साप्ताहिक राशिफल 04 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2021: यह सप्ताह सभी राशियों के लिए कितना ख़ास?

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि समय के परिवर्तन के साथ ही व्यक्ति का भाग्य भी बदलता है इसलिए ग्रहों की चाल का हमारे जीवन पर पड़ने वाले प्रभाव को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इस संबंध में आइए जानते हैं कि 4 अक्टूबर से 10 अक्टूबर 2021 तक की अवधि का यह सप्ताह सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन में क्या कुछ प्रमुख और अहम बदलाव लेकर आएगा। जानकारी के लिए बता दें कि यह भविष्यवाणी हमारे विद्वान और अनुभवी ज्योतिषियों ने शोध के बाद तैयार की है। इस ब्लॉग में हम आपको 12 राशियों के साप्ताहिक भविष्यफल के अलावा और भी अन्य महत्वपूर्ण बातों की जानकारी प्रदान कर रहे हैं।

इस विशेष ज्योतिष आधारित ब्लॉग में जानिए कि इस सप्ताह आपके जीवन के किन महत्वपूर्ण पहलुओं पर क्या कुछ बदलाव आने की उम्मीद है। साथ ही यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य, करियर, आर्थिक जीवन, पेशेवर जीवन, आदि से संबंधित महत्वपूर्ण पहलुओं पर यह सप्ताह कैसा रहने वाला है। इसके साथ-साथ राशि अनुसार उपाय की जानकारी भी हम आपको इस ब्लॉग में प्रदान कर रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

इस सप्ताह के ज्योतिषीय तथ्य और हिंदू पंचांग 

हिन्दू पंचांग की गणना के अनुसार यह सप्ताह पूर्वापुष्य नक्षत्र (04 अक्टूबर, सोमवार) के अंतर्गत कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि से शुरू होने जा रहा है और अनुराधा नक्षत्र (10 अक्टूबर, रविवार) के अंतर्गत शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि के साथ समाप्त होगा। आइए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि इस सप्ताह कौन से दिन कौन से व्रत और त्योहार मनाए जाने वाले हैं।

  • 04 अक्टूबर 2021 – मासिक शिवरात्रि, प्रदोष व्रत (कृष्ण पक्ष)
  • 06 अक्टूबर 2021 – आश्विन अमावस्या, सर्वपितृ अमावस्या, अन्वाधान
  • 07 अक्टूबर 2021 – शरद नवरात्रि, घटस्थापना, महाराजा अग्रसेन जयंती, इष्टि, चंद्र दर्शन
  • 09 अक्टूबर, 2021 – विनायक चतुर्थी
  • 10 अक्टूबर 2021 – उपांग ललिता व्रत

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह के गोचर और ग्रहण        

अक्टूबर माह के इस सप्ताह के दौरान न तो कोई ग्रहण लग रहा है और न ही कोई गोचर होने वाला है। हाँ लेकिन इस सप्ताह शुक्र ग्रह 11 अक्टूबर 2021 को  सुबह 3:44 पर मकर राशि में मार्गी हो जायेगा।  

इस सप्ताह पड़ने वाले कुछ प्रमुख हस्तियों के जन्मदिन

  • 04 अक्टूबर-क्रिकेटर ऋषभ पंत, अभिनेत्री सोहा अली खान, इंग्लैंड के क्रिकेटर क्रिस जॉर्डन
  • 05 अक्टूबर-क्रिकेटर वाशिंगटन सुंदर, गायिका ऐश्वर्या मजमुदार, नंदी इंफ्रास्ट्रक्चर कॉरिडोर एंटरप्राइजेज के एमडी अशोक खेमनी
  • 06 अक्टूबर-क्रिकेटर मोर्ने मोर्केल, राजनेता जीतन राम मांझी, टीवी अभिनेता और होस्ट मेयांग चेंग
  • 07 अक्टूबर-पूर्व क्रिकेटर जहीर खान, गायक अभिजीत सावंत, अभिनेत्री काजोल
  • 09 अगस्त-एंकर और एडिटर-इन-चीफ रिपब्लिक टीवी अर्नब गोस्वामी, ब्रिटिश राजनेता डेविड कैमरन
  • 10 अगस्त-अभिनेत्रियों रकुल प्रीत सिंह और रेखा, भारतीय अभिनेता और टीवी प्रेसेंटर अली बाशा 

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

हम एस्ट्रोसेज की तरफ से इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढ़ेरों शुभकामनाएं देते हैं।

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

क़ानूनी मामलों की वजह से, इस सप्ताह आपको शारीरिक और मानसिक दोनों ही रूप से तनाव मुमकिन है। क्योंकि आपको हर समय ये बात परेशान करती रहेगी, जिससे….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह आपका प्रिय आपको बहुत से कड़वे शब्द कहते हुए, अपने प्रेमी संबंध की सच्चाई से आपको रूबरू करा सकता है। जिससे आपका….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी सेहत में तो सुधार आएगा, परंतु जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में चल रही उठा-पथक आपको कुछ बैचेन कर सकती है। इसलिए यदि आप ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपके मुँह पर हंसी तो होगी, लेकिन चमक कुछ फीकी दिखाई देगी। क्योंकि आपकी मुस्कान बेमानी होगी, जिससे प्रेमी….(विस्तार से पढ़ें)

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस समय आपको अपने घर के किसी सदस्य की बिगड़ती तबियत में सुधार देखकर, खुद भी मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकेगी। ऐसे में खुद को….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

दिल से आप अपने संगी को खुश करने की कोशिश इस सप्ताह करते नजर आ सकते हैं। किसी तीसरे शख्स की वजह से यदि आप ….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके द्वारा किया गया अपने इलाज़ में परिवर्तन, आपकी सेहत में काफी सकारात्मकता लेकर आएगा। इसके लिए अपने दिनचर्या में भी सही…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

आपके कार्यक्षेत्र पर चल रही विपरीत परिस्थितियों के कारण, इस सप्ताह आप अपने प्रिय की बातों के प्रति ज़रूरत से ज़्यादा संवेदनशील….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपनी खराब सेहत से कारण, आपके मन में नकारात्मक विचाओं की उन्नति होती दिखाई देगी। इसलिए अपनी सेहत में सुधार लेकर आएं, क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

यदि आप अपने प्यार के रिश्ते को और मजबूत करना चाहते हैं तो, इस सप्ताह आपको अपने लवमेट को यह महसूस कराना होगा कि आप उनके……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

स्वास्थ्य के लिहाज से समय विशेष अच्छा रहेगा और आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के बल पर, अपने परिवार के लोगों का भी खूब ख्याल रखेंगे। जिससे परिवार में आपके मान….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम में पड़े जातक अपने प्रेमी संग, खुलकर संवाद कायम करने में सफल होंगे क्योंकि आपके पंचम भाव में श्रवण नक्षत्र के शनि और धनिष्ठा नक्षत्र….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

पूर्व के हफ्ते में अपच, जोड़ों के दर्द, सिर दर्द जैसी समस्याओं को लेकर, जो जातक अब तक कोताही बरत रहे थे, वो इस सप्ताह स्वस्थ जीवन की अहमियत को समझते हुए, …..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

ये हफ्ता प्रेम में पड़े जातकों के लिए, अच्छा रहेगा। क्योंकि इस समय आपके प्रेम जीवन में पुनः ख़ुशियाँ लौटती प्रतीत होंगी और आप प्रेम जीवन के शुरूआती दिनों….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना, इस सप्ताह बिलकुल भी नहीं करना पड़ेगा। अतः उन्हें विशेष रूप से खुद को मानिसक और शारीरिक तनाव से दूर रखते हुए, ताज़े…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपकी खराब सेहत के चलते, आपके रोमांस और प्रेम को दरकिनार होना पड़ सकता है क्योंकि आपके पंचम भाव में शनि की दृष्टि पड़ती है जो …..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए ऊर्जा से भरी नहीं होने वाली, और आप छोटी-छोटी बातों पर झुंझलाते भी दिखाई देंगे। ऐसे में आपको खुद को थोड़ा शांत करने …..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपका प्रेमी आपको मनाने की कोशिश करता दिखाई देगा और उनके इस प्रयास को देखकर, आपको अंदरूनी ख़ुशी की अनुभूति होगी। जिससे आपका…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने अंदर, ज़रूरी आत्मविश्वास की कमी की अनुभूति हो सकती है। जिस कारण आप कोई आवश्यक निर्णय भी नहीं ले सकेंगे। इसलिए आपको इस….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्यार में उम्मीद से कम अच्छे परिणाम मिलने से, मन में कुछ निराशा का भाव उत्पन्न होने की आशंका है। परंतु अच्छी बात ये है कि अगर आप इस दौरान….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह किसी पर भी, किसी भी परिस्थिति में झल्लाना और खीजना, आपकी सेहत को ख़राब कर सकता है। ऐसे में आपके लिए उत्तम रहेगा कि पुरानी बातों…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप अपने प्रेमी के साथ कही बाहर, खाने या घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं। ऐसे में प्रियतम के साथ डेट पर जाते समय, उन्हें किसी भी….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

ये सप्ताह उन दिनों की तरह नहीं होगा, जब आप भाग्यशाली साबित होते थे। इसलिए इस दौरान जो कुछ बोले ज़रा सोच-समझ कर ही बोलें। क्योंकि ज़रा-सी…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस समय में आप अपने प्रियतम के साथ, प्रेम पूर्वक समय बिता पाएंगे क्योंकि आपके पंचम भाव पर गुरु और शनि की दृष्टि पड़ रही है जो आपके आय भाव में …. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।