अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्ज़े का भारत पर क्या होगा असर? पढ़ें एक विशेष ज्योतिषीय आंकलन

जिस समय भारत अपने स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में जुटा हुआ था, उसी समय 15 से 16 अगस्त के बीच अफगानिस्तान से एक बेहद ही परेशान कर देने वाली खबर ने दुनिया को हैरान-परेशान कर दिया। खबर थी आतंकी संगठन तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा कर लेने की। इस खबर के बाद विश्व में कोहराम मच गया। इसी बात को और गहराई से समझने के लिए एस्ट्रोसेज के जाने-माने ज्योतिषी आचार्य रमन ने इस मुद्दे का एक ज्योतिषीय विश्लेषण किया है।

इस ख़ास विश्लेषण में हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि, तालिबान की इस हरकत का देश और दुनिया पर क्या प्रभाव पड़ेगा? साथ ही जानते हैं इस मुद्दे से जुड़ी कुछ और महत्वपूर्ण बातें। 

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात

 अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा: ज्योतिषीय आंकलन  

15 से 16 अगस्त के बीच तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा कर लिया। आज 18 अगस्त को मैं (आचार्य रमन) तालिबान और भारत के भविष्य के बारे में यह भविष्यवाणी लिख रहा हूं। जिस समय तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा किया उस समय दो प्रमुख ग्रह वक्री थे, शनि और बृहस्पति। शनि सूर्य का विरोध कर रहा था और शनि बृहस्पति उप में था। बृहस्पति शुक्र उप में है।

क्या तालिबान बदलेगा? 

राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया पर मीडिया रिपोर्टों के अनुसार तालिबान इंसान बनने की कोशिश कर रहा है। सरल शब्दों में कहूं तो तालिबान खुद को जैसा प्रस्तुत करने की कोशिश कर रहा है वो बिलकुल भी वैसा नही है। बृहस्पति और शनि के मार्गी  होने के बाद धीरे-धीरे उनका भेष खुले में आ जाएगा, और 2022 में जब 4 प्रमुख ग्रह अपनी राशि बदलेंगे, तो हम वास्तविकता को समग्रता में देखेंगे।

भारत के लिए क्या है? 

भारत वर्ष पर 2025 तक चंद्रमा की महादशा चला रहा है। बुध की अंतरा 16-10-2022 तक है। बुध के बाद केतु आएगा। 2023-2024 वर्ष तक तालिबान का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। जैसे आईएसआईएस, अल-कायदा आदि का हुआ है। हमें अपने देश में कोई नया आतंकवादी संगठन देखने को मिल सकता है लेकिन सेना और पुलिस बलों और जवानों  द्वारा सभी को बेअसर कर दिया जायेगा। 

मेरे शब्दों पर ध्यान दें कि, आने वाले समय में तालिबान को कम करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका हमारा देश भारत निभाने जा रहा है। हालांकि मैं यह भी मानता हूँ कि यह आज या कल में होना मुमकिन नही है, इसमें यकीनन समय लगेगा। बस उम्मीद करता हूँ इस बात को प्रत्यक्ष रूप से सच होता हुआ देखने के लिए हम मौजूद हों। 

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

भारत को वित्तीय नुकसान 

जैसा कि, तालिबान ने वादा किया है कि वे विकास में बाधा नहीं बनने जा रहे हैं। भारत हारने वाला नहीं है, लेकिन जैसा कि हमारे शास्त्रों में कहा गया है, “जाके प्रभु दारुन दुख दे ताकी बुद्धि पेहले हर लेई”, यह 2022 में कुछ ही महीनों में सामने आ जाएगा। भारत को वहां की परियोजनाओं को हटाना होगा जिससे कुछ नुकसान भी उठाना पड़ सकता है लेकिन, मुझे यकीन है कि सरकार चीजों को ठीक करने के लिए अरब देशों की मदद से राजनीतिक रूप से कोई न कोई सही कदम अवश्य उठाएगी।

कॉल पर आचार्य रमन जी से बात करें 

अब देखना है कि आगे क्या होता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर