एक ही दिन में होगा दो बड़े ग्रहों का गोचर, इन 6 राशियों को होगा लाभ ही लाभ!

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। जब भी कोई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है। हर ग्रह अपनी निश्चित अवधि पर राशि परिवर्तन करता है। इसी क्रम में 13 नवंबर 2022 को दो बड़े ग्रह अलग-अलग राशियों में प्रवेश यानी गोचर करने जा रहे हैं जिसके चलते यह स्वाभाविक है कि सभी राशिवालों के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलेगा। एस्ट्रोसेज के इस विशेष ब्लॉग के माध्यम से जानते हैं कि ये ग्रह कौन से हैं और किस समय गोचर कर रहे हैं? साथ ही जानेंगे कौन सी 6 राशियां हैं जो इन गोचरों से लाभान्वित होंगी? आइए डालते हैं एक नजर।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

एक ही दिन में ये दो बड़े ग्रह करेंगे गोचर

वक्री मंगल का वृषभ राशि में गोचर

मंगल ग्रह जिसे ‘लाल ग्रह’ भी कहते हैं और ये 30 अक्टूबर दिन रविवार को मिथुन राशि में वक्री हो गए है। अब 13 नवंबर 2022 को मंगल वक्री अवस्था में मिथुन से वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। मंगल का वृषभ राशि में गोचर दोपहर 01 बजकर 32 मिनट पर होगा और ये 13 जनवरी 2023 तक वृषभ राशि में रहेंगे।

बुध का वृश्चिक राशि में गोचर

संचार, वाणी, बुद्धि आदि का कारक बुध 13 नवंबर, 2022 को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। बुध का गोचर, वक्री मंगल के गोचर के लगभग 8 घंटे बाद होगा और यह गोचर रात 09 बजकर 06 मिनट पर होगा।

आइए अब जानते हैं इन 2 बड़े ग्रहों के गोचर से किन 6 राशियों की पलटेगी किस्मत।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इन 6 राशियों को होगा अपार धन लाभ

वृषभ राशि: वक्री मंगल व बुध के गोचर से वृषभ राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है। कारोबार से जुड़े वृषभ राशि के जातकों को इस अवधि के दौरान मुनाफा होने के योग बनेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। करियर के क्षेत्र में भी आपको नए अवसर मिलेंगे।

कर्क: कर्क राशि वालों के लिए बुध व मंगल का राशि परिवर्तन शुभ साबित होगा। पिछले कुछ दिनों में की गई मेहनत आपकी इस अवधि के दौरान रंग लाती नजर आएगी और इससे आपको लाभकारी परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही आपकी कोई मन की मुराद पूरी हो सकती है।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि वालों के लिए मंगल व बुध देव खुशियों की सौगात लेकर आ सकते हैं। कारोबार के लिए यह समय अच्छा रहेगा और व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। करियर में नए अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। जो जातक पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहे हैं या भविष्य में करने की योजना बना रहे हैं तो उनके लिए भी यह समय अच्छा साबित हो सकता है।

नये साल में करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

धनु: धनु राशि वालों को ये गोचर आर्थिक लाभ प्रदान करेगा। करियर और कारोबार में अच्छे परिणाम देखने को मिल सकते हैं। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा और शांतिपूर्ण बना रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से भी समय अच्छा रहेगा। आप बेहतर स्वास्थ्य का आनंद ले सकेंगे। इसके साथ ही जीवन में सुख-समृद्धि आएगी।

मकर: मकर राशि के जातकों के लिए बुध और मंगल का गोचर लाभकारी रहने वाला है। इस दौरान प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को सफलता मिल सकती है। शोध से जुड़े जातकों के लिए ग्रहों का यह गोचर शुभ रहने का अनुमान है।

कुंभ: बुध और मंगल का गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए खुशखबरी लेकर आ सकता है। इस गोचर के प्रभाव से आपको कार्यस्थल पर सफलता मिल सकती है। इसके साथ ही घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।