पांच साल बाद धनु राशि में बन रहा है त्रिग्रही योग, इनकी खुलेगी किस्‍मत

त्रिग्रही योग: ज्‍योतिष शास्‍त्र में ग्रहों के गोचर एवं स्‍थान परिवर्तन का बहुत महत्‍व है। ग्रहों के गोचर करने पर देश और दुनिया के साथ-साथ मानव जीवन भी प्रभावित होता है। ग्रहों के स्‍थान परिवर्तन करने पर त्रिग्रही योग और राजयोग का निर्माण होता है। 27 दिसंबर, 2023 को मंगल स्‍वराशि से निकल कर धनु राशि में प्रवेश करेंगे और यहां पर सूर्य और बुध ग्रह पहले से ही उपस्थित हैं।

आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल? विद्वान ज्योतिषियों से जानें इसका जवाब

इस तरह धनु राशि में तीन ग्रह एकसाथ आ रहे हैं जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। इस त्रिग्रही योग का सभी 12 राशियों पर प्रभाव देखने को मिलेगा लेकिन कुछ खास राशियां ऐसी हैं जिन्‍हें इस योग से विशेष लाभ मिलने की संभावना है। इस ब्‍लॉग में आप उन तीन राशियों के बारे में जान सकते हैं जिन्‍हें त्रिग्रही योग से छप्‍पर फाड़ के पैसा मिलने वाला है।

त्रिग्रही योग क्‍या है

वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार जब तीन अलग-अलग ग्रह एक ही राशि में प्रवेश करते हैं, तो त्रिग्रही योग का निर्माण होता है। यदि इन तीनों ग्रहों का एक-दूसरे के साथ मैत्री संबंध है, तो ये एक-दूसरे की ऊर्जा के साथ सामंजस्‍य स्‍थापित करते हैं लेकिन अगर इन ग्रहों के बीच शत्रु का संबंध है, तो इसका नकारात्‍मक प्रभाव देखने को मिलता है।

वर्ष 2024 में कैसा रहेगा आपका स्वास्थ्य? स्वास्थ्य राशिफल 2024 से जानें जवाब

इन तीन राशियों की चमकेगी किस्‍मत

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए त्रिग्रही योग बहुत ज्‍यादा शुभ और लाभकारी सिद्ध होगा। आपके नौवें भाव में यह योग बनने जा रहा है और इससे आपके भाग्‍य में वृद्धि होगी। अब तक आपके जो काम अटके हुए थे, वो अब बनने लगेंगे और आपको अपने हर कार्य में सफलता मिलेगी। इस समय आपकी सभी इच्‍छाएं पूरी होंगी और आपने जो भी योजनाएं बना रखी हैं, वो सब भी पूरी होंगी। नौकरीपेशा जातकों को अपने करियर में खूब तरक्‍की मिलेगी। व्‍यापारियों के लिए भी सफलता और मुनाफे के योग बन रहे हैं। आपको विदेश जाने का मौका भी मिल सकता है। आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको सकारात्‍मक फल प्राप्‍त होंगे। आपकी अध्‍यात्‍म की ओर रुचि बढ़ेगी और आप धार्मिक कार्यों में लीन रहेंगे। इस समय आपका भाग्‍योदय होगा।

मेष राशिफल 2024 

सभी बारह राशियों का सबसे विस्तृत 2024 फलादेश: राशिफल 2024

धनु रा‍शि

धनु राशि के लिए त्रिग्रही योग बहुत ज्‍यादा अनुकूल और शुभ साबित होगा। आपकी राशि से लग्‍न भाव में यह योग बन रहा है जिससे आपको इस समय अपने भाग्‍य का पूरा साथ मिल पाएगा। अब तक आपके जो भी काम अटके हुए थे, अब वो सभी कार्य पूरे होंगे। इससे आप काफी प्रसन्‍न और संतुष्‍ट महसूस करेंगे। 

इस गोचर के प्रभाव से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और आपका आत्‍मविश्‍वास भी बढ़ेगा। आप इस समय भौतिक सुख-सुविधाओं पाने की इच्‍छा करेगी। परिवार के सदस्‍यों के साथ आपके रिश्‍ते अच्‍छे होंगे और परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो इस समय आपको अपनी पसंद की अच्‍छी नौकरी मिल सकती है। व्‍यापारियों के हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है और इन्‍हें बहुत अच्‍छा मुनाफा कमाने का मौका मिल सकता है।

धनु राशिफल 2024

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

तुला राशि

तुला राशि के तीसरे भाव में त्रिग्रही योग बनने जा रहा है। इस योग के शुभ प्रभाव से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी और आपकी आर्थिक स्थिति के भी मज़बूत होने के संकेत हैं। इस योग के प्रभाव से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और आप पूरे आत्‍मविश्‍वास के साथ अपने कार्य करेंगे। यदि आप विदेश से कोई व्‍यापार करते हैं, तो आपको इस समय कोई बड़ा मुनाफा होने के संकेत हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को भी शानदार सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आप परीक्षा में उत्‍तीर्ण आकर नौकरी प्राप्‍त कर सकते हैं। भाई-बहनों में कोई अनबन चल रही थी, तो अब वो भी दूर होगी और आप एक-दूसरे का सहयोग करेंगे।

तुला राशिफल 2024

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!