सिंह राशि में मंगल गोचर जल्द : सिंह राशिवालों के जीवन में आएंगे ये बदलाव

वैदिक ज्योतिष में मंगल गृह को एक बहुत ही महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है। यह किसी भी जातक की कुंडली में पराक्रम, शक्ति, साहस, भाई, भूमि और शत्रु का कारक होता है। जिन जातकों की कुंडली में मंगल मजबूत स्थिति में हो, वे मुश्किल से मुश्किल परिस्थिति में भी हौसला नहीं हारते हैं। ऐसे जातक स्वभाव से निडर होते हैं और हर प्रकार के युद्ध में विजय प्राप्त करते हैं। मंगल यदि किसी जातक की कुंडली में कमजोर स्थिति में हो तो उस जातक के शत्रु प्रबल होते हैं। ऐसे जातकों के बड़े भाई और बहनों को अपने जीवन में कष्ट उठाना पड़ता है। साथ ही कुष्ठ रोग, कैंसर, रक्तचाप इत्यादि जैसे रोग भी उनके जीवन को नर्क बना देती हैं।

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

यही वजह है कि मंगल के गोचर पर दुनिया भर के ज्योतिषियों की विशेष नजर रहती है। अब चूंकि जल्द ही मंगल ग्रह का गोचर सिंह राशि में होने जा रहा है। वैसे तो इस गोचर का असर दुनिया भर के ज्योतिषियों पर होने वाला है लेकिन आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि इस गोचर का सिंह राशि के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ने की संभावना है क्योंकि मंगल ग्रह का गोचर सिंह राशि में ही हो रहा है। लेकिन उससे पहले इस गोचर से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ साझा कर देते हैं।

कब हो रहा है मंगल गोचर?

20 जुलाई 2021 को मंगलवार की शाम को 05 बजकर 21 मिनट पर मंगल ग्रह का गोचर सूर्य के स्वामित्व वाली राशि सिंह में हो जाएगा। मंगल सिंह राशि में 06 सितंबर को सोमवार की सुबह तक मौजूद रहेगा। इसके बाद यह बुध के स्वामित्व वाली राशि कन्या में प्रवेश कर जाएगा।

आइये अब आपको बता देते हैं कि मंगल के इस गोचर का सिंह राशि के जातकों पर क्या असर पड़ने वाला है।

सिंह राशि पर मंगल के गोचर का प्रभाव

म्नगल का यह गोचर सिंह राशि के जातकों के प्रथम भाव में होने जा रहा है। ऐसे में इस गोचर के दौरान सिंह राशि के जातक आत्मविश्वास से भरे रह सकते हैं। हालांकि आपको सलाह दी जाती है कि इस दौरान आप अपने अंदर अति आत्मविश्वास न आने दें अन्यथा यह आपका ही नुकसान कर सकता है। इस दौरान आप एक शाही जीवनशैली जीने की इच्छा रख सकते हैं। साथ ही वैवाहिक जीवन में इस गोचर की अवधि के दौरान आप अपने जीवनसाथी के सामने स्वभाव से कुछ ज्यादा ही सख्त नजर आ सकते हैं। साथ ही आप इस दौरान वैवाहिक जीवन में किसी गलतफहमी का भी शिकार हो सकते हैं। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि जीवनसाथी की बात सुनें और उसे कभी यह महसूस नहीं होने दें कि आपके जीवन में उनकी कोई अहमियत नहीं है। वहीं सिंह राशि के वे जातक जो सरकारी नौकरी से जुड़े हैं, उनके लिए यह समय अनुकूल रहने की संभावना है। हालांकि स्वास्थ्य के नजरिए से इस गोचर की अवधि में आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहने की जरूरत है। मानसिक तनाव, सिरदर्द और एसिडिटी की समस्या इस दौरान आपको परेशान कर सकती है।

उपाय : प्रतिदिन सुबह में भगवान सूर्य को अर्घ्य दें।

ये भी पढ़ें : जुलाई में तीन ग्रहों का कर्क राशि में विशेष संयोग, जानें देश-दुनिया पर इसका प्रभाव

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहिए एस्ट्रोसेज के साथ। धन्यवाद !