इन बेहद आसान उपायों से सरकारी नौकरी में मिलेगी सफलता, पढ़ें अभी

हमारे देश में बहुत से ऐसे युवा हैं जो सरकारी नौकरी की इच्छा रखते हैं लेकिन हमारे देश की जनसंख्या इतनी ज्यादा है कि सभी को सरकारी नौकरी मिल पाना नामुमकिन है। लेकिन फिर भी लाखों-करोड़ों छात्र प्रत्येक वर्ष सरकारी नौकरी के लिए आवेदन देते हैं और इम्तिहान में शरीक होते हैं। इनमें से कई लोग बहुत जल्द ही हार मान जाते हैं जबकि बहुत से निरंतर कोशिशों में जुटे रहते हैं। 

जीवन से जुड़ी हर छोटी बड़ी समस्या का समाधान जानने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट 

ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि आपकी और हमारी जिंदगी में जो कुछ भी घट रहा होता है वह सब आपकी और हमारी कुंडली में ग्रहों के गोचर और उसकी स्थिति पर निर्भर करता है। यही वजह है कि सरकारी नौकरी के योग भी ग्रहों की स्थिति और ग्रहों की चाल पर निर्भर करते हैं। ऐसे में आज हम आपको इस लेख में सरकारी नौकरी पाने के तीन बेहद आसान उपाय बता रहे हैं जिसको अपना कर शायद आपकी किस्मत का दरवाजा खुल जाए।

सरकारी नौकरी में सफल होने के ज्योतिषीय उपाय

पहला उपाय

अगर आप सरकारी नौकरी का इम्तिहान देने जा रहे हैं या फिर आपको इसके इंटरव्यू में शरीक होना है तो कोशिश करें कि इस दिन आप लाल रंग का वस्त्र धारण करें। यदि लाल रंग के वस्त्र से समस्या आ रही हो तो आप इस दिन लाल रंग का रुमाल जरूर अपने साथ रखें। दरअसल लाल रंग भगवान सूर्य को बेहद प्रिय है और भगवान सूर्य की कृपा से ही कोई जातक समाज में उच्च पद प्राप्त करता है। ऐसे में ये उपाय आपको शुभ फल देने वाला साबित हो सकता है।

दूसरा उपाय

“ॐ ह्रीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्यसिद्धि करि करि फट स्वाहा “

ये सिर्फ कोई आम मंत्र नहीं है बल्कि आपके सरकारी नौकरी के सपनों को पूरा करने वाली कुंजी है। दरअसल यह मंत्र विद्या की देवी माता सरस्वती को प्रसन्न करने के लिए उपयुक्त है। इस मंत्र के जाप से माता सरस्वती अपने भक्तों की सारी मनोकामना पूर्ण करती है। इस मंत्र का जाप करने के लिए सुबह जल्दी उठकर स्नान कर लें और पूजा स्थल की साफ सफाई कर के स्वयं के आसन के तौर पर एक पीला वस्त्र वहाँ बिछा दें। फिर इस पर बैठ कर प्राण प्रतिष्ठा से सिद्ध की गयी 108 मनकों वाली स्फटिक की माला पर इस मंत्र का 11 से लेकर 21 बार तक जाप कर सकते हैं। जाप करने के बाद माँ सरस्वती को धूप, दीप, नैवेद्य, पुष्प आदि अर्पित करें। यह विधि 11 दिनों तक लगातार अपनाने से समस्त मनोकामना पूर्ण होती है। खास कर के ऐसे जातक जो सरकारी नौकरी पाने को आतुर हैं उनके लिए यह विधि किसी वरदान से कम नहीं है। 

ये भी पढ़ें : नौकरी पाने के लिए करें ज्योतिष के ये कारगर उपाय

तीसरा उपाय

शमी का पुष्प काफी दिव्य माना जाता है। भगवान शिव को यह पुष्प काफी प्रिय है। मान्यता है कि शमी के एक पुष्प को भगवान शिव पर अर्पित करने से भगवान शिव आपकी समस्त मनोकामना पूर्ण करते हैं। ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी की परीक्षा या फिर इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो अपने पास शमी का पुष्प जरूर रखें लेकिन ध्यान रहे कि इस दौरान शमी का पुष्प इस प्रकार रखा जाना चाहिए कि यह आपके शरीर को स्पर्श करता रहे। इस उपाय से आपको आपके साक्षात्कार या परीक्षा से बहुत ही शुभ परिणाम मिल सकते हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ जरूर साझा करें। धन्यवाद!