर रहे थे। मैं व्यक्तिगत रूप से बहुत बुरा महसूस कर रहा था और उनसे कहना चाहता था कि, वे इस उपद्रव को रोकें लेकिन एक CM के सामने कौन बोल सकता है जब सभी शीर्ष अधिकारी भी वहां उपस्थित हैं। 

इस मुद्दे पर या अपने जीवन के बारे में विस्तार जानने के लिए हमारे विद्वान ज्योतिषियों से करें बात!

आश्रम के लोग भी इससे नाराज थे और हम बात कर रहे थे और मैंने कहा कि, वह फिर कभी सीएम नहीं होंगे। हालांकि, उस बात को एक पखवाड़ा भी नहीं बीता है और वह त्रिवेन्द्र सिंह रावत अब एक इतिहास है। यहां के स्थानीय लोग भी यही इसका कारण बता रहे हैं। 

उत्तराखंड को देवभूमि कहा जाता है – यहां कई हिंदू संतों ने तपस्या की है और लोगों ने हमेशा उनके सामने सिर झुकाया है, उन्हें अपनी भौतिकवादी शक्ति नहीं दिखाई है। इसलिए मीडिया के अनुसार कुछ उत्तराखंड के नेताओं का मानना ​​है कि, सीएम आवास प्रेतवाधित है और साथ ही हमने देखा है कि पहली शपथ एक गलत नक्षत्र और राशि में ली गई थी। लेकिन यह अजीब है जहां तक ​​मुझे पता है, भाजपा सभी चीजों के लिए हिंदू ज्योतिष के साथ जाती है और यह संभव नहीं है कि वे उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों की शपथ ऐसे ही करवा देते हों। 

मैंने शिवराज सिंह और योगी आदित्यनाथ के शपथ समय को देखा है और वे ज्योतिषीय मुहूर्त के अनुसार ही थे।अब आज तीरथ सिंह रावत शाम 4 बजे देहरादून में शपथ लेने वाले हैं। लोग पूछ रहे हैं कि, क्या वह 1 साल में बीजेपी के पक्ष में ताल ठोक पाएंगे या नहीं, चलिए देखते हैं TSR-2 की शपथ।

250+ पृष्ठों की बृहत कुंडली से पाएं प्रचुर मात्रा में सफलता और समृद्धि पाने का मंत्र!

तीरथ सिंह रावत के सितारे बदलेंगे राज्य का हाल?

  • 16:04 पर उन्होंने 1 वर्ष की निश्चित समयावधि के साथ उत्तराखंड के 10 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। 
  • लग्न का उदय कर्क है और लग्न बुध के तारा में और बृहस्पति के उप में है। 
  • लग्न चंद्रमा और शनि बृहस्पति के बुध से दृष्ट है। 
  • एक स्पष्ट संकेत है कि, वह एक आसान सवारी नहीं करने जा रहे है। 
  • सितंबर 2022 तक लग्न शपथ चार्ट के अनुसार शुक्र अंतरा होगा। शुक्र कुंडली में 8 वें घर में है और बृहस्पति के सितारे में और शनि के उप में है। बृहस्पति और शनि दोनों छठे भाव में हैं। उनके लिए बहुत कठिनता होने वाली है क्योंकि वह बाहरी लोगों की तुलना में अधिक अंदरूनी हमलों का सामना करने वाला है। 
  • उनके अपने ही लोग उसके लिए एक अवरोधक होंगे। वह वह देने में सक्षम नहीं होगा जो उससे अपेक्षित है- यह कुंडली बताती है।

आचार्य रमन से फोन पर जुड़े और किसी भी विषय पर विस्तार से करें बात

हम आशा  करते हैं आपको यह लेख पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।