साप्ताहिक राशिफल 8 नवंबर से 14 नवंबर 2021: ज्योतिषीय भविष्यवाणी

साप्ताहिक राशिफल विशेष इस आर्टिकल के माध्यम से जानिए नवंबर महीने का दूसरा सप्ताह सभी 12 राशि के जातकों के लिए कैसा रहने वाला है। साथ ही इस आर्टिकल में इस सप्ताह पड़ने वाले महत्वपूर्ण व्रत और त्योहारों और ग्रहण और गोचरों की भी संपूर्ण जानकारी। इतना ही नहीं इस आर्टिकल में हम आपको 8 नवंबर से 14 नवंबर के बीच जन्मे कुछ मशहूर सितारों की जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

तो आइए जानते हैं 8 नवंबर से 14 नवंबर का यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है। सबसे पहले जान लेते हैं इस सप्ताह का हिंदू पंचांग और ज्योतिषीय गणना क्या कुछ कहती है।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

इस सप्ताह का हिंदू पंचांग और ज्योतिषीय गणना

हिंदू पंचांग की गणना के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत मूल नक्षत्र के तहत शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि यानी 8 नवंबर से होगी। इसके बाद यह सप्ताह 14 नवंबर 2021 को पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के तहत शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि पर समाप्त होगा।

नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में पड़ने वाले महत्वपूर्ण व्रत और त्योहार:

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह (8 नवंबर से 14 नवंबर के बीच) होने वाले ग्रहण और गोचर

वहीं बात करें इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर की तो नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में ना ही कोई ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहा है और ना ही ग्रहण लगने वाला है।

इस सप्ताह (8 से 14 नवंबर के बीच) जन्मे कुछ मशहूर सितारे

8 नवंबर- सागरिका घोष (लेखिका), पी.एल. देशपांडे (लेखक), उषा उथुप (गायिका), लाल कृष्ण आडवाणी (राजनीतिज्ञ)

9 नवंबर- नीलम (अभिनेत्री), मुहम्मद इकबाल 

10 नवंबर- आशुतोष राणा (अभिनेता)

11 नवंबर- अब्दुल कलाम आजाद (राजनेता), तलत अजीज (गायक), माला सिन्हा (अभिनेत्री), जॉनी वॉकर (अभिनेता), रॉबिन उथप्पा (क्रिकेटर), बोनी कपूर

12 नवंबर- अमजद खान (अभिनेता)

13 नवंबर- अंबिका सोनी (राजनेता), जूही चावला (अभिनेत्री), हरमन बावेजा (अभिनेता)

14 नवंबर- जवाहरलाल नेहरू (राजनेता), मनोज तिवारी (क्रिकेटर), एस करीम (क्रिकेटर)

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

हम एस्ट्रोसेज की तरफ से इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं देते हैं।

सभी 12 राशियों के लिए इस सप्ताह की भविष्यवाणी

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के उम्रदराज़ जातकों को, इस पूरे ही सप्ताह अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखने की ज़रूरत है। इसके लिए सुबह-शाम….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह आपके प्रेम भाव का स्वामी सूर्य आपके सप्तम भाव और तुला राशि में मंगल और बुध के साथ स्थित है। ऐसे में….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव, इस सप्ताह आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है। ऐसे में संभव है कि आप….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

आप अक्सर अपने और प्रेमी के बीच किसी भी तरह के विवाद को सुलझाने के लिए किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर आते हैं जो आपका….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

आपका सेहत में इस सप्ताह होने वाले कई सकारात्मक बदलाव, कार्यक्षेत्र और सामाजिक जीवन में आपको दूसरे के साथ खुलकर ….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह  आपके पंचम भाव यानी कि प्रेम भाव में सूर्य और बुध युति कर बुधादित्य योग का निर्माण कर रहे हैं। ऐसे ….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों के रोग भाव यानी कि छठे भाव और धनु राशि में मूल नक्षत्र का शुक्र 11 डिग्री के…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

इस पूरे ही सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र पर अतिरिक्त काम के दबाव के चलते, मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी सेहत में सुधार आएगा, इसलिए ऐसी गतिविधियों में शामिल हों जो रोमांचक हों और आपको सुकून दें। क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

इस पूरे ही सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र पर अतिरिक्त काम के दबाव के चलते, मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कुछ जातकों को अपनी आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते, अस्पताल जाना भी पड़ सकता है। अतः शुरुआत से….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

आपके संबंधों में इस सप्ताह किसी बड़े की दख़लअंदाज़ी के चलते, आपके और प्रिय के रिश्ते में दूरियाँ आ सकती हैं। ऐसे….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह उन दिनों की तरह नहीं होगा, जब आप भाग्यशाली साबित होते थे। इसलिए इस दौरान जो कुछ बोलें ज़रा सोच-समझ…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

इस सप्ताह अपने प्रेमी प्रेमिका को रिझाने के लिए आप कई स्वांग रच सकते हैं। आपका दे यही होगा कि आप अपने ….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

वो जातक जो अपने घर से दूर रहते हैं, उन्हें फ़ोन या अन्य संवाद माध्यमों से परिवार के किसी करीबी की खराब सेहत के बारे में…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से, ये सप्ताह थोड़ा मुश्किल रहेगा। हालांकि शुरुआत में आपका मिज़ाज कुछ आक्रामक रह सकता…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

यदि आप किसी बड़ी बीमारी से पीड़ित थे तो इस सप्ताह आपके लग्न भाव में शुक्र ग्रह के स्थित होने और आपकी राशि के स्वामी …..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

प्यार में पड़े जातक इस दौरान, अपने साथी को खुश करने में पूरी तरह असफल रहेंगे। इस सप्ताह आपके प्रेम भाव के स्वामी मंगल…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी राशि में सूर्य और बृहस्पति की युति होना और साथ में मंगल की आपकी राशि पर पूर्ण दृष्टिपात ….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने प्रिय से खुलकर अपने जज़्बात का इज़हार करने में, ख़ासा मुश्किल महसूस कर सकते हैं। इसलिए….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह व्यस्त दिनचर्या के बावजूद, आपकी सेहत सामान्य से अच्छी रहेगी। लेकिन इसे हमेशा के लिए सच मानने की…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

प्रेम राशिफल के अनुसार यह सप्ताह आपके प्रेम जीवन को मजबूत बनाने वाला साबित होगा। ऐसे में आप एक दूसरे के साथ….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह यूँ तो आप खुद को काफी हद तक, सेहतमंद महसूस करेंगे। क्योंकि इस दौरान आप अपने परिवार और…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने प्रेम संबंधों को ध्यान में रखते हुए, कोई महत्वपूर्ण निर्णय भी लेना पड़ सकता है। इसलिए ज़िंदगी की…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।