साप्ताहिक राशिफल: साल के अंतिम सप्ताह में घर आने वाला है शुभ समाचार।

हमारे इस लेख में आपको मिलेंगी 23 से 29 दिसंबर की इस सप्ताह की सभी ख़ास भविष्यवाणी, जो हमारे विशेषज्ञ ज्योतिषों द्वारा की गई गणना पर आधारित हैं। हमारे साप्ताहिक राशिफल में आप अपने आर्थिक और करियर-व्यापार से जुड़ी सभी जानकारी के साथ प्रेम एवं वैवाहिक जीवन से जुड़ी सभी छोटी-बड़ी बातें भी जान सकते हैं।

तो चलिए जानते हैं राशिनुसार कैसा रहने वाला है आपके लिए आने वाला 23 से 29 दिसंबर का ये सप्ताह:-

मेष राशि

इस सप्ताह आपको भाग्य का साथ मिलेगा जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। साथ ही समाज में लोग आपसे सलाह लेते नजर आएँगे। व्यापारी वर्ग को भी अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आर्थिक रूप से सप्ताह अच्छा रहेगा, ऐसे में आपको धन लाभ होगा लेकिन इस समय आपके खर्चे भी अधिक होंगे। पिता जी का साथ मिलेगा जिससे आपके उनके साथ संबंधों में सुधार आएगा। हालांकि उनको कुछ व्यापारिक कष्ट संभव है। ऐसे में आपको अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए उनका सहयोग करने की जरूरत होगी। प्रेम जीवन की बात करें तो उसके लिए सप्ताह थोड़ा प्रतिकूल नजर आ रहा है। वहीं विभिन्न जातकों को भी इस सप्ताह कुछ परेशानी होने की संभावना है।

उपाय: गौ माता को गुड़ एवं आटा खिलाएँ।

इस मंदिर में साक्षात वास करते हैं भगवान शिव! पढ़ें

वृषभ राशि

इस सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अच्छी नहीं रहने वाली क्योंकि आपको सेहत से जुड़ी कई परेशानियां तकलीफ़ दे सकती हैं। हालांकि कोर्ट-कचहरी में चल रहा कोई मामला आपको शुभ समाचार दे सकता है जिससे परिवार में खुशी का माहौल बनेगा। दूसरों के साथ किसी यात्रा पर जाने की संभावना बनेगी। हालांकि इस दौरान आपको स्वास्थ्य कष्ट संभव है। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानी आ सकती हैं जिससे आपके बॉस आपसे कुछ ख़फ़ा रहेंगे। ऐसे में आपको इधर-उधर की बातें छोड़कर केवल अपने काम पर ध्यान देने की अधिक आवश्यकता होगी। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अनुकूल रहने वाला है। वहीं विभिन्न जातकों को भी अपने दांपत्य जीवन में कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।

उपाय: घर के छोटे सदस्यों को कोई उपहार भेट में दें।

मिथुन राशि

इस सप्ताह आपको अपने दांपत्य जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है क्योंकि संभावना है कि आपकी संतान आपसे कोई ऐसी इच्छा जता सकती है जिससे आपको मानसिक तनाव होगा। जीवनसाथी के साथ भी आपकी उस बात को लेकर अनबन संभव है। स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ परेशानियां आपको दिक्कत देंगी। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा योग एवं व्यायाम का सहारा लेना। घर परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन संभव है। जिससे मेहमानों का आगमन रहेगा। अगर आपके प्रेम जीवन की बात करें तो प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह प्रतिकूल जाने वाला है। वही वैवाहिक जातकों को इस सप्ताह मिश्रित परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं।

उपाय: गुरूवार के दिन केले के वृक्ष को जल चढ़ाएं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

इन जगहों पर अपने चमत्कारों से भगवान हनुमान लोगों को करते हैं हैरान !

कर्क राशि 

इस सप्ताह आपकी माता जी आपको किसी परेशानी से निकालने में मददगार साबित होंगी जिससे आप-दोनों के रिश्तो में सुधार आएगा। उनकी सेहत भी अच्छी रहेगी जिससे परिवार का माहौल अच्छा बनेगा। कोई चल-अचल संपत्ति से आपको अच्छा लाभ मिल सकता है। धन कमाने के कई अवसर प्राप्त होंगे। दंपत्ति जातकों के जीवन में कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। संतान की उन्नति होगी और उन्हें भाग्य का साथ मिलेगा। छात्रों के लिए भी यह समय विकास करने वाला रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्यस्थल पर अच्छे फल प्राप्त होंगे। प्रेम जीवन में प्रेमियों को फल अपने अनुकूल प्राप्त होंगे। वहीं विवाहित जातकों की अगर बात करें तो यह सप्ताह उनके लिए भी भाग्यशाली साबित होने वाला है।

उपाय: सरसों के तेल का दान करें और शनिवार को शनि देव को भी सरसों का तेल चढ़ाएं।

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों को इस सप्ताह कुछ परेशानियों से दो-चार होना पड़ सकता है। आपके अपने भाई-बहनों से कुछ बात को लेकर विवाद संभव है। हालांकि आपकी माताजी का स्वास्थ्य पहले से बेहतर होगा जिससे आप उनके साथ वक्त व्यतीत कर पाने में सफल रहेंगे। घर-परिवार से आपको मदद मिलेगी। वाहन खरीदारी का भी योग बन रहा है। इसके बाद सप्ताह के मध्य म स्थितियों में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। इस दौरान जहाँ एक ओर आपके शत्रु आपको परेशान करेंगे तो वही आपके बॉस आपकी मेहनत से आपसे खुश रहेंगे। हल्की-फुल्की बीमारियों के अलावा आपका स्वास्थ्य इस वक्त अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन की बात करें तो प्रेमियों के बीच ये सप्ताह कुछ तनाव देने वाला साबित होगा। वही वैवाहिक जातकों को अपने दांपत्य जीवन में पिछले सप्ताह के अनुसार ही सामान्य फल प्राप्त होंगे।

उपाय: भगवान विष्णु को चने की दाल और हल्दी अर्पित करें व उनका आशीर्वाद प्राप्त करें।

कन्या राशि

इस सप्ताह आपकी वाणी में कुछ कटुता आएगी जिससे आप न चाहते हुए भी विवाद में फँस सकते हैं। ऐसे में अपने शब्दों और अपनी भाषा पर संयम रखें अन्यथा आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है। महिला सहकर्मियों से संबंध सुधारने की आवश्यकता होगी, अन्यथा हानि संभव है। माताजी का स्वास्थ्य थोड़ा प्रतिकूल रहेगा। ऐसे में तुरंत डॉक्टर से उनका उपचार कराए, अन्यथा बीमारी बढ़ सकती है। आपका धन खर्च होने की संभावना भी अधिक रहेगी। घर-परिवार में आयोजन संभव है। वहीं प्रेम में पड़े जातकों को इस सप्ताह अनुकूल फल प्राप्त होंगे। वहीं वैवाहिक जातकों को भी कुछ छोटी-मोटी परेशानियों के अलावा सप्ताह में अच्छे फल ही प्राप्त होंगे।।

उपाय: ज़रूरतमंद छात्रों को पढ़ाई-लिखाई अथवा शिक्षा से संबंधित सामग्री भेट करें।

तुला राशि

इस सप्ताह आपको अपने भाग्य का साथ मिलेगा जिससे आपकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा। वैवाहिक जीवन में भी सुधार आने के योग बनते नजर आ रहे हैं क्योंकि इस सप्ताह आपका जीवन साथी आपके सहयोग से कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर पाने में सफल होगा। व्यापारी वर्ग को आर्थिक लाभ होगा जिससे उनका मन प्रसन्न रहेगा। आपके शत्रु सक्रिय रहेंगे लेकिन इसके बावजूद आप उन पर हावी रहेंगे। परिवार में किसी तरह का शुभ समाचार प्राप्त होगा। आपका मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा, जिस पर आपका अधिक धन भी खर्च हो सकता है। प्रेमी जातकों के लिए सप्ताह थोड़ा अनुकूल कम रहेगा।  वहीं शादीशुदा जातकों को इस समय अनुकूल फल प्राप्त होंगे।

उपाय: घर से निकलते वक़्त चंदन का तिलक लगाकर निकलना न भूले।

देश का एकमात्र शनि मंदिर जहाँ अपनी पत्नी के साथ विराजमान हैं शनिदेव

वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आपका मन खुशनुमा रहेगा जिससे आप अपनी हर बाधा को हँसकर सुलझा पाने में सफल रहेंगे। आप अपना धन विलासित व धार्मिक कार्यों में अधिक खर्च करेंगे, ऐसे में आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी। दोस्तों के साथ यात्रा पर जाने का प्लान कर सकते हैं। भाई-बहनों के लिए समय थोड़ा कठिन रहेगा जिसके चलते आपके संबंधों पर भी इसका असर देखने को मिल सकता है। नौकरी पेशा जातकों के लिए भी समय परेशानी देने वाला साबित होगा। हालांकि आपकी सेहत में पहले से कुछ सुधार नजर आ सकता है। इसके बावजूद भी स्वास्थ्य परेशानी अभी भी बरकरार रहेगी। प्रेम जीवन के लिए समय थोड़ा कष्टदायक रहेगा। वही वैवाहिक जातकों को इस सप्ताह अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे।

उपाय: हर मंगलवार हनुमान चालीसा का पाठ करें और भगवान हनुमान को सिंदूर चढ़ाएं।

भारत के चमत्कारिक मंदिर : इन 5 मंदिरों के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप

धनु राशि 

यह साल आपके लिए अच्छा रहने वाला है। इस सप्ताह ग्रहों की सकारात्मक दृष्टि आपके जीवन में खुशहाली लेकर आएगी, जिसके चलते आपका रचनात्मक पक्ष उभरकर नजर आएगा। इस दौरान आप अच्छा धन भी अर्जित करने में सफल रहेंगे। आपकी संतान को मेहनत का फल प्राप्त होगा। व्यापारियों की भी आर्थिक स्थिति में वृद्धि देखने को मिलेगी  जिससे उन्हें बड़ा लाभ मिल सकता है। इसके लिए आपको सही रणनीति के अनुसार ही कार्य करने की जरूरत होगी। प्रेम में पड़े जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा। वहीं वैवाहिक लोगों को कुछ परेशानियां आ सकती हैं। संभावना है कि आपके अपने ससुराल पक्ष से संबंधों में खटास आए।

उपाय:  अगर मुमकिन हो तो किसी कन्या का कन्यादान करें या उसके विवाह में श्रद्धानुसार आर्थिक सहयोग दें।

मकर राशि 

इस सप्ताह कार्य क्षेत्र में आपकी उन्नति होगी जिससे आप अपने कार्य का आनंद लेते दिखाई देंगे। आप हर कार्य को समय से पहले करने के लिए पहले से अधिक मेहनत करेंगे। कार्यक्षेत्र पर आपका अच्छा प्रदर्शन देख वरिष्ठ अधिकारी आपसे आकर्षित रहेंगे और इसका फल आपको भविष्य में मिलेगा, जिससे भविष्य में आपकी उन्नति होगी। पारिवारिक जीवन में भी आपको सुख प्राप्त होगा। व्यापारी जातकों को के खर्चे बढ़ सकते हैं, हालांकि आपको अपने कर्मचारियों के चलते कुछ हद तक लाभ ज़रूर मिलेगा। प्रेम जीवन की बात करें तो प्रियतम से आपके संबंध अनुकूल रहेंगे। वही वैवाहिक जातकों को इस सप्ताह किसी यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिससे आप दोनों के बीच के संबंधों में मिठास आएगी।

उपाय: काले कुत्ते को दूध पिलाएँ और साथ ही उनके साथ अच्छा व्यवहार करें।

ज्योतिष की नयी पद्धति से जानिए अपना वार्षिक राशिफल 2020-वीडियो में 

कुम्भ राशि  

इस सप्ताह आप किसी भी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं जिससे आपकी उन्नति होगी। साथ ही आपको शांति मिलेगी। आपको इस सप्ताह अपने दोस्तों और करीबियों के साथ वक्त बिताना पसंद आएगा। आपके भाई-बहन भी आपसे अपने दिल की बात आराम से कर पाने में सफल रहेंगे। इस समय आपको अपने पिताजी का साथ मिलेगा, साथ ही वह आपकी किसी कार्य में मदद भी करेंगे। व्यापारी वर्ग को अपने बिज़नेस पार्टनर के साथ किसी भी धोखे से खुद को बचाने की जरूरत होगी। अन्यथा आपको कोई हानि होने की संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह सामान्य रहेगा। वहीं विभिन्न जातकों को इस सप्ताह मिश्रित परिणाम मिल सकते हैं।

उपाय: माँ दुर्गा की उपासना करें और शुक्रवार के दिन मूंग की दाल का दान करें।

मीन राशि  

इस सप्ताह आपको ना चाहते हुए भी किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिस दौरान आपके साथ कोई दुर्घटना घट सकती है। ऐसे में किसी भी यात्रा पर जाने से पहले सारे दस्तावेज़ सही से रख ले। वाहन चलाने वाले जातकों को भी सावधान रहने की जरूरत है। इस समय आपकी मुलाकात किसी खास से हो सकती है। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी जिससे आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी। नौकरी कर रहे जातकों को अपने कार्यक्षेत्र पर मेहनत के अनुकूल फलों की प्राप्ति होगी। हालांकि इसके लिए आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी अन्यथा आपकी पूर्व की मेहनत पर भी पानी फिर सकता है। प्रेम में पड़े जातकों को इस सप्ताह कुछ परेशानी हो सकती है। वहीं वैवाहिक जातकों को जीवन में कई ख़ुशियाँ आने के आसार हैं।

उपाय: सोमवार के दिन घर पर ही या पास ही के किसी मंदिर में जाकर भगवान शिव की आराधना करें और शिव चालीसा का पाठ करें।

Spread the love
पाएँ ज्योतिष पर ताज़ा जानकारियाँ और नए लेख
हम वैदिक ज्योतिष, धर्म-अध्यात्म, वास्तु, फेंगशुई, रेकी, लाल किताब, हस्तरेखा शास्त्र, कृष्णमूर्ती पद्धति तथा बहुत-से अन्य विषयों पर यहाँ तथ्यपरक लेख प्रकाशित करते हैं। इन ज्ञानवर्धक और विचारोत्तेजक लेखों के माध्यम से आप अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। एस्ट्रोसेज पत्रिका को सब्स्क्राइब करने के लिए नीचे अपना ई-मेल पता भरें-

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.