अस्‍त होने वाले हैं बृहस्‍पति, जानें किसकी सेहत रहेगी अच्‍छी और किसे भरनी पड़ेगी डॉक्‍टर की फीस

अस्‍त होने वाले हैं बृहस्‍पति, जानें किसकी सेहत रहेगी अच्‍छी और किसे भरनी पड़ेगी डॉक्‍टर की फीस

ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार जब कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका असर देश-दुनिया के साथ-साथ लोगों के जीवन के हर पहलू जैसे कि स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम जीवन, आर्थिक स्थिति और करियर पर पड़ता है। गोचर की तरह ही ग्रह के अस्‍त और उदित होने पर भी सभी राशियों के जीवन का हर पहलू प्रभावित होता है।

इस बार मई के महीने में बृहस्‍पति अस्‍त होने जा रहे हैं और वैदिक ज्‍योतिष की मानें तो गुरु के अस्‍त होने पर कुछ राशियों की सेहत में गिरावट आने की आशंका है, तो वहीं कुछ राशियों के लोगों की सेहत में सुधार आएगा। इस ब्‍लॉग में आगे बताया गया है कि बृहस्‍पति के अस्‍त होने के दौरान किस राशि को स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में कैसा प्रभाव मिलेगा।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

कब अस्‍त हो रहे हैं बृहस्‍पति

03 मई 2024 को 22:08 पर बृहस्पति वृषभ राशि में अस्त हो जाएंगे। ज्योतिष में जब किसी भी ग्रह को अस्त कहा जाता है तो यह एक ऐसी घटना को दर्शाता है जब कोई ग्रह किसी विशिष्ट राशि में 10 डिग्री के अंदर सूर्य के साथ युति करता है। बृहस्‍पति का अस्‍त होने का प्रभाव सभी राशियों की सेहत पर पड़ेगा लेकिन कुछ राशियों की सेहत बेहतर होगी तो वहीं कुछ राशियों के जातक बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

इन राशियों की बिगड़ सकती है सेहत

वृषभ राशि

गुरु के अस्‍त होने पर जिन राशियों की सेहत के खराब होने की आशंका है, उसमें सबसे पहले वृषभ राशि का नाम आता है। आपको इस समय गले और फेफड़ों में कोई संक्रमण होने की आशंका है। आपको इस दौरान अपनी सेहत का खास ख्‍याल रखने की सलाह दी जाती है ताकि आप इस समयावधि में किसी भी तरह की गंभीर स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या से बचकर रहें।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

मिथुन राशि

मिथुन राशि के लोगों को सेहत के मामले में पैरों में दर्द और जोड़ों में अकड़न का सामना करना पड़ सकता है। वृषभ राशि में बृहस्‍पति के अस्‍त होने के दौरान मिथुन राशि के जातकों की इम्‍युनिटी भी कमज़ोर हो सकती है। गुरु के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए आप अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सतर्क और सावधान रहें।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों की इम्‍य‍ुनिटी कमज़ोर हो सकती है और इसका नकारात्‍मक असर आपकी सेहत पर भी देखने को मिलेगा। स्‍वस्‍थ रहने के लिए आप अपने खानपान का ख्‍याल रखें और तला-भुना न खाएं। इसके साथ ही आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि

अगर आपकी धनु राशि है, तो आपको गुरु के अस्‍त होने के दौरान अपनी सेहत को लेकर सावधान रहने की ज़रूरत है। इस समय आपकी इम्‍युनिटी कमज़ोर हो सकती है और इसके कारण आपको गले में गंभीर संक्रमण होने की आशंका है। आपको अपने स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर लापरवाही नहीं बरतनी है।

धनु साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को इस समय जोड़ों में अकड़न हो सकती है। बेहतर होगा कि आप अपनी सेहत का ख्‍याल रखें और स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न बरतें।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

इन राशियों की अच्‍छी रहेगी सेहत

मेष राशि

स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में आपको सकारात्‍मक प्रभाव मिलेंगे। इस समय आपका स्‍वास्‍थ्‍य उत्तम रहने वाला है। आप इस दौरान सेहत का भरपूर आनंद उठाएंगे और इस वजह से आप काफी प्रसन्‍न और संतुष्‍ट महसूस करेंगे। गुरु के वृषभ राशि में अस्‍त होने के दौरान आपकी प्रतिरक्षा उच्‍च स्‍तर की रहने वाली है। इससे आपको फिट रहने में मदद मिलेगी।

मेष साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

कर्क राशि

आप इस समय अंदर से काफी प्रसन्‍न महसूस करेंगे और उत्तम स्‍वास्‍थ्‍य का आनंद उठाएंगे। आपके बारे में ऐसा कहा जा सकता है कि इस दौरान आपको सेहत को लेकर किसी भी बात की चिंता नहीं होगी। आपको कोई मामूली स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या तक परेशान नहीं करेगी। कुल मिलाकर कर्क राशि के लोगों की सेहत के लिए यह समय अनुकूल साबित होगा।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि

स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में आपकी स्थिति बहुत अच्‍छी रहने वाली है। आपको कोई बड़ी स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या परेशान नहीं करेगी। अगर आपकी वृश्चिक राशि है, तो आप अपनी सेहत को लेकर निश्चिंत हो जाइए। आपकी सेहत इस समय बहुत ज्‍यादा अच्‍छी रहने वाली है और आप स्‍वास्‍थ्‍य का भरपूर आनंद उठा पाएंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि

तुला राशि के लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य भी इस दौरान उत्तम रहने वाला है। आपको इस समय अपनी सेहत को लेकर किसी भी बात की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आपको गुरु के अस्‍त होने पर कोई मामूली स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या तक परेशान नहीं करेगी।

तुला साप्ताहिक राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!