साप्ताहिक राशिफल 10 अक्टूबर से 16 अक्टूबर 2022: इस सप्ताह किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

एस्ट्रोसेज का यह अक्टूबर साप्ताहिक राशिफल ब्लॉग, आपको जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े सवालों के सटीक जवाब प्रदान करेगा, जैसे कि किन राशियों को होगा धन लाभ? कब मिलेगी मुझे मेरी मनपसंद नौकरी? किसे मिलेगा अपने जीवन का प्यार और किसे करना होगा अभी इंतज़ार? और भी काफ़ी कुछ। यह ब्लॉग विशेष रूप से हमारे अनुभवी ज्योतिषियों द्वारा ग्रहों-नक्षत्रों की चाल, स्थिति और दशा की गणना कर तैयार किया गया है। इसकी मदद से आप अपने आने वाले सप्ताह को बेहतर और सम्पन्न बना सकते हैं। 

सिर्फ इतना ही नहीं, यह साप्ताहिक राशिफल विशेष ब्लॉग आपको इस हफ्ते में पड़ने वाले व्रत, त्योहार, गोचर और ग्रहण के साथ-साथ उन मशहूर हस्तियों से भी रूबरू कराएगा, जिनका जन्म 10 से 16 अक्टूबर के बीच हुआ है। आइए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि सभी राशियों के जीवन में क्या परिवर्तन लेकर आएगा अक्टूबर महीने का यह सप्ताह।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात

इस सप्ताह के ज्योतिषीय तथ्य और हिंदू पंचांग की गणना

हिंदू पंचांग के अनुसार, इस सप्ताह की शुरूआत रेवती नक्षत्र के तहत कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि को यानी कि 10 अक्टूबर 2022 को होगी और इसकी समाप्ति होगी आर्द्रा नक्षत्र के तहत कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि को यानी कि 16 अक्टूबर 2022 को। 

इस सप्ताह में पड़ने वाले व्रत और त्योहारों की जानकारी 

13 अक्टूबर 2022 (गुरुवार) –  संकष्टी चतुर्थी, करवा चौथ

हम आशा करते हैं कि यह व्रत-त्योहार आपके जीवन में खुशियाँ और आशा की नई किरण लेकर आयेंगे।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह (10 अक्टूबर से 16 अक्टूबर) के बीच पड़ने वाले ग्रहण और ग्रह गोचर 

अक्टूबर के इस हफ्ते में पड़ने वाले ग्रह गोचर और ग्रहण की बात करें तो, 10 से 16 अक्टूबर 2022 के बीच कोई भी ग्रहण नहीं लगने वाला है। लेकिन सभी नवग्रहों में से प्रमुख मंगल ग्रह का गोचर होने जा रहा है। 

16 अक्टूबर 2022: मंगल का मिथुन राशि में गोचर– मंगल 16 अक्टूबर 2022 को दोपहर 12 बजकर 04 मिनट पर वृषभ से निकलकर मिथुन राशि में गोचर करेंगे।

इस सप्ताह जन्मे कुछ मशहूर सितारे

10 अक्टूबर- रेखा, रकुल प्रीत सिंह, मनस्वी मंगई  

11 अक्टूबर – अमिताभ बच्चन, हार्दिक पंड्या, चंद्रचूर सिंह, रोनित रॉय, करन कुंद्रा 

12 अक्टूबर- एहसान नूरानी, शक्ति मोहन

13 अक्टूबर- पूजा हेगड़े 

14 अक्टूबर – परमीत सेठी, तिलकरत्ने दिलशान   

15 अक्टूबर- एपीजे अब्दुल कलाम, अली फज़ल, मोना वसु, इमरान अब्बास

16 अक्टूबर- राजीव खंडेलवाल, हेमा मालिनी

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है। यदि आप अपने पसंदीदा सितारे की जन्म कुंडली देखना चाहते हैं तो आप यहां पर क्लिक कर सकते हैं। 

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

साप्ताहिक राशिफल 10 अक्टूबर से 16 अक्टूबर, 2022

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह जैसे ही चन्द्रमा लग्न में प्रवेश करेंगे तब अवधि आपके लिए ऊर्जा से भरी नहीं होने वाली और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाते भी दिखाई देंगे। ऐसे में….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह आपको अपने प्रेम संबंधों को बेहतर बनाने के लिए उन सभी ख्वाहिशों को दूर रखना होगा, जिनकी वजह से आपको….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह आपके लिए दौड़-भाग से भरा रहेगा, जिससे आप तुनकमिज़ाज बन सकते हैं। इस कारण आपके स्वभाव में आक्रामकता देखी जाएगी। खासतौर से सप्ताह….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह भौतिक सुखों के देवता शुक्र आपकी राशि के प्रेम व रोमांस के पंचम भाव में होंगे, ऐसे में आपके प्यार के लिए ये समय बहुत ही….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत में चन्द्रमा की दृष्टि कहतुरथ भाव पर होने से आप स्वास्थ्य सुख का लाभ उठा सकेंगे। क्योंकि आपके….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

प्यार के मामले में आपका ज़रूरत से ज्यादा उत्साहित होकर कोई भी फैसला लेना, इस सप्ताह आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है। ऐसे में….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस बात को आप और आपके आसपास के लोग भली-भाँति समझते हैं कि, आपके अंदर इतना आत्मविश्वास और तेज़ है कि, आपको किसी के…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो, इस सप्ताह बृहस्पति के नवम भाव में होने के आपको प्रेम जीवन में बहुत अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी और आपकी लव लाइफ….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

शुरूआती समयावधि के दौरान अष्टम भाव में चन्द्रमा की उपस्थिति से आप निरंतर अपनी जीवन शैली में सुधार करने का प्रयास करेंगे। इसके लिए….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

प्रेम में पड़े इस राशि के लोग इस समय बहुत भावुक हो सकते हैं और अपने मन के उद्दगारों को लवमेट के सामने जाहिर कर सकते हैं। आपका लवमेट भी……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह यूँ तो आप खुद को काफी हद तक सेहतमंद महसूस करेंगे। क्योंकि इस दौरान आप अपने परिवार और कार्यक्षेत्र में सही संतुलन ….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह शुक्र आपकी ही राशि में उपस्थित होंगे, ऐसे में आपका दूसरों से खुद को सर्वोपरि रखने का प्रयास आपको प्यार-मोहब्बत के मामले में….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस हफ्ते की शुरुआत में ही चन्द्रमा के छठे भाव में होने से आपको ऐसी चीज़ों पर काम करने की ज़रूरत है, जो आपकी सेहत में सुधार ला सकती हैं। इसके लिए…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

आपके प्यार के लिए ये समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। सबसे अच्छी बात यह है कि कुछ खुश किस्मत लोगों को इस सप्ताह….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

जिन्हें शराब और धूम्रपान की बुरी आदत हैं, वो जातक किसी बड़े की सलाह के बाद अपनी इस बुरी आदतों को त्यागने का प्रयास करेंगे। इसके लिए अपनी संगति…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह सिंगल जातक प्रेम की तलाश में किसी पर भी आँख मूंदकर विश्वास कर सकते हैं। जिसके चलते बाद में उन्हें मुँह की खानी…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह यूँ तो आपके स्वास्थ्य जीवन में सकारत्मक बदलाव लेकर आएगा, परन्तु चेहरे पर किसी भी तरह की सामग्री लगाने से पहले, उसके बारे में …..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

शुक्र इस सप्ताहभर आपके दशम भाव में होंगे, जिससे प्यार के मामले में आपका ज़रूरत से ज्यादा उत्साहित होकर कोई भी फैसला लेना, आपके लिए हानिकारक सिद्ध…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको विशेष रूप से, घर-परिवार के बुज़ुर्गों की सेहत का ख़याल रखने की ज़रूरत होगी। क्योंकि योग दर्शा रहे हैं कि चन्द्रमा की चतुर्थ भाव….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

इस सप्ताह मुमकिन है कि प्रेम संबंधों के चलते, आप किसी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम में जाने का अपना प्लान टाल दें। हालांकि आपको ऐसा ….(विस्तार से पढ़ें)

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

आपको इस बात का एहसास होगा कि आपका स्वास्थ्य यदि अच्छा है तो, आप जीवन के हर पक्ष का आनंद उठा सकते हैं। इस दौरान इस राशि के…. (विस्तार से पढ़ें)

कुंभ प्रेम राशिफल

इस सप्ताहभर शुक्र के अष्टम भाव में होने से आप अपने प्रेम संबंधों के कारण, खुद को बेहद असहाय या उलझा हुआ महसूस करेंगे। क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

घर परिवार और निजी जीवन में चल रही तनाव ग्रस्त गतिविधियाँ, आपको अंदर से मायूस और बेचैन कर सकती है। हालांकि…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह शुक्र की पूर्ण दृष्टि आपके लग्न में होने से आपके प्रति प्रेमी का स्वभाव, थोड़ा ज़रूरत से ज़्यादा ही अस्थिर रहने वाला है। जिसके कारण…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।