लालू के बड़े लाल का कमाल, ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ के बाद बनायी ‘तेज सेना’

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव अपने नए-नए प्रयोग करने के लिए जाने जाते हैं। फिर चाहें पार्टी को उनके इन नए कारनामों से नुकसान हो या न हो वे इसकी परवाह नहीं करते हैं। ताज़ा मामला ये है कि तेज प्रताप तेज सेना का गठन कर रहे हैं। हालाँकि तेज सेना पार्टी के हित में काम करेगी या पार्टी के विरोध में अभी इसके बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है।

इस फैसले के पीछे क्या है तेज प्रताप का उद्देश्य

आपको बता दें कि पिछले दिनों तेज प्रताप अपने पिता लालू यादव से राँची स्थित रिस्म हॉस्पिटल में उनसे मिलने गए थे। इसके बाद अब उन्होंने यह फैसला लिया है। तेज प्रताप ने यह फैसला किस उद्देश्य से लिया है अभी तो यह कहना मुश्किल है। लेकिन उनके नए-नए कारनामों से पार्टी को जरुर झटका लगा है। ग़ौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान तेज प्रताप ने पार्टी के खिलाफ लालू-राबड़ी मोर्चा का गठन किया था, जिससे पार्टी को चुनाव में इसका ख़ामियाज़ा भुगतना पड़ा है।

बहरहाल, तेज प्रताप यादव की यह सेना आरजेडी से अलग होगी या इसकी शाखा के रूप में काम करेगी, इसके बारे में उन्‍होंने कुछ भी नहीं बताया है। उम्‍मीद है कि इसपर से पर्दा 28 जून को ‘तेज सेना’ के गठन के बाद उठेगा। जहाँ तक सेना नाम से संगठन को बनाने की बात है तो तेज प्रताप ने इसके पहले ‘यदुवंशी सेना’ भी बनाई है, जिसके वे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।