मंगलवार के दिन भूल से भी किये ये काम तो उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

मंगलवार के दिन भूल से भी किये ये काम तो उठाना पड़ सकता है भारी नुकसान

मंगलवार को मंगल देवता का दिन माना जाता है। वैसे लोग जिनका मंगल कमजोर होता है वे इस दिन व्रत रखते हैं। मंगल ग्रह को सभी ग्रहों का सेनापति माना गया है। यदि किसी व्यक्ति के कुंडली में मंगल कमजोर हो जाए तो वह व्यक्ति सुखी नहीं रह पाता है और साथ ही उसे आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है। ऐसे में आज हम आपको इस लेख में उन चंद चीजों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें भूल से भी मंगलवार के दिन नहीं करना चाहिए वरना अशुभ फल की प्राप्ति होती है।

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

दूध की बनी चीज 

मंगलवार के दिन दूध से बनी चीज की खरीदारी नहीं करनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि दूध को चन्द्रमा का कारक माना जाता है। वहीं मंगल और चन्द्रमा एक दूसरे से बैर रखते हैं। ऐसे में दूध से बनी खरीदी चीजें आपके मंगल को रुष्ट कर सकता है।

काले कपड़े

मंगलवार के दिन भूल से भी काले वस्त्र ना पहनें और ना ही खरीदें। ऐसा करने से मंगल देवता नाराज होते हैं और अशुभ फल देते हैं। मंगलवार के दिन आप लाल वस्त्र पहन सकते हैं।

मांस-मदिरा 

मंगलवार के दिन मांस-मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे मंगल देवता नाराज होते हैं और आपके रिश्तेदारों को इसके बुरे फल देते हैं। ख़ास कर के अगर आप मंगलवार के दिन मछली का सेवन करते हैं तो आपको आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

लोहे का सामान 

मंगलवार के दिन भूल से भी लोहे का कोई सामान जैसे कि कील, नेलकटर, बर्तन, चाक़ू इत्यादि नहीं खरीदें। इस दिन नया वाहन भी नहीं खरीदना चाहिए। ध्यान रखें कि घर के उत्तर-पूर्व दिशा में कोई भी ऐसा सामान ना रखें जिसमें जंग लगी हो।

बाल-दाढ़ी कटवाना 

मंगलवार के दिन बाल और दाढ़ी भी नहीं कटवाई जाती है। ऐसा करने से आपको मंगल देवता बुरे फल देते हैं।

ये भी पढ़ें : नवरात्रि के अगले दिन मंगल और सूर्य का गोचर, जानें ग्रह शांति के दस आसान उपाय

आर्थिक लेन-देन 

मंगलवार के दिन उधार लेने और देने से भी बचना चाहिए। वरना आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है।

श्रृंगार का सामान

मंगलवार के दिन श्रृंगार का सामान खरीदना भी वर्जित माना गया है। ऐसा करने से दाम्पत्य जीवन में कड़वाहट आती है और घर का की सुख-शान्ति भंग होती है।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। आगरा ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ भी साझा कर सकते हैं।