ऑफिस में कर रहे हैं दिवाली पूजा, तो खास ध्यान रखें इन बातों का !

14 नवंबर को दिवाली का त्यौहार मनाया जायेगा। देखा जाये तो अब इस प्रकाश के पर्व में कुछ दिन ही रह गए हैं। दिवाली की धूमधाम तो नवरात्रों के बाद से ही देखने को मिलने लगती है। जो जितना सक्षम होता है वो उस प्रकार से दिवाली मनाता है, लेकिन एक चीज़ जो सभी की समान होती है, वो है उनकी “दिवाली पूजा”। चाहे वो बिजनेसमैन हो या फिर नौकरीपेशा, दिवाली पर हर कोई धन की देवी “मां लक्ष्मी” की पूजा करता है, और उनका आशीर्वाद पाना चाहता है। सब अलग-अलग तरह से उन्हें प्रसन्न करने में लगे रहते हैं। अपने घरों में होने वाली पूजा पर तो सभी खास महत्व देते हैं, लेकिन ऑफिस या कार्यस्थल पर होने वाली पूजा का ज़्यादा ध्यान नहीं रखते। तो चलिए आज इस लेख में आपको बताते हैं, कि इस दिवाली अपने ऑफिस में आप कैसे करें दिवाली पूजा और कुछ छोटी-छोटी चीज़ों को कर कैसे माँ लक्ष्मी की पाएं विशेष कृपा  –

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

सी-साल्ट से करें सफाई 

दिवाली में पहला पड़ाव होता है, साफ-सफाई का और हममें से बहुत से लोग इस बात का ही ध्यान नहीं रखते। आप सभी जानते होंगे कि माँ लक्ष्मी वहीं वास करती हैं, जहाँ साफ़-सफाई हो। तो इस साल आप सी-साल्ट को पानी में डालकर ऑफिस की सफाई करें। सी-साल्ट नेगेटिव एनर्जी को अब्जॉर्ब करने का काम करता है। इसीलिए सी-साल्ट से ऑफिस के सभी कोनों को साफ़ करें, ताकि नेगेटिविटी खत्म हो और पॉजिटिवटी आए। आपको बता दें कि पॉजिटिवटी एनर्जी से पैसा आने के भी रास्ते खुलते हैं।

माँ लक्ष्मी के साथ भगवान गणेश की भी करें पूजा

दिवाली के दिन माँ लक्ष्मी की पूजा करने का विधान है। ऐसा माना जाता है कि भगवान गणेश की पूजा के बिना कोई भी पूजा अधूरी होती है। इस दिन धन और सिद्धि के साथ-साथ ज्ञान  के लिए माँ सरस्वती की भी पूजा की जाती है, इसीलिए इस दिवाली अपने ऑफिस में पूजा करते समय माँ लक्ष्मी के साथ-साथ गणेश जी और माँ सरस्वती की भी पूजा करें।  

बृहत् कुंडली : जानें ग्रहों का आपके जीवन पर प्रभाव और उपाय 

स्थापित करें श्री यंत्र 

इस दिवाली माँ लक्ष्मी का स्वागत आप श्री यंत्र से करें, ताकि ऑफिस में पैसा और बरकत दोनों आए। अपने ऑफिस में दिवाली पूजा ज़रूर करें और ऑफ़िस के लॉकर में छोटी सी लक्ष्मी जी की मूर्ति और श्री यंत्र ज़रूर रखें। ऐसा माना जाता है कि इससे कारोबार और पैसे में बढ़ोतरी होती है। 

ज़रूर बनाएं रंगोली 

माना गया है कि रंगोली से पॉजिटिव एनर्जी आती है। इसीलिए इस दिवाली अपने ऑफिस में रंगोली ज़रूर बनाएँ। वास्तु के अनुसार भी घर और ऑफिस को रंगोली से सजाना शुभ माना जाता है। अपनी रंगोली को दीयों से सजाएं और लक्ष्मी जी का स्वागत करें। रंगोली के द्वारा आप ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी के अंदर आने का रास्ता साफ करते हैं। 

ऑफिस की एंट्री पर लगाएं लैंप

ऑफिस की एंट्री पर तोरन, कंडील या लैंप ज़रूर लगाएँ। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी, गुड लक, शांति और ख़ुशियाँ आती हैं। 

शिक्षा और करियर क्षेत्र में आ रही हैं परेशानियां तो इस्तेमाल करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

ऑफ़िस के मुख्य दरवाज़े पर ज़रूर रखें दीये 

दिवाली पर दीये की सजावट बहुत महत्व रखती है। वास्तु के अनुसार दिवाली पर जलाएं गए लैंप और दीये एनर्जी को बैलेंस करने का काम करते हैं। तो इस दिवाली अपने ऑफ़िस के मुख्य दरवाज़े पर दीये रखें या मोमबत्ती ज़रूर जलाएं। 

ऑफ़िस के अंधेरे कोने में भी जलाएं दिया 

ऑफ़िस के जिस भी कोने में अंधेरा हो वहां लैंप या दिया ज़रूर जलाएं। ऐसा करने से ऑफ़िस के अंधेरे कोने भी एक्टिवेट हो जाते हैं और पॉजिटिव एनर्जी आती है। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

नवीनतम अपडेट, ब्लॉग और ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए ट्विटर पर हम से AstroSageSays से जुड़े।

आशा है कि यह लेख आपको पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!