साप्ताहिक राशिफल: 05 दिसंबर से 11 दिसंबर: इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ!

हर सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी एस्ट्रोसेज लेकर आया है आपके लिए साप्ताहिक राशिफल का यह विशेष ब्लॉग। इस ब्लॉग में हम बात करेंगे साल के आखिरी महीने दिसंबर का पहला सप्ताह (05 से 11 दिसंबर) राशिचक्र की 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? साथ ही, किन राशियों की आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार? कैसा रहेगा प्रेम और वैवाहिक जीवन के लिए ये सप्ताह? इन सभी सवालों के जवाब मिलेंगे आपको एस्ट्रोसेज के साप्ताहिक राशिफल के इस ब्लॉग में। इसके अलावा ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति से होने वाले नकारात्मक प्रभावों से छुटकारा पाने के उपायों के बारे में भी जानेंगे।

सिर्फ इतना ही नहीं, इस सप्ताह के दौरान पड़ने वाले व्रत, त्योहार, ग्रहण और गोचर की तिथियों से भी आपको अवगत कराएंगे। साथ ही, मशहूर हस्तियों के जन्मदिन के बारे में भी चर्चा करेंगे। तो आइए जानते हैं 05 दिसंबर से 11 दिसंबर तक का साप्ताहिक राशिफल आपके लिए कैसा रहेगा।

इस सप्ताह के ज्योतिषीय तथ्य और हिंदू कैलेंडर की गणना

हिंदू पंचांग के अनुसार, इस सप्ताह का आरंभ शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि को अश्विनी नक्षत्र के तहत 5 दिसंबर 2022 को होगा जबकि सप्ताह का समापन कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि को पुनर्वसु नक्षत्र के तहत 11 दिसंबर 2022 को होगा।

इस सप्ताह में पड़ने वाले व्रत और त्योहार

5 दिसंबर 2022, सोमवार: प्रदोष व्रत (शुक्ल)

8 दिसंबर 2022, गुरुवार: मार्गशीर्ष पूर्णिमा व्रत

11 दिसंबर 2022, रविवार: संकष्टी चतुर्थी

हम आशा करते हैं कि यह व्रत-त्योहार आपके जीवन में खुशियाँ और आशा की नई किरण लेकर आयेंगे।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह में होने वाले गोचर और ग्रहण

दिसंबर के पहले सप्ताह में केवल एक गोचर होने जा रहा है जो कि सप्ताह के पहले दिन होगा और इस दौरान कोई ग्रहण नहीं लग रहा है।

05 दिसंबर 2022 (सोमवार) : शुक्र का धनु राशि में गोचर: शुक्र 05 दिसंबर 2022 को शाम 05 बजकर 39 मिनट पर धनु राशि में गोचर करेगा। इससे यह संकेत मिलता है कि एक गुरु दूसरे गुरु की राशि में प्रवेश करेंगे क्योंकि शुक्र बृहस्पति की राशि (जो कि धनु है) में गोचर करेंगे।

इस सप्ताह जन्मे कुछ मशहूर सितारे

5 दिसंबर: रवीश कुमार, खलील अहमद, भुवनेश्वर कुमार, दमयंती जोशी, प्रभलीन संधू।

6 दिसंबर: ग्लेन फिलिप्स, नव्या नवेली नंदा, श्रेयस अय्यर, प्रवीण कुमार।

7 दिसंबर: कालेब लैंड्री जोन्स, शिरी एपलबी, आदित्य कुमार, टेड नाइट।

8 दिसंबर: निकी मिनाज, प्रकाश सिंह बादल, शिव थापा।

9 दिसंबर: फरहा नाज़, पूनम महाजन, सोनिया गांधी, राहत फतेह अली खान, रॉबर्ट आर्मस्ट्रांग।

10 दिसंबर: रति अग्निहोत्री, मनोज कुमार बॉक्सर, बरिंदर सरन, मोसाद्देक हुसैन, मौलाना मोहम्मद अली, कामना जेठमलानी।

11 दिसंबर: लुकमान मेरीवाला, बेस आर्मस्ट्रांग, हैली स्टेनफेल्ड, ओशो रजनीश, जिग्नेश मेवाणी, देवदत्त पटनायक, सारा लोरेन।

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

साप्ताहिक राशिफल: 5 दिसंबर से 11 दिसंबर, 2022 

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष राशि

इस सप्ताह सब कुछ होते हुए भी आप खुद को, भावनात्मक तौर पर कमज़ोर महसूस करेंगे क्योंकि आपकी चंद्र राशि के पहले भाव में अशुभ…(विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

शुक्र आपके सातवें भाव के स्वामी के रूप में नौवें भाव में विराजमान होंगे। ऐसे में, यदि आप अभी तक सिंगल हैं और सच्चे...(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ

स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, ये सप्ताह भी स्वास्थ्य के नज़रिये से थोड़ा बेहतर ही रहने वाला है क्योंकि चंद्र राशि के ग्यारहवें भाव में बृहस्पति बैठे होंगे। हालांकि…(विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

चंद्र राशि के ग्यारहवें भाव में बृहस्पति के बैठे होने की वजह से प्रेम में पड़े इस राशि के लोगों को इस सप्ताह अपने लवमेट के साथ रोमांटिक समय…(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन राशि

आपकी चंद्र राशि से ग्यारहवें भाव में बृहस्पति के साथ राहु की मौजूदगी के कारण स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय बेहतर हो सकता है और आप खुद को काफी स्वस्थ पा सकते हैं। आप इस सप्ताह के दौरान अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखेंगे…(विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम के मामले में बेहतर साबित हो सकता है। आपके और आपके साथी के मन में एक दूसरे के प्रति सम्मान बढ़ेगा और जिसके कारण… (विस्तार से पढ़ें)

कर्क

बृहस्पति नौवें भाव में मौजूद होंगे और इनकी दृष्टि आपकी चंद्र राशि पर पड़ रही होगी जिसके परिणामस्वरूप इस सप्ताह आपका सामना, अपने जीवन की कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा। ऐसे में ... (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

अपनी भावनाओं को यदि आप केवल खुद तक ही सीमित रखेंगे तो इससे प्यार के रिश्ते में दिक्कतें आ सकती हैं। हालांकि आप अपनी…(विस्तार से पढ़ें)

सिंह

चंद्र राशि के आठवें भाव में बृहस्पति के स्थित होने के कारण इस पूरे ही सप्ताह आपको अपने जीवन में अलग-अलग क्षेत्रों में धन ख़र्च करना होगा, जिसके चलते आप … (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

आपकी ख़ुशियों में आपके प्रिय का ग़ैर-हाज़िर होना, इस सप्ताह आपको खल सकता है। जिसके कारण आप दोनों का आपस में बड़ा विवाद भी संभव है, साथ ही इस घटना से आपका दिल नाज़ुक बन सकता है।  इस सप्ताह आपको  …(विस्तार से पढ़ें)

कन्या

इस सप्ताह आपके लिए बेहद ज़रूरी होगा कि, भावनाओं में बहकर आपको अपने करीबी लोगों पर इतना खर्चा नहीं करना होगा, जिससे आपको बाद में आर्थिक परेशानियों से दो-चार होना पड़े क्योंकि चंद्र राशि के आठवें भाव में… (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

इस सप्ताह ग्रहों के शुभ संयोग से, उत्तरार्ध में प्रेम विवाह के योग बनेंगे क्योंकि आपकी चंद्र राशि के चौथे भाव में शुक्र बैठे होंगे। जिस कारण ये हफ्ता आपके लिए …(विस्तार से पढ़ें)

तुला

चंद्र राशि के पहले भाव में अशुभ केतु के स्थित होने के कारण आपकी मानसिक समस्याएँ, इस सप्ताह आपके शारीरिक सुख को नष्ट कर सकती हैं। जिसका नकारात्मक प्रभाव कार्यक्षेत्र को प्रभावित करते हुए, आपको अपने लक्ष्यों से भ्रमित कर सकता है। इस हफ्ते की शुरुआत में .. (विस्तार से पढ़ें) 

प्रेम राशिफल

आपकी चंद्र राशि के तीसरे भाव में शुक्र के स्थित होने की वजह से आपकी राशि के प्रेमी, स्वभाव से ही भावुक और केयर करने वाले होते हैं। यही वजह है कि यह एक सफल प्रेमी बन सकते हैं और ऐसा … (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक

स्वास्थ्य राशिफल में ये सप्ताह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, आपके लिए सामान्य से अच्छा रहेगा। क्योंकि इस सप्ताह चंद्र राशि के सातवें भाव में मंगल स्थित होंगे और आपके राशि के स्वामी की दृष्टि, आपको कोई भी बड़ा रोग नहीं होने देगी। हालांकि बीच-बीच में…(विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

बृहस्पति चंद्र राशि के दूसरे भाव में स्थित है, जिसके परिणामस्वरूप यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन में खुशी भरा हो सकता है, क्योंकि… (विस्तार से पढ़ें)

धनु

इस सप्ताह आपको अपने अंदर, ज़रूरी आत्मविश्वास की कमी की अनुभूति हो सकती है। जिस कारण आप कोई आवश्यक निर्णय भी नहीं ले सकेंगे। इसलिए आपको इस बात को याद रखना होगा कि बहुत-कुछ, आपके कंधों पर ही टिका हुआ है और आपको इसी बारे में… (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्यार में आपका अचानक से बुरा व्यवहार, रिश्ते की मर्यादा को तार-तार कर सकता है क्योंकि अशुभ राहु आपके पांचवें भाव में मौजूद होगा। इसलिए आपके लिए बेहतर यही होगा कि… (विस्तार से पढ़ें)

मकर राशि

आपकी चंद्र राशि के पहले भाव में शनि स्थित होंगे इसलिए इस सप्ताह आपको अपनी क्षमता से ज़्यादा कार्य करने से बचना चाहिए, क्योंकि इस दौरान आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता थोड़ी कमज़ोर होगी। इसलिए आपके लिए इस दौरान आराम करना ही, बेहतर रहेगा। इस सप्ताह आपको… (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

प्रेम एक अद्वितीय अहसास है यह आपको इस सप्ताह समझ आ सकता है। लवमेट के साथ आप करीबी महसूस करेंगे और उनके साथ अपनी भावनाओं को भी आप साझा करेंगे। वहीं इस राशि के जो जातक अभी तक सिंगल थे…(विस्तार से पढ़ें)

कुंभ राशि

आपकी चंद्र राशि के पहले भाव में शनि के स्थित होने के कारण तरोताज़ा होने के लिए, अच्छी तरह से आराम करें। क्योंकि इस सप्ताह आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ और संभव हो तो… (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

चंद्र राशि के ग्यारहवें भाव में शुक्र के बैठे होने के कारण इस हफ्ते आप अपने अतीत से जुड़े कई राज, अपने प्रियतम के साथ साझा करने का फैसला ले सकते हैं। हालांकि अपनी व्यक्तिगत भावनाएँ और गोपनीय बातें अपने प्रिय से बाँटने के लिए, ये समय थोड़ा … (विस्तार से पढ़ें)

मीन राशि

आपकी चंद्र राशि के दूसरे भाव में राहु की मौजूदगी के चलते इस हफ्ते आपको शुरुआत से ही पैसे की बचत करने के बारे में, घर के सदस्यों और अपने करीबियों से विचार करने की सबसे अधिक ज़रूरत होगी, अन्यथा आपको सप्ताह के अंत तक … (विस्तार से पढ़ें)

प्रेम राशिफल

चंद्र राशि के दसवें भाव में शुक्र की मौजूदगी के कारण आप जीवनसाथी के प्रति अधिक आकर्षण महसूस करते हुए, उनके साथ समय व्यतीत करना पसंद करेंगे। साथ ही आपको इस सप्ताह, जीवनसाथी का भी सहयोग मिलेगा, क्योंकि आपका साथी आपके पक्ष में रहेगा और उनके द्वारा इस दौरान… (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।