मंगल के गोचर से बनेगा अंगारक योग, किसी को मिलेगा पैसा, तो किसी पर छाएगी कंगाली

मंगल के गोचर से बनेगा अंगारक योग, किसी को मिलेगा पैसा, तो किसी पर छाएगी कंगाली

युद्ध के देवता मंगल महाराज 23 अप्रैल 2024 की सुबह 08 बजकर 19 मिनट पर मीन राशि में गोचर करेंगे। मीन राशि में पहले से ही राहु विराजमान हैं जिससे राहु और मंगल के बीच अंगारक योग बन रहा है।

यह योग 23 अप्रैल से शुरू होकर अगले 40 दिनों तक रहेगा और इसकी समाप्ति 01 जून को होगी। राहु इस राशि में 18 मई, 2025 तक रहेंगे। इस तरह मीन राशि में राहु और मंगल अंगारक योग बना रहे हैं।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

इस ब्‍लॉग में आगे बताया गया है कि मंगल और राहु की युति से बन रहे अंगारक योग से किन राशियों के लोगों को फायदा होगा और यह योग किन राशि के जातकों के लिए मुश्किलें लेकर आने वाला है लेकिन उससे पहले आप अंगारक योग के बारे में जान लीजिए।

अंगारक योग क्‍या है

राहु और मंगल की युति होने पर अंगारक योग का निर्माण होता है। ऐसा माना जाता है कि इस योग के कारण समस्‍याएं और अड़चनें आती हैं और जातक के जीवन में दुर्भाग्‍य आता है। इस योग के कारण देरी से शादी होना, पति-प‍त्‍नी के बीच अलगाव होना, स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याएं होना, चोट लगने, आर्थिक नुकसान और करियर या बिज़नेस में घाटा होने का खतरा रहता है। ज्‍योतिष की मानें तो अंगारक योग के कारण व्‍यक्‍ति के जीवन में बहुत उथल-पुथल आती है।

तो चलिए अब बिना देर किए जानते हैं कि मंगल और राहु की युति से बन रहे अंगारक योग से सभी राशियों पर क्‍या प्रभाव पड़ेगा।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

अंगारक योग का सभी राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

आपके अंदर ऊर्जा बढ़ेगी और आप अपने कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत से काम करेंगे। आप पूरे जी-जान से अपने लक्ष्‍य को पाने में जुट जाएंगे। सेहत के मामले में आपको थोड़ा परेशानी हो सकती है इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ख्‍याल रखें। आपको बुखार और सिरदर्द होने की भी आशंका है।

मेष साप्ताहिक राशिफल         

वृषभ राशि

आपकी राशि के लिए मंगल का गोचर अशुभ फल लेकर आएगा। आपके परिवार में कुछ समस्‍याएं आने के संकेत हैं। पारिवारिक मसलों पर असहमति हो सकती है। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच आपसी तालमेल भी बिगड़ सकता है। आपको इस दौरान धैर्य रखने की जरूरत है।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मिथुन राशि

आप अपने भाई-बहनों के लक्ष्‍यों को प्राप्‍त करने में उनकी मदद करेंगे। आपकी वाणी में मधुरता आएगी। इसके साथ ही आपको करियर में भी सफलता मिलने के योग हैं। व्‍यापार में आपकी नई रणनीतियां सफल होने वाली हैं। आपके और आपके पार्टनर के बीच प्‍यार भी बढ़ेगा।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि

इस योग के दौरान आपकी आय में बढ़ोत्तरी होने के संकेत हैं। व्‍यापारिक रणनीतियां सफल होंगी। इस समय निवेश करने से भी आपको फायदा होगा। छात्रों को उच्‍च शिक्षा प्राप्‍त करने में सफलता मिलेगी। आपकी योजनाएं भी सफल होंगी।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

सिंह राशि

अगर आपके मन में कोई बात चल रही है, तो आप उसे दबाएं नहीं बल्कि कह दें। आपको इस समय कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, आपको इनसे घबराना नहीं है। इस समय आपके अंदर एनर्जी में थोड़ी कमी आ सकती है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि के लोगों के लिए अंगारक योग अशुभ साबित हो सकता है। इस समय आपके अंदर आत्‍मविश्‍वास कम हो सकता है। कोई भी काम करने में आपको हिचकिचाहट महसूस हो सकती है। आप भावनात्‍मक रूप से कमज़ोर महसूस करेंगे। पति-पत्‍नी के बीच भी समस्‍याएं पैदा हो सकती हैं।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

तुला राशि

इस समय तुला राशि के लोग चुनौतियों का डटकर सामना करने में सक्षम होंगे। आप अपने लक्ष्‍यों को पाने के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे। इसके साथ ही आपको आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे। अगर आप इस दौरान थोड़ा रिस्‍क भी लेते हैं, तो भी आपको फायदा ही होगा। आपकी सेहत खराब हो सकती है।

तुला साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि

आपको इस समय अपनी काबिलियत दिखाने का पूरा मौका मिलेगा। आपको किसी प्रोजेक्‍ट को संभालने की जिम्‍मेदारी मिल सकती है। इसके साथी ही आपकी ऊर्जा भी बढ़ेगी। आपके वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आएंगी। आप दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ सकती हैं।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि

इस समय आप नई-नई चीज़ों के बारे में जानने को इच्‍छुक रहेंगे। आप नई जगहों पर घूमने भी जा सकते हैं। आपको शिक्षा के क्षेत्र में तरक्‍की मिलेगी और अध्‍यात्‍म के प्रति आपका झुकाव रहेगा। व्‍यापार के क्षेत्र में आपको नए अवसर मिलने की भी संभावना है।

धनु साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के जीवन में भावनात्‍मक उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। आप अपने प्रेम संबंध को लेकर गंभीर हो सकते हैं। आप अपने रिश्‍ते को लेकर बहुत सतर्क रहेंगे। अपने जीवनसाथी के साथ चल रही समस्‍याओं को सुलझाने के लिए यह समय उत्तम रहेगा। करियर के क्षेत्र आप अपना प्रोफेशन बदलने के बारे में सोच सकते हैं।

 मकर साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि

इस समय आप अपने करियर और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाने का प्रयास करेंगे। विवाह योग्‍य जातकों को अच्‍छे प्रस्‍ताव मिल सकते हैं। अगर अब तक आपकी शादी में विलंब हो रहा था, तो अब उसका अंत होगा। छात्रों के प्रदर्शन में गिरावट आ सकती है। इस दौरान आपको अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखना होगा।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि

इस समय आपकी सेहत थोड़ी नाज़ुक रहने वाली है। आपको अच्‍छी आदतें और जीवनशैली अपनाने की ज़रूरत है। आपको इस दौरान धैर्य से काम लेना होगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। आपको अपने परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

मीन साप्ताहिक राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!