साप्ताहिक राशिफल 18-24 अक्टूबर: इन राशियों के लिए यह सप्ताह लायेगा प्रेम की सौगात

हर बार की ही तरह एक बार फिर हम आपके सामने आने वाले सप्ताह यानी 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के साप्ताहिक भविष्यवाणी लेकर हाज़िर हैं। वैदिक ज्योतिष पर आधारित इस साप्ताहिक भविष्यफल में हम आपको बताएंगे कि जीवन के महत्वपूर्ण पहलुओं जैसे करियर, आर्थिक जीवन, प्रेम जीवन, पारिवारिक जीवन, पेशेवर जीवन, स्वास्थ्य आदि के लिहाज से यह सप्ताह आपके लिए कितना शुभ और ख़ास रहने वाला है।

This image has an empty alt attribute; its file name is vedic-gif.gif

साथ ही यहां हम आपको आने वाले सप्ताह को और भी शानदार बनाने के कुछ सरल ज्योतिषीय उपायों के बारे में भी अवगत कराएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन में यदि कोई परेशानी आने वाली है तो उन परेशानियों से समय रहते ही छुटकारा भी प्राप्त कर सकेंगे।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

ज्योतिषीय तथ्य और इस सप्ताह के हिंदू पंचांग 

हिन्दू पंचांग के अनुसार यह सप्ताह (18 अक्टूबर, सोमवार) को पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के तहत शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि से शुरु होने जा रही है और फिर रोहिणी नक्षत्र (24 अक्टूबर, रविवार) के तहत कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि के साथ समाप्त हो जायेगा। आइए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं इस सप्ताह के व्रत और त्योहारों की संपूर्ण जानकारी। 

  • 19 अक्टूबर, मंगलवार – कोजागर पूजा, शरद पूर्णिमा 
  • 20 अक्टूबर, बुधवार- वाल्मीकि जयंती, मीराबाई जयंती, आश्विन पूर्णिमा व्रत  
  • 23 अक्टूबर, शनिवार- अटल तद्दी
  • 24 अक्टूबर, रविवार- करवा चौथ  

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर

ग्रहण और गोचर की बात करें तो जहां इस सप्ताह कोई भी ग्रहण नहीं लगने वाला है वहीं इस सप्ताह 22 तारीख को मंगल ग्रह तुला राशि में गोचर करेगा।

मंगल का तुला राशि में गोचर (22 अक्टूबर 2021): तुला राशि में मंगल का गोचर 22 अक्टूबर 2021 को सुबह 1.13 बजे से 5 दिसंबर 2021 तक सुबह 5.01 बजे तक होगा, इसके बाद मंगल वृश्चिक राशि में गोचर कर जाएगा।

इसके अलावा अक्टूबर के महीने में 18 अक्टूबर 2021 को बृहस्पति सुबह 11: 39 पर मकर राशि में मार्गी होगा और बुध रात 8:11 पर कन्या राशि में मार्गी होगा।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह पड़ने वाले कुछ प्रमुख हस्तियों के जन्मदिन

18 अक्टूबर- कुणाल कपूर, फ्रिएदा पिंटो

19 अक्टूबर- सनी देओल, नौहीद क्य्रुसी 

20 अक्टूबर- नवजोत सिंह सिद्धू, नर्गिस फकरी 

21 अक्टूबर- हेलेन 

22 अक्टूबर- किट्टू गिडवानी, परिणिति चोपड़ा 

23 अक्टूबर- मलाईका अरोरा, प्रभास, सिद्धार्थ जाधव 

24 अक्टूबर- मल्लिका शेहरावत, ब्रूना अब्दुल्लाह 

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

हम एस्ट्रोसेज की तरफ से इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं देते हैं।

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

यदि कोई मामला कोर्ट-कचहरी में निलंबित पड़ा था तो, उसके परिणाम के बारे में सोच-सोचकर आप खुद को बेचैन कर सकते हैं। जिसके कारण घर-परिवार का वातावरण….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

आपकी राशि वालों को इस सप्ताह प्रेम जीवन में मिलेजुले, लेकिन बेहतर परिणाम मिलने की संभावना नजर आ रही है। क्योंकि इस दौरान आपको अपने प्रेम जीवन….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको विशेष रूप से, घर-परिवार के बुज़ुर्गों की सेहत का ख़याल रखने की ज़रूरत होगी। क्योंकि योग दर्शा रहे हैं कि उन्हें अपने किसी पुराने रोग के कारण समस्या ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

यदि इस सप्ताह आप किसी मित्र को प्रपोज करने का सोच रहे हैं तो, ऐसा करना आपके लिए हानिकारण रहेगा। क्योंकि इससे न केवल आप दोनों का रिश्ता खराब होगा,….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

जिस तरह किसी भी सब्जी में तड़का, उस बे स्वाद खाने को लज़ीज़ बनाता है। उसी तरह कभी-कभी थोड़ा-सा दुःख भी, हमारे जीवन में सकारात्मकता लाने में बेहद….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने आप पर काबू रखना होगा और आपके संगी के बीच किसी तीसरे को आने देने से रोकना होगा। इसके लिए ज़रूरी हैं कि, यदि आपके प्रेम संबंधों में ….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

ख़ुशी से भरा ये सप्ताह, आपकी सेहत में सुधार लेकर आएगा। ऐसे में इस दौरान किसी संत पुरुष का आशीर्वाद, आपको मानसिक शान्ति प्रदान करेगा। इसलिए किसी…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

इस पूरे ही सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र पर अतिरिक्त काम के दबाव के चलते, मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिसके कारण आपका प्रेम ….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी अत्यधिक मसालेदार और तले-भुने भोजन करने की आदत, आपको स्वास्थ्य कष्ट दे सकती है। जिसके कारण आपको तुरंत डॉक्टर के पास भी जाना पड़….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

यदि आपने पूर्व में अपने प्रेमी को किसी यात्रा पर ले जाने का वादा किया था तो, आप इस सप्ताह उसे पूरे करने में असफल रहेंगे। इससे आपका प्रेमी आपसे नाराज़ ……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत से अंत तक, कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन होगा और यह वह समय होगा, जब आपका स्वास्थ्य सामान्य से ज्यादा मजबूत रहेगा और आप विभिन्न प्रकार….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप सामान्य से, कुछ अलग क़िस्म के रोमांस का अनुभव कर सकते हैं। जिसके बारे में आप अपने प्रेमी से खुलकर बात करते हुए, अपनी इच्छा उनके….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी सेहत में तो सुधार आएगा, परंतु जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में चल रही उठा-पथक आपको कुछ बैचेन कर सकती है। इसलिए यदि आप मानिसक सुकून…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

प्रेम में पड़े इस राशि के जातकों के जीवन में इस सप्ताह, कोई खूबसूरत मोड़ आ सकता है। आपको महसूस हो सकता है कि आपका लवमेट आपके लिए ….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपनी सेहत को लेकर, अपने भाग्य पर ज्यादा निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें। क्योंकि इस बात को आप भी अच्छी तरह समझते हैं …..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

यदि आप अभी तक सिंगल थे तो, आपको इस सप्ताह प्रेम जीवन की नई शुरुआत करने का सुनहरा अवसर मिल सकता है। हालांकि आपको प्रेम-मोहब्बत के मामले में, अधिक…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको सलाह दी जाती है कि, अपने स्वास्थ्य को लेकर ज़्यादा चिंता न करें। अन्यथा ऐसा करने से आपकी बीमारी और बिगड़ सकती है। इसलिए खुद को…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

ये सप्ताह प्रेम संबंधों के लिए ख़ासा बेहतरीन रहेगा, परंतु आपको इस बात का भी विशेष ध्यान रखना होगा कि, अपने प्रिय को निराश न करें। क्योंकि ऐसा करने से अभी…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के जातकों को इस सप्ताह, छोटी-छोटी स्वास्थ्य समस्याओं के अलावा, कोई भी बड़ा रोग होने की आशंका न के बराबर ही रहेगी। हालांकि कोई भी….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपका प्रेमी आपके समक्ष विवाह को लेकर, कोई गंभीर बात कर सकता है। जिससे आप कुछ असहज तो महसूस करेंगे ही, साथ ही उनकी बात….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य राशिफल को देखें तो, आपका स्वास्थ्य बेहतरीन रहेगा। जिसके चलते आप जीवन के और क्षेत्रों में भी जबरदस्त प्रदर्शन कर पाएंगे। साथ ही…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

ये सप्ताह आपके प्रेम और रोमांस में वृद्धि लेकर आएगा। इस दौरान यदि प्रेम संबंधों में कोई समस्या आ रही थी, तो वो भी दूर हो सकेगी। परंतु इसके….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

हमारी सेहत ही जीवन की असली पूँजी है, इस बात को आप इस सप्ताह अपने जीवन में अपनाते हुए, इसपर अमल करेंगे। जिसके कारण आप घर के साथ-साथ अपने कार्यस्थल…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

प्रेम एक ऐसी रोशनी है जो आपको अंधेरों में भी उजाला दिखा सकती है। आपका लवमेट भी एक रौशनी की तरह इस दौरान आपकी जिंदगी में उजाले फैलाएगा। आप…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।

Spread the love

Astrology

Dharma

विष्णु मंत्र - Vishnu Mantra

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

12 Jyotirlinga - 12 ज्योतिर्लिंग

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

सिद्ध कुंजिका स्तोत्र - Kunjika Stotram: दुर्गा जी की कृपा पाने का अचूक उपाय

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

51 Shakti Peeth - 51 शक्तिपीठ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

बजरंग बाण: पाठ करने के नियम, महत्वपूर्ण तथ्य और लाभ

विष्णु मंत्र का प्रयोग सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु जी की आराधना के लिए होता है। जिस ...

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.