Ram Navami 2021: आर्थिक संपन्नता के लिए इस दिन अवश्य करें ये उपाय

चैत्र नवरात्रि का समापन 21 अप्रैल को होने वाला है। इस दिन बहुत से लोग कन्या पूजन भी करेंगे। नवरात्रि के यह 9 दिन मां की पूजा अर्चना और मां का आशीर्वाद अपने जीवन पर बनाए रखने के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण माने जाते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं नवरात्रि के इन 9 दिनों का ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व बताया गया है। तो आइए अपने इस विशेष आर्टिकल में जानते हैं रामनवमी का शुभ मुहूर्त। साथ ही कुछ ऐसे उपाय जिन्हें यदि आप नवमी तिथि से पहले कर ले तो आपके जीवन में आर्थिक संपन्नता, कार्यक्षेत्र में तरक्की और जीवन में सफलता के मार्ग प्रशस्त होने की संभावना बनने लगती है।

रामनवमी मुहूर्त 2021

रामनवमी मुहूर्त 11:02:08 से 13:38:08 तक

अवधि : 2 घंटे 36 मिनट

रामनवमी मध्याह्न समय :12:20:09

रामनवमी उपाय 

  • सबसे पहले बात करते हैं जीवन में आर्थिक संपन्नता के उपाय। इसके लिए नवरात्रि के पहले दिन और यदि पहले दिन नहीं कर पाए हैं तो नवरात्रि समाप्त होने से पहले अपने घर के मुख्य द्वार पर मां लक्ष्मी के पद चिन्ह लगा लें या बना लें। पद चिन्हों को लगाते या बनाते वक्त इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मां के पैर अंदर की तरफ होने चाहिए। इस उपाय को करने से व्यक्ति के जीवन में आर्थिक संपन्नता बनी रहती है।

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

  • इसके अलावा यदि आपके व्यवसाय या नौकरी में किसी प्रकार की कोई समस्या आ रही है तो एक बर्तन में जल भर लें और उसमें लाल और पीले रंग के फूल डाल लें। जल से भरे पात्र को नवरात्रि समाप्त होने से पहले अपने कार्यक्षेत्र या व्यवसाय वाली जगह के मुख्य द्वार पर पूर्व या उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा करने से व्यवसाय में सफलता और कार्यक्षेत्र में तरक्की होने के योग बनने लगते हैं।
  • ढंग से संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए अपने घर के मुख्य द्वार के पूर्व या उत्तर दिशा की तरफ ॐ का चित्र बनाएं। इस उपाय को करने से आपके जीवन से आर्थिक संकट दूर होता है और साथ ही घर में यदि कोई व्यक्ति बीमार है तो उसके स्वास्थ्य में सुधार आने लगता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।