बुध गोचर से बनेगा बुधादित्य योग, बदलेगी इन चार राशि वालों की किस्मत

जुलाई महीने की शुरुआत में ही बुध ग्रह का गोचर होने जा रहा है। जिस तरह प्रत्येक ग्रह के गोचर का दुनिया भर के जीव-जंतुओं पर प्रभाव पड़ता है, ठीक उसी तरह बुध के गोचर का भी प्रभाव दुनिया के सभी जीवों पर पड़ना तय है। लेकिन इस बार बुध गोचर के साथ ही मिथुन राशि में बुधादित्य योग भी बन रहा है। 

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि बुधादित्य योग क्या है और इसका क्या महत्व है। इसके साथ ही हम आपको ये भी बताएँगे कि इस गोचर की वजह से वे कौन सी राशियां हैं जिन्हें इस गोचर के दौरान भरपूर लाभ होने की संभावना है लेकिन उससे पहले बुध गोचर से जुड़ी जरूरी जानकारी आपके साथ साझा कर देते हैं।

कब हो रहा है बुध गोचर?

साल 2021 में 07 जुलाई को बुधवार की सुबह 10 बजकर 59 मिनट पर बुध ग्रह अपनी स्वराशि मिथुन में गोचर करने जा रहा है। बुध मिथुन राशि में 25 जुलाई 2021 को रविवार की सुबह 11 बजकर 31 मिनट तक रहने वाला है। इसके बाद वह चंद्रमा के स्वामित्व वाली राशि कर्क में गोचर कर जाएगा।

क्या है बुधादित्य योग और इसका महत्व?

जब बुध और सूर्य एक ही राशि में मौजूद रहें तो बुधादित्य योग बनता है। चूंकि सूर्य इस समय मिथुन राशि में ही मौजूद है और 16 जुलाई 2021 की शाम 04 बजकर 41 मिनट तक सूर्य मिथुन राशि में ही मौजूद रहेगा। ऐसे में 07 जुलाई की सुबह 11 बजकर 31 मिनट से 16 जुलाई की शाम 04 बजकर 41 मिनट तक मिथुन राशि में बुधादित्य योग बनेगा। 

आपको बता दें कि वैदिक ज्योतिष में बुधादित्य योग को एक बेहद ही शुभ योग माना जाता है। इस योग से जातकों को जीवन में धन, मान-सम्मान, सुख व समृद्धि की प्राप्ति होती है। आइये अब जानते हैं कि इस योग का फायदा किन राशि के जातकों को होने वाला है।

इन राशियों को होगा लाभ

मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातक इस अवधि में परिवार के साथ सुखद समय बिताते नजर आ सकते हैं। इसके अलावे अगर आप नयी नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए अनुकूल समय है। वे जातक जो बेरोजगार हैं और किसी नौकरी की तलाश में हैं वे इस अवधि में प्रयास कर के जरूर देखें, सफलता मिलने की संभावना अधिक है। वैवाहिक जीवन सुखद रहने की उम्मीद है। जीवनसाथी के प्रति आपका प्यार बढ़ने की संभावना है।

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए यह अवधि बेहद शुभ रहने की संभावना है। इस दौरान आपका रिश्ता आपके पिता के साथ बेहद मजबूत हो सकता है और आप दोनों साथ में अच्छा समय बिता सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का प्लान बन सकता है। विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। व्यवसाय कर रहे तुला राशि के जातक इस अवधि में व्यवसाय का विस्तार कर सकते हैं, शुभ फल प्राप्त होने की संभावना है।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति मजबूत होने की संभावना है। इस अवधि में आपको अचानक ही व्यापार में लाभ होने के योग बन रहे हैं। साथ ही पैतृक संपत्ति से भी कुछ आर्थिक लाभ होने की संभावना है। निवेश से फायदा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ कुछ बेहद सुंदर पल बिता सकते हैं जिससे मन प्रसन्न रह सकता है।

धनु राशि : धनु राशि के जातक इस अवधि में नयी रणनीति बनाते नजर आ सकते हैं जिसकी मदद से कार्यक्षेत्र में इनका प्रभाव बढ़ने की संभावना है। व्यापार करने वाले धनु राशि के जातकों के संबंध अपने साझेदार के साथ अच्छे हो सकते हैं। मीडिया व संचार के क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस दौरान विशेष लाभ होने की उम्मीद है। वैवाहिक जीवन सुखद रहने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : जुलाई 2021: एक झलक: साल का सातवां महीना आपके लिए क्या नई सौगात लेकर आ रहा है?

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहिए एस्ट्रोसेज के साथ। धन्यवाद !