मंगलवार के टोटके – छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा!

मंगलवार को हिंदू धर्म में शुभ दिन माना जाता है और इस दिन हनुमान जी की पूजा करने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही यदि आपकी कुंडली में मंगल ग्रह अच्छी अवस्था में नहीं है तो उसे भी मंगलवार को पूजा आराधना करके आप अनुकूल कर सकते हैं। यदि आपके जीवन में बार-बार परेशानियां आती हैं, बनते काम बिगड़ते हैं, धन संचय में दिक्कतें आती हैं आ स्वास्थ्य ठीक नहीं रहता तो मंगलवार के दिन कुछ उपाय करके आप जीवन की हर परेशानी से निजात पा सकते हैं। अपने इस लेख में आज हम मंगलवार को किये जाने वाले ऐसे ही उपायों के बारे में जानकारी देंगे।

मंगलवार के दिन इस एक उपाय को करने से होगी धन की प्राप्ति

मंगलवार का दिन अंजनी पुत्र हनुमान जी का दिन है। लिहाजा इस दिन सुबह, दोपहर और शाम में से किसी भी समय यदि आप हमारे बताये गए इस उपाय को करते हैं तो इसका लाभ आपको ज़रूर मिल सकता है। हनुमान जी को सभी दुखों को हरने वाला कहा जाता है, सच्चे मन से यदि उनसे किसी भी चीज की प्रार्थना की जाए तो उसकी पूर्ती अवश्य होती है। आज हम जिस उपाय के बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसे आप मंगलवार के दिन किसी भी वक़्त कर सकते हैं। जैसा की हिन्दू धर्म शास्त्र में कहा गया है की किसी भी देवी देवता को प्रसन्न करने के लिए यदि उनके सिद्ध यंत्रो का उपाय किया जाए तो उससे विशेष लाभ की प्राप्ति होती है। मंगलवार के दिन हनुमान जी के सिद्ध यंत्रो का उपाय कर धन की प्राप्ति और मुसीबतों से छुटकारा पाया जा सकता है।

कुंडली में मौजूद राज योग की समस्त जानकारी पाएं

वीडियो- आज का राशिफल की मदद से जानें कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है। इसके अलावा व्यक्तिगत भविष्यवाणी जानने के लिए ज्योतिषियों के साथ फ़ोन पर या चैट पर जुड़े

मंगलवार का अचूक टोटका

  • मंगलवार के दिन इस ख़ास उपाय को करने से हनुमान जी की विशेष कृपा दृष्टि प्राप्त की जा सकती है।
  • मंगलवार के दिन किसी भी समय स्नान ध्यान करने के बाद घर में स्थापित मंदिर में पश्चिम दिशा में लाल वस्त्र बिछाकर हनुमान यंत्र की स्थापना करें। यह यंत्र विशेष रूप से चाँदी या ताँबे का हो सकता है।
  • स्थापित हनुमान यंत्र के ठीक सामने घी का एक दीया जला दें।
  • अब किसी लाल रंग के ही आसन पर बैठकर “ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट” मंत्र का पांच हजार बार जाप करें।

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय

  • उपरोक्त मंत्र का उच्चारण करते हुए हवन कुण्ड में गाय के घी से आहुति दें।
  • हवन के समाप्त होने के बाद हनुमान यंत्र को हवन कुंड के ऊपर 21 बार घुमाकर पूजा स्थल पर रखें और उसके बाद अपनी जेब में रखें।
  • अंत में हवन के भस्म को अपने माथे और गले पर लगाएँ।
  • इस प्रक्रिया के बाद हनुमान यंत्र की सिद्धि हो जाती है।

हनुमान यंत्र की सिद्धि के बाद उसे हमेशा के लिए अपने पास रखें। ऐसा करने से विशेष रूप से जीवन में आने वाली सभी समस्याओं से मुक्ति मिलने के साथ ही आपको धन की प्राप्ति भी हो सकती है। मंगल के इस विशेष उपाय को करने से आपको आजीवन किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!