मकर में मार्गी शनि बनाएंगे अखंड साम्राज्य राजयोग, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत!

अक्टूबर 2022 में कर्मफल दाता के नाम से विख्यात शनि मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे। वैदिक ज्योतिष में हर ग्रह एक विशेष समय पर अपनी स्थिति और चाल में परिवर्तन करता है। इसी तरह, जुलाई 2022 में शनि मकर राशि में वक्री हुए थे और अब अक्टूबर में, यह अपनी चाल बदलते हुए मार्गी होने जा रहे हैं। ऐसे में, शनि मार्गी होने पर अखंड साम्राज्य राजयोग का भी निर्माण करेंगे जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों पर इसका प्रभाव सबसे ज्यादा दिखाई देगा। आइए अब जानते हैं मकर राशि में शनि मार्गी की तिथि एवं समय के बारे में।

इस सप्ताह को अपने लिए कैसे बनाएँ खास? विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात करके जानें जवाब

मकर राशि में शनि मार्गी: तिथि और समय 

ज्योतिष में शनि को महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है जो मकर और कुंभ राशि के स्वामी भी हैं। इस साल जुलाई 2022 में शनि अपनी चाल में परिवर्तन करते हुए वक्री हो गए थे और अब यह अक्टूबर 2022 में अपनी ही राशि मकर में मार्गी होने जा रहे हैं। वक्री और मार्गी, शनि दोनों ही स्थितियों में जातकों के जीवन को प्रभावित करते हैं। 

शनि मार्गी की तिथि: 23 अक्टूबर 2022 (रविवार)

शनि के मार्गी होने का समय: सुबह 04 बजकर 19 मिनट पर 

मकर राशि में शनि मार्गी, इस बारे में विस्तारपूर्वक पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें। 

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

शनि के मार्गी होने पर बनेंगे ये विशेष योग 

23 अक्टूबर 2022 को सबसे पहले इंद्र योग बनेगा जो शाम 04 बजकर 06 मिनट तक रहेगा। ज्योतिष के अनुसार, इस योग की गिनती शुभ योगों में होती है। हालांकि, यह कोई दुर्लभ योग नहीं है लेकिन यह व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम देने में सक्षम है। यदि किसी मनुष्य की कुंडली में इंद्र योग होता है तो वह इंसान बहुत साहसी और पराक्रमी होता है। साथ ही, इन लोगों की छवि समाज में बेहद मज़बूत होती है। 

इंद्र योग के अलावा, शनि की चाल में परिवर्तन से अखंड साम्राज्य योग भी बनेगा। आइए अब आगे बढ़ते है और जानते हैं कि क्या होता है अखंड साम्राज्य योग। 

कुंडली में राजयोग कबसे? राजयोग रिपोर्ट से जानें जवाब

शनि मार्गी होकर बनाएंगे अखंड साम्राज्य राजयोग

अखंड साम्राज्य राजयोग एक शुभ योग है जिसका निर्माण शनि की चाल में परिवर्तन की वजह से हो रहा है। इस राजयोग का लाभ विशेष रूप से 3 राशियों को मिलेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यह राजयोग व्यक्ति को जीवन में अपार धन, समृद्धि और ऐश्वेर्य प्रदान करता है। इस योग से जुड़ी मान्यता है कि जब किसी इंसान की कुंडली में अखंड साम्राज्य राजयोग होता है तो वह जातक राजकुमार की तरह जीवन जीता है। ऐसे लोगों पर माँ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और इस वजह से इन्हें कभी भी अपने जीवन में धन-धान्य की कमी नहीं होती है। जिन लोगों की कुंडली में अखंड साम्राज्य राजयोग मौजूद होता है वे लोग राजनीति के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन करते हैं और यह योग 75 वर्ष की आयु तक व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम प्रदान करता है। 

अब 23 अक्टूबर को शनि मार्गी हो जाएंगे, ऐसे में अखंड साम्राज्य राजयोग बनेगा जिसका सबसे ज्यादा लाभ 3 राशियों को होगा। अब हम जानेंगे कौनसी हैं ये 3 राशियां।  

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

शनि के मार्गी होने से इन 3 राशियों को मिलेगा लाभ 

मेष: अखंड साम्राज्य योग मेष राशि के जातकों के लिए अनेक प्रकार के लाभ लेकर आएगा। शनि आपकी राशि से दसवें भाव में मार्गी हो जाएंगे और इस भाव का संबंध नौकरी और व्यापार से है। शनि का मार्गी होना उन लोगों के लिए फलदायी साबित होगा जो स्टॉक मार्किट और शेयर बाजार से जुड़े हैं। ऐसी प्रबल संभावना है कि आपको किसी प्रतिष्ठित कंपनी से नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। साथ ही, आपके प्रमोशन और वेतनवृद्धि के भी योग बनेंगे। इस दौरान जिन लोगों का अपना व्यापार है उन्हें अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। आप इस समय हर काम को बहुत अच्छे से करेंगे जिसके परिणामस्वरूप आपको अपने वरिष्ठों और अधिकारियों की सराहना मिलेगी।  

मीन: मीन राशि के जातकों के लिए, ये समय काफ़ी अच्छा रहेगा। शनि आपके ग्यारहवें भाव में मार्गी होगा जो कि लाभ और आय का भाव है। इसलिए इस दौरान आप विभिन्न स्त्रोतों से पैसा कमाने और धन संचित करने में सफल होंगे। साथ ही, आप व्यवसाय के संबंध में कई नए संपर्क स्थापित करेंगे और ये संपर्क आपको अपने व्यापार को ऊंचाइयों पर ले जाने और लाभ कमाने में सहायता करेंगे। इस दौरान आप कोई नया वाहन या संपत्ति खरीदने की योजना बना सकते हैं।      

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

धनु: ज्योतिषियों के अनुसार, शनि का मार्गी होना धनु राशि के जातकों के लिए अच्छे दिन लेकर आएगा। शनि आपकी गोचर राशि से दूसरे भाव में मार्गी होगा जो धन और संचार का भाव है। यह समय आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा और इस दौरान आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। संभव है कि आपको अपना उधार दिया हुआ पैसा वापिस मिल सकता है। धनु राशि के व्यापारी जातकों को पर्याप्त धन लाभ होगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। साथ ही, जो लोग कम्युनिकेशन और मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए ये समय अनुकूल रहेगा।   

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।