जून में बदलेगी शनि देव की चाल, इन तीन राशियों के साथ होगा कमाल

जून में बदलेगी शनि देव की चाल

जब भी कोई बड़ा ग्रह राशि परिवर्तन या गोचर करता है, तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है। कुछ राशियों को सकारात्‍मक परिणाम मिलते हैं, तो वहीं कुछ राशियों के लिए यह गोचर नकारात्‍मक फल लेकर आता है।

सभी ग्रहों में शनि देव सबसे धीमी चाल चलते हैं और ये एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने में कई वर्षों का समय लेते हैं। शनि देव को न्‍याय का देवता बताया गया है। इनके बारे में कहा जाता है कि ये व्‍यक्‍ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। जून के महीने में शनि देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं जो कि कुछ राशियों के लोगों के लिए बहुत अच्‍छा साबित होगा।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

आगे जानिए कि शनि कब और किस राशि में वक्री होने जा रहे हैं और इससे किन राशियों के लोगों को लाभ मिलने की संभावना है।

कब वक्री हो रहे हैं शनि का गोचर

29 जून, 2024 को रात्रि 11 बजकर 49 मिनट पर शनि कुंभ राशि में वक्री होंगे। शनि इस अवस्‍था में 15 नवंबर, 2024 तक रहेंगे। 

वैदिक ज्‍योतिष में नौ ग्रहों में से कुल सात को ही प्रमुख ग्रह बताया गया है। राहु और केतु को छाया ग्रह माना जाता है। इन सात ग्रहों में से सूर्य और चंद्रमा कभी वक्री चाल नहीं चलते हैं। ये हमेशा मार्गी चाल चलते हैं जबकि राहु और केतु हमेशा वक्री चाल चलते हैं। जब कोई ग्रह आगे की ओर चलने की बजाय उल्‍टा चलता है, तो उसे वक्री चाल कहते हैं। शनि के कुंभ राशि में वक्री होने से लाभान्वित होने वाली राशियों के बारे में जानने से पहले ज्‍योतिष में शनि देव के महत्‍व के बारे में जान लें।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

वैदिक ज्‍योतिष में शनि ग्रह का महत्‍व

ज्‍योतिषशास्‍त्र में शनि देव को न्‍याय का देवता कहा गया है। शनि देव जातक को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। यह प्रत्‍येक राशि से 2.5 साल में गुज़रते हैं। शनि एक स्थिर और शीतल ग्रह है। यह मकर और कुंभ राशि के स्‍वामी हैं। बुध के स्‍वामित्‍व वाली राशियों के लिए शनि को अशुभ माना जाता है।

शनि तब शुभ प्रभाव देते हैं, जब वह अपनी राशि में बैठते हैं या बृहस्‍पति की राशि में होते हैं या उच्‍च राशि में स्थित होते हैं। शनि देव के प्रकोप से कार्यों में देरी आती है, असमंजस पैदा होता है, विवाद बढ़ते हैं, निराशा और हताशा जन्‍म लेती है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि शनि के वक्री होने पर किन राशियों के लोगों को सकारात्‍मक फल मिलने वाले हैं।

इन राशियों की होगी मौज

मेष राशि

शनि का वक्री होना मेष राशि के लोगों के लिए फायदेमंद सिद्ध होगा। व्‍यापारियों के लिए यह समय काफी अच्‍छा रहने वाला है। आपको बिज़नेस में मुनाफा कमाने का अच्‍छा मौका मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों को नौकरी के अच्‍छे अवसर मिल सकते हैं। आपके परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। आप आर्थिक रूप से संपन्‍न रहेंगे।

मेष साप्ताहिक राशिफल         

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

वृषभ राशि

शनि के कुंभ राशि में वक्री होने पर वृषभ राशि के लोगों का अच्‍छा समय शुरू हो जाएगा। आपके जीवन में जो भी समस्‍याएं और परेशानियां थीं, अब वो दूर होंगी। आपको अपनी संतान की ओर से कोई अच्‍छी खबर मिल सकती है। इस समय आपका स्‍वा‍स्‍थ्‍य उत्तम रहेगा और आपकी वित्तीय स्थिति भी मज़बूत रहेगी। कुल मिलाकर वृषभ राशि के लोगों के लिए शनि का वक्री होना सौभाग्‍यशाली रहेगा।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल 

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए शनि का वक्री होना बहुत शुभ रहने वाला है। आपकी आय में वृद्धि होगी और आपकी आमदनी के स्रोत भी बढ़ेंगे। आपको अचानक से कहीं से पैसा मिल सकता है। आपका प्रेम जीवन बहुत अच्‍छा रहेगा। पति-पत्‍नी के बीच प्‍यार बढ़ेगा। करियर के लिहाज़ से भी बहुत अच्‍छा समय है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!