सूर्य के मीन में गोचर से बदल जाएगी इन 7 राशियों की किस्मत, आप भी चेक कर लें अपनी राशि !

ज्योतिष विज्ञान में हर ग्रह-सितारे का गोचर व स्थान परिवर्तन करीब-करीब सभी मनुष्य के जीवन को प्रभावित करता है। इसी क्रम में सिंह राशि के स्वामी ग्रह व समस्त ग्रहों के राजा माने जाने वाले सूर्य देव का भी हर माह होने वाला गोचर विशेष महत्व रखता है। क्योंकि उन्हें व्यक्ति के जीवन में अधिकार, आदेश, पिता, सरकारी पद, ऊर्जा, आत्मा और स्वाभिमान आदि का कारक प्राप्त होता है। सूर्य देव हर 30 दिन में अपना गोचर करते हैं, जिसे हम संक्रांति कहते हैं। 

ऐसे में इनका किसी भी कुंडली में शुभ प्रभाव जातक को अधिकारी पद, मान-सम्मान, ऊर्जा, पिता सुख और जीवन की बाधाओं का सामना करने की शक्ति देने में मदद करता है। वहीं सूर्य का दुर्बल अवस्था में होना जातक के आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति में गिरावट का कारण बन सकता है। 

विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और प्रेम व वैवाहिक जीवन की हर समस्या का पाएं समाधान! 

सूर्य करेंगे मित्र गुरु बृहस्पति की राशि में प्रवेश 

अग्नि तत्व ग्रह सूर्य का अब स्थानपरिवर्तन अपने मित्र गुरू बृहस्पति की स्वराशि व जल तत्व राशि मीन में 15 मार्च, 2022 की सुबह 12 बजकर 31 मिनट पर होगा। ऐसे में अग्नि और जल का ये संयोग जहाँ कई राशियों के लिए चुनौतियां लेकर आएगा, वहीं कई राशियां इस गोचर से अपार सफलता व ख़ुशी हासिल करने में सक्षम रहने वाली हैं। तो चलिए आज हम आपको इसी संदर्भ में विस्तार पूर्वक बताते हैं कि आखिर वो कौनसी लकी राशियां होंगे जिन्हें इस गोचर से शुभाशुभ फल मिलेंगे। 

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

सूर्य देव का गोचर इन 7 राशि के जीवन में करेगा खुशियों की बरसात  

वृषभ राशि: 

मीन राशि में अपना गोचर करते हुए सूर्य आपकी राशि से एकादश अर्थात लाभ भाव में विराजमान हो जाएंगे। ऐसे में इसके परिणामस्वरूप आपको अचानक से अपने जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों से धन लाभ होने के योग बनेंगे। वो जातक जो प्रॉपर्टी निवेश करने का सोच रहे थे उनके लिए भी ये अवधि उत्तम रहने वाली है। वहीं सूर्य देव की कृपा से आपके पारिवारिक जीवन में भी शांति-समृद्धि आएगी। आप अपने पिता के साथ संबंध भी मधुर करने में सफल रहेंगे। 

मिथुन राशि:

सूर्य का ये गोचर आपकी राशि से कर्म यानी दशम भाव में होगा। इसके फलस्वरूप आपको अपने करियर में अपार सफलता मिलने के योग बनेंगे। खासतौर से यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आपको अपनी पूर्व की कड़ी मेहनत और प्रयासों का सुन्दर फल मिलेगा। व्यापारी जातक भी समाज में मान-सम्मान व प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। वो जातक जो सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे थे, उन्हें भी अच्छे अंक प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। 

कर्क राशि:

15 मार्च को सूर्य अपना गोचर करते हुए आपकी राशि के भाग्य यानी नवम भाव में विराजमान होंगे। ऐसे में सूर्य का ये स्थान परिवर्तन आपको जीवन में भाग्य का साथ देने वाला सिद्ध होगा। आपको अपने अलग-अलग क्षेत्रों से शुभ फलदायी परिणाम हासिल होंगे। खासतौर से यदि आप किसी भी तरह की आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे तो, सूर्य देव आपकी स्थिति मजबूत करते हुए आपको धन लाभ कराने वाले हैं। कार्यक्षेत्र पर भी आपकी आमदनी में वृद्धि होगी और आप अपना धन संचय करने में सफल रहेंगे। 

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

तुला राशि:

सूर्य का ये गोचर आपकी राशि के रोग यानी षष्ठम भाव में होगा। ऐसे में इस गोचर के परिणामस्वरूप आपकी सेहत में सुधार देखा जाएगा। खासतौर से वो जातक जो पूर्व से अपनी किसी शारीरिक समस्या से पीड़ित थे, वे सूर्य देव की कृपा से अपनी बीमारी से काफी हद तक निजात पाएंगे। कार्यक्षेत्र पर भी सहकर्मी व वरिष्ठ अधिकारी आपका समर्थन करेंगे। शत्रुओं पर भी आपको विजय प्राप्त होगी। कोई मामला कोर्ट-कहचरी में चल रहा तह तो, उसका फैसला आपके पक्ष में आने की संभावना रहेगी। आर्थिक पक्ष के लिहाज़ से भी तुला जातकों के लिए ये अवधि उत्तम रहने वाली है। 

वृश्चिक राशि:

मीन में गोचर करते हुए सूर्य आपकी राशि के संतान अर्थात पांचवें भाव में संचरण करेंगे। ऐसे में सूर्य देव का ये स्थापरिवर्तन आपके लिए सामान्य से अधिक अनुकूल रहने वाला सिद्ध होगा। करियर में आप सफलता से आगे बढ़ेंगे, जिससे आपको अपनी नौकरी व व्यवसाय दोनों ही क्षेत्रों में तरक्की मिलेगी। छात्र भी इस अवधि में अपना अच्छ प्रदर्शन देने में सफल रहने वाले हैं। 

धनु राशि: 

सूर्य इस दौरान आपकी राशि के चतुर्थ अर्थात सुख भाव में अपना गोचर करेंगे। इसके चलते आपके जीवन में सुख-समृद्धि का विस्तार होगा और आप पहले से अधिक आत्मविश्वास के साथ अपना जीवन व्यतीत करते दिखाई देंगे। यदि आप पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े हैं तो भी सूर्य देव की कृपा से आपको अच्छा लाभ होने के योग बनेंगे। आमदनी में भी इजाफा देखा जाएगा और आप सामाज में अच्छा मान-सम्मान प्राप्त करेंगे। 

मीन राशि:

सूर्य का ये गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है, इसलिए सबसे अधिक ये अवधि आपके लिए महत्वपूर्ण सिद्ध होगी। ये वो समय होगा जब नौकरीपेशा जातक अपार तरक्की करेंगे। विशेषकर सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को कोई बड़ा पद या प्रमोशन मिलने के योग बनेंगे। कुछ जातकों को अपनी इच्छानुसार ट्रासंफर भी मिल सकता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आपको हमारा ये लेख कैसा लगा..? हमे कमेंट कर ज़रूर बताएं। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपको बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।