शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश: सिंह सहित इन 6 राशियों को करियर में मिलेगी बड़ी सफलता!

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शनि देव 15 मार्च 2023 की सुबह 11:40 पर शतभिषा नक्षत्र के प्रथम पद में प्रवेश करेंगे और 17 अक्टूबर 2023 की दोपहर 01:37 तक इसी नक्षत्र में विराजमान रहेंगे। शनि के इस नक्षत्र परिवर्तन से 6 राशियों के पेशेवर जीवन में जबरदस्त उछाल आने के योग बन रहे हैं। ज्योतिषविदों ने बताया कि शतभिषा नक्षत्र में शनि की यह स्थिति बेहद अनुकूल है चूंकि राहु शासित यह नक्षत्र शनि की स्वराशि कुंभ में है। बता दें कि शतभिषा नक्षत्र को हीलर, हीलिंग, टेक्नोलॉजी और हेल्थकेयर का कारक माना जाता है। आइए अब विस्तार से जानते हैं कि वे कौन सी 6 राशियां हैं, जिनकी प्रोफेशनल लाइफ़ इस दौरान बेहतरीन होने वाली है।

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

शतभिषा नक्षत्र में शनि का गोचर: भाग्यशाली राशियां

मेष राशि

शतभिषा नक्षत्र में शनि के प्रवेश से उन जातकों को लाभ होगा, जो किसी नए बिज़नेस की शुरुआत करने की योजना बना रहे हैं या फिर अपने मौजूदा बिज़नेस का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। जो जातक प्राइवेट सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें भी इस दौरान सफलता हासिल हो सकती है। इस अवधि में आपकी आर्थिक स्थिति भी काफ़ी बेहतर रहने वाली है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश नवम भाव में होगा। इस दौरान आपको अपने बिज़नेस या किसी ज़रूरी काम के सिलसिले से विदेश जाना पड़ सकता है और इस विदेश यात्रा से आपको अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। संभावना है कि आप जिस काम के लिए परदेश जाएंगे, वह पूरा होगा, जिससे आपको लाभ की प्राप्ति होगी। शिक्षा के दृष्टिकोण से देखें तो जो छात्र अच्छा करियर बनाने के लिए विदेश की किसी यूनिवर्सिटी या संस्थान में एडमिशन लेने की योजना बना रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

सिंह राशि

शनि देव आपकी कुंडली के सप्तम भाव में विराजमान होंगे, जिसके फलस्वरूप आपका पेशेवर जीवन काफ़ी अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए कार्यस्थल पर पदोन्नति के योग बन सकते हैं। हालांकि ट्रांसफर होने की भी संभावना नज़र आ रही है। नई नौकरी खोज रहे लोगों को ड्रीम जॉब मिल सकती है। बिज़नेस की बात करें तो व्यवसायी जातकों इस दौरान अच्छे खासे ऑर्डर्स मिल सकते हैं, जिससे उन्हें लाभ होगा।

तुला राशि

इस दौरान तुला राशि के नौकरीपेशा जातक अपने कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। फलस्वरूप, आपको नए मौके भी मिलेंगे। यहां तक कि आपको पदोन्नत करके किसी उच्च पद पर बैठाया जा सकता है। जो बिजनेसमैन अपने व्यवसाय का विस्तार करने के विचार में हैं, उन्हें भी इस दौरान सफलता प्राप्त हो सकती है। बस किसी भी काम में जल्दीबाज़ी न करें। धैर्य से काम लें।

धनु राशि

शनि गोचर 2023 के दौरान धनु राशि के नौकरीपेशा जातकों को अपने करियर में प्रगति देखने को मिलेगी। करियर की शुरुआत करने के लिए नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी अच्छे मौके मिल सकते हैं। जो जातक ख़ुद का बिज़नेस चला रहे हैं, उन्हें अपने बिज़नेस या कंपनी में वृद्धि देखने को मिलेगी। वहीं नया स्टार्टअप शुरू करने वालों के लिए भी यह समय शानदार साबित होगा।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मकर राशि

आपके लिए शनि देव द्वितीय भाव में स्थित होंगे। ऐसे में नौकरीपेशा जातकों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी, जिससे पदोन्नति होने के योग बन सकते हैं। इसी तर्ज पर बिज़नेस करने वाले जातकों को भी अनुकूल परिणामों की प्राप्ति होने की संभावना प्रबल है। बस आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना है अन्यथा कुछ समस्याएं दस्तक दे सकती हैं क्योंकि द्वितीय भाव वाणी का भाव होता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!