साप्ताहिक राशिफल (06 मई से 12 मई, 2024): यह सप्ताह इन राशियों के लिए रहेगा बेहद शुभ!

साप्ताहिक राशिफल (06 मई से 12 मई, 2024): इस सप्ताह इन राशियों के लिए रहेगा बेहद शुभ!

साप्ताहिक राशिफल 06 मई से 12 मई 2024: एस्ट्रोसेज का यह ब्लॉग आपके लिए विशेष रूप से तैयार किया गया है जिसमें आपको साप्ताहिक राशिफल 06 मई से 12 मई, 2024 की जानकारी प्राप्त होगी। इस ब्लॉग में हम आपको बताएंगे कि मई का यह सप्ताह राशि चक्र की 12 राशियों के लिए कैसे परिणाम लेकर आएगा। साथ ही, इस राशिफल की मदद से कैसे आप इस सप्ताह को बेहतर बना सकते हैं, तो आइए बिना देर किये शुरुआत करते हैं इस ब्लॉग की। 

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

साप्ताहिक राशिफल 06 मई से 12 मई, 2024: राशि अनुसार राशिफल और उपाय

मेष राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको थोड़े कमज़ोर परिणाम दे सकता है। विशेषकर स्वास्थ्य और आर्थिक मामलों में सचेत रहना समझदारी का काम होगा।

वहीं, 6 मई शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम काफ़ी हद तक अनुकूल रह सकते हैं। घर-गृहस्थी से जुड़े मामलों में आपका प्रदर्शन अच्छा रह सकता है। आपकी भावनाओं की कद्र करवाने में यह समय मददगार बनेगा।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय आपको एवरेज से बेहतर परिणाम दे सकता है। बृहस्पति की संगति के चलते चंद्रमा आपको घर-परिवार से संबंधित मामलों में काफ़ी अच्छे परिणाम दे सकता है। आर्थिक मामले में भी आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आपकी मेहनत रंग लाएगी। कहीं से कोई अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है।

उपाय: तामसिक भोजन जैसे मांस-मदिरा से दूर रहे। 

वृषभ राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको काफ़ी हद तक अनुकूल परिणाम देता हुआ प्रतीत हो रहा है, विशेषकर आर्थिक मामलों में। 

वहीं, 6 मई शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम कमज़ोर रह सकते हैं। बेहतर होगा कि व्यर्थ की भागदौड़ से बचें और अपनी सेहत के प्रति जागरूक रहें।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच आपको पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलने के योग बनेंगे। नई योजनाओं पर आप बेहतर तरीके से काम कर सकेंगे और इसके फलस्वरुप परिणाम फ़ेवर के रहेंगे।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम मिले-जुले रह सकते हैं जिसमें सकारात्मकता का लेवल अधिक रह सकता है, फिर भी अपने संबंधों और जिम्मेदारियां को लेकर जागरूक रहना होगा।

उपाय: पीपल के पेड़ पर नियमित रूप से जल चढ़ाएं। 

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मिथुन राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम देना चाहेगा। इस बीच में आपके प्रयास आपके कामों को संपन्न करवाने का काम कर सकते हैं।

वहीं, 6 मई शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में भी परिणाम सामान्य तौर पर अनुकूल रहेंगे। विशेषकर आर्थिक और पारिवारिक मामले में अच्छी अनुकूलता के चलते आप प्रसन्न रहेंगे।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय कमज़ोर रह सकता है। इस दौरान किसी भी प्रकार का आर्थिक रिस्क लेना उचित नहीं रहेगा। हालांकि, सावधानी पूर्वक की गई दूर की यात्राएं फायदेमंद रह सकती हैं।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम सामान्य तौर पर आपके फेवर में रहेंगे। इस समय आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

उपाय: नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

कर्क राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको मिले-जुले परिणाम देने का काम कर सकता है। लेकिन, कार्य की योजनाओं के बनाने में यह अवधि मददगार साबित हो सकती है।

वहीं 6 मई शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम सामान्य तौर पर काफ़ी अच्छे रह सकते हैं। विशेषकर कार्यक्षेत्र और सामाजिक जीवन के मामलों में आपका प्रदर्शन काफ़ी अच्छा रहेगा।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय काफ़ी अच्छे परिणाम देता हुआ प्रतीत हो रहा है। इस दौरान संबंधों का आनंद तो मिल ही सकता है, साथ ही आर्थिक जीवन में भी आप अच्छा कर सकते हैं।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम कमज़ोर रह सकते हैं। व्यर्थ की भागदौड़ थकाने का काम कर सकती है। आर्थिक जीवन में भी आपको सावधानी बरतनी होगी।

उपाय: माता-पिता और गुरुजनों का सम्मान करें। 

सिंह राशि 

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपके लिए कमज़ोर रहेगा। अतः इस अवधि में हर मामले में सावधानी जरूरी रहेगी।

वहीं, 6 मई की शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में समय तुलनात्मक रूप से बेहतर रहेगा। पुरानी परेशानियां धीरे-धीरे करके कम होने लग जाएंगी और आप नई योजनाओं के माध्यम से आगे बढ़ेंगे।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय आपके लिए काफ़ी अच्छा और अनुकूल है। विशेषकर यदि आप अपने जन्मस्थान से दूर रहकर काम कर रहे हैं तो आप बेहतर कर सकेंगे। विदेश आदि से संबंधित मामलों में भी अच्छी अनुकूलता देखने को मिल सकती है।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम मिले-जुले रह सकते हैं। भले ही चंद्रमा द्वादश भाव में है, लेकिन अपनी राशि में होने के कारण दूर के स्थानों से संबंधित मामलों में आपका सपोर्ट कर सकता है।

उपाय: बुजुर्गों की सेवा करें और उनका आशीर्वाद लें। 

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

कन्या राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम दे सकता है। दांपत्य जीवन का मामला हो या फिर साझेदारी का, इनमें आप अच्छा कर सकते हैं।

वहीं, 6 मई की शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम कमज़ोर रह सकते हैं। अत: इस अवधि में किसी भी प्रकार का रिस्क लेना उचित नहीं रहेगा। साथ ही, अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखना होगा।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय परेशानियों को दूर करने का काम करेगा। उच्च का चंद्रमा आपकी सकारात्मक के लेवल को बढ़ाएगा। वरिष्ठों का सहयोग आपको बेहतर परिणाम दिलाने में मददगार बनेगा।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में आप काफ़ी अच्छा कर सकेंगे। कार्यक्षेत्र और आर्थिक जीवन में आप अच्छा कर सकेंगे।

उपाय: कन्याओं का पूजन करके उनका आशीर्वाद लें। 

तुला राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको अनुकूल परिणाम देना चाहेगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी।

वहीं, 6 मई की शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में आपका प्रदर्शन काफ़ी अच्छा रह सकता है। निजी संबंधों विशेषकर दांपत्य संबंध में आप आनंद की अनुभूति कर सकेंगे। साझेदारी के कामों में भी आपको अच्छी सफलता मिल सकती है।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय कुछ हद तक कमज़ोर परिणाम दे सकता है। भले ही चंद्रमा उच्च का रहेगा, लेकिन बड़ा निवेश करते समय समझदारी से काम लेना होगा।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परेशानियां धीरे-धीरे करके दूर होने लग जाएंगी। पिता और पिता तुल्य व्यक्तियों का मार्गदर्शन आपको आगे ले जाने में मददगार बनेगा।

उपाय: किसी धर्मस्थल पर चने की दाल का दान करना शुभ रहेगा। 

वृश्चिक राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। सामान्य तौर पर किसी भी तरीके की बड़ी समस्या के योग नहीं हैं।

वहीं, 6 मई की शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम काफ़ी अच्छे रह सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन करने या फिर कार्यक्षेत्र से जुड़े प्रतिस्पर्धात्मक कामों में आपका प्रदर्शन काफ़ी अच्छा रह सकता है।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय आपको काफ़ी अच्छे परिणाम दे सकता है। आप अपने रोजमर्रा के कामों में अच्छा कर सकेंगे। साथ ही, निजी संबंधों का भी आनंद ले सकेंगे।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम कमज़ोर रह सकते हैं। अतः इस दौरान अपनी सेहत का ख्याल रखना होगा और साथ ही, किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से बचें।

उपाय: किसी पूर्वज के निमित्त अपने सामर्थ्य अनुसार गरीबों को भोजन करवाएं। 

धनु राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय कमज़ोर रह सकता है। इस दौरान मन-मस्तिष्क में कुछ तनाव रह सकते हैं।

वहीं, 6 मई की शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम तुलनात्मक रूप से बेहतर होंगे, फिर भी निजी संबंधों को लेकर अपेक्षाकृत अधिक जागरूक रहना होगा। विद्यार्थियों को इस समय अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय अच्छे परिणाम दे सकता है। विशेषकर नौकरीपेशा लोग इस अवधि में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन करके अपने वरिष्ठों के प्रशंसापात्र बन सकेंगे।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम सामान्य तौर पर अनुकूल रह सकते हैं। व्यापार-व्यवसाय से जुड़े मामलों में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। निजी संबंधों में भी आनंद की अनुभूति की जा सकेगी।

उपाय: भगवान भोलेनाथ की पूजा करें। 

मकर राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको काफ़ी अच्छे परिणाम दे सकता है। यात्राएं फायदेमंद रहेंगी और कहीं से कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

वहीं 6 मई शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम कमज़ोर रह सकते हैं। मन में किसी बात को लेकर चिंता या तनाव के भाव रह सकते हैं। अतः ऐसी स्थिति में कोई बड़ा निर्णय लेना उचित नहीं रहेगा।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय काफ़ी हद तक अनुकूल रह सकता है। चंद्र-बृहस्पति की युति प्रेम संबंधों में अच्छी अनुकूलता दे सकती है। विद्यार्थीगण भी अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम काफ़ी हद तक अनुकूल रह सकते हैं। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले हों या फिर किसी भी तरीके के प्रतिस्पर्धात्मक कार्य आप उनमें काफ़ी अच्छा कर सकेंगे।

उपाय: मां या मां समान स्त्रियों की सेवा करें तथा उनके पांव छूकर आशीर्वाद लें। 

कुंभ राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। नौकरीपेशा लोग तुलनात्मक रूप से बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकेंगे।

वहीं, 6 मई की शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम काफ़ी अच्छे रह सकते हैं। इस दौरान की गई यात्राएं फायदेमंद रह सकती हैं। कहीं से कोई अच्छी खबर भी सुनने को मिल सकती है।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। लेकिन, मन किसी बात को लेकर चिंतित रह सकता है। हालांकि, उच्च का चंद्रमा बृहस्पति के साथ युति करेगा और इसके फलस्वरूप, चिंताओं का समाधान निदान भी जल्द ही मिल जाना चाहिए।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम मिले-जुले रह सकते हैं जिसमें सकारात्मकता का लेवल अधिक रह सकता है। विद्यार्थीगण भी इस अवधि में अच्छा कर सकेंगे। प्रेम संबंधों में भी अनुकूलता देखने को मिल सकती है. लेकिन नौकरी को लेकर किसी भी प्रकार का रिस्क लेने से बचें।

उपाय: दादाजी या किसी बुजुर्ग के साथ मंदिर जाकर वहां पर उनका आशीर्वाद लेना शुभ रहेगा। 

मीन राशि

सप्ताह के शुरुआती कुछ घंटे अर्थात 6 मई की शाम 5:40 तक का समय आपको सामान्य तौर पर अनुकूल परिणाम दे सकता है। किसी प्रियजन से मिलकर आप प्रसन्न रहेंगे।

वहीं, 6 मई की शाम 5:40 से लेकर 8 मई की शाम 7:00 बजे के बीच में परिणाम मिले-जुले रह सकते हैं। लेकिन, दूसरे भाव में चंद्रमा की उपस्थिति जिस पर शनि की दृष्टि भी रहेगी। आर्थिक और पारिवारिक मामलों में यह सावधानी पूर्वक निर्वाह करने का संकेत दे रही है।

सप्ताह का मध्य भाग अर्थात 8 मई की शाम 7:00 बजे से लेकर 10 मई की रात 10:30 बजे के बीच का समय काफ़ी अच्छे परिणाम दे सकता है। न केवल पिछली समस्याओं से मुक्ति दिलाने में बल्कि नई दिशा में नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ने में भी यह अवधि फलदायी सिद्ध होगी।

सप्ताहांत अर्थात 10 मई की रात 10:30 बजे से लेकर सप्ताह के अंतिम मिनट तक के बीच की अवधि में परिणाम कमज़ोर रह सकते हैं। अतः इस दौरान हर एक मामले में धैर्य के साथ काम करना होगा। विशेषकर घर-गृहस्थी से जुड़े मामलों में बहुत ही समझदारी से निर्वाह करने की आवश्यकता रहेगी।

उपाय: मां को अपनी कमाई से खरीदकर वस्त्र भेंट करें। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1. यह सप्ताह वृषभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा?

उत्तर 1. यह सप्ताह वृषभ राशि वालों के लिए मिलाजुला रहेगा। 

प्रश्न 2. कुंभ राशि वालों का इस हफ़्ते क्या होगा?

उत्तर 2. इन लोगों को नौकरी के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

प्रश्न 3. कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह?

उत्तर 3. कन्या राशि वालों का वैवाहिक जीवन इस सप्ताह अच्छा रहेगा।