साप्ताहिक राशिफल 13-19 दिसंबर: इस सप्ताह हो सकता है इन राशियों का भाग्योदय

हमारा भविष्य कैसा रहने वाला है इस बात को जानने की उत्सुकता हर एक इंसान के अंदर होती है। बहुत से लोगों के लिए यह केवल एक रोमांच का जरिया होता है तो वहीं दूसरे अपने भविष्य के बारे में इसलिए भी जानना चाहते हैं ताकि वह अपने भविष्य के संदर्भ में योजना बनाकर आने वाले कल के लिए तैयार रहें। ऐसे में यदि आपके अन्दर भी अपने भविष्य के बारे में जानने की उत्सुकता है तो एस्ट्रोसेज का यह साप्ताहिक भविष्यफल आपके लिए एकदम सही जगह है।

इस साप्ताहिक भविष्यफल में हम आपको दिसंबर महीने के दूसरे सप्ताह यानी 13 दिसंबर से 19 दिसंबर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इस सप्ताह कौन से व्रत, त्योहार, ग्रहण, गोचर, आदि आने वाले हैं इस बात की जानकारी भी आपको इस ब्लॉग के माध्यम से दी जा रही है। इतना ही नहीं इस सप्ताह यदि आपका जन्मदिन पड़ता है तो आप किन सितारों के साथ अपना जन्मदिन साझा करते हैं यह भी आपको इस ब्लॉग में पता चलेगा। इन सभी बातों को विस्तार से जानने के लिए यह ब्लॉग अंत तक पढ़ें।

एस्ट्रोसेज वार्ता से दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात

इस सप्ताह का हिंदू पंचांग और ज्योतिषीय गणना

हिंदू पंचांग की गणना के अनुसार यह सप्ताह रेवती नक्षत्र के तहत शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि यानी 13 दिसंबर से शुरू होगा और इस सप्ताह का अंत मृगशिरा नक्षत्र के तहत शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को 19 दिसंबर को होगा।

आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं इस सप्ताह कौन कौन से महत्वपूर्ण व्रत और त्योहार मनाए और किए जाएंगे।

14 दिसंबर, मंगलवार: मोक्षदा एकादशी 

16 दिसंबर, गुरुवार: प्रदोष व्रत (शुक्ल पक्ष) 

16 दिसंबर, गुरुवार: धनु संक्रांति 

19 दिसंबर, रविवार: मार्गशीर्ष पूर्णिमा व्रत

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर

ग्रहण और गोचर की बात करें तो जहां इस सप्ताह कोई भी ग्रहण नहीं लगने वाला है वहीं इस सप्ताह सूर्य ग्रह का एक महत्वपूर्ण गोचर होगा। यह गोचर 16 दिसंबर 2021 को होगा।

सूर्य का धनु राशि में गोचर 16 दिसंबर 2021: आकाशीय मंत्रिमंडल के राजा सूर्य 16 दिसंबर 2021 को सुबह 3:28 बजे धनु राशि में प्रवेश करेंगे। यह 14 जनवरी, 2022 तक इसी स्थिति में रहने के बाद वहां से मकर राशि में चले जाएंगे ।

जीवन में किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए प्रश्न पूछें

इस सप्ताह जन्मे कुछ मशहूर सितारे

13 दिसंबर- वेंकटेश दग्गुबाती (अभिनेता)

 14 दिसंबर- राणा दग्गुबाती (अभिनेता), राज कपूर (अभिनेता)

 17 दिसंबर- ऋतेश देशमुख (अभिनेता), जॉन अब्राहम (अभिनेता)

 18 दिसंबर- विजय माल्या (इंडियन एविएशन), श्रुति सेठ (अभिनेता)

 19 दिसंबर- प्रतिभा पाटिल (राजनेता)

अपनी फेवरेट सितारे की कुंडली देखने के लिए यहां क्लिक करें। एस्ट्रोसेज इन सभी नामचीन और मशहूर हस्तियों को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई देता है।

आपकी कुंडली में है कोई दोष? जानने के लिए अभी खरीदें एस्ट्रोसेज बृहत् कुंडली

सभी बारह राशियों का साप्ताहिक राशिफल 

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह, आपके लग्न भाव का स्वामी आठवें भाव से अपनी स्वराशि वृश्चिक में गोचर कर रहा है, जो कि अनिश्चितताओं और गुप्त रहस्यों….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह आपका प्रेमी आर्थिक व भावनात्मक रूप से, आपकी मदद करता दिखाई देगा। इस दौरान आप दोनों एक दूसरे के….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कुछ जातकों को अपनी आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों के चलते, अस्पताल जाना भी पड़ सकता है चूंकि राहु लग्न भाव में गोचर….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह घर पर किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने से या किसी मेहमान के आने से, कुछ जातक ….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

आपकी राशि के लोगों के स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से, ये सप्ताह बेहद उत्तम रहेगा क्योंकि आपके लग्न भाव के स्वामी बुध अपनी स्वराशि पर दृष्टि डाल रहे हैं इसलिए….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

प्यार कोमल भावना है जिसको समझना हर किसी के बस की बात नहीं, इसलिए व्यवहारिकता से ज्यादा भावुकता और इमोशनल होना….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

पैरों में दर्द की समस्या, मोच, जोड़ों का दर्द से आपको इस हफ्ते निजात मिल सकेगी। विशेष रूप से ये सप्ताह 50 वर्ष से ज्यादा …. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

सिंगल जातकों को इस सप्ताह किसी भी ख़ास व्यक्ति के प्रति अपनी दिल कि भावनाओं को लेकर, हर किसी से बात करने से….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके लग्न भाव के स्वामी सूर्य की युति केतु के साथ होने के कारण, आपके स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, जिसके….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपके मन में प्रेमी को लेकर, कोई शक उत्पन्न हो सकता है। इस कारण आपको कुछ निराशा भी हाथ लगने……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

इस बात को आप इस सप्ताह अच्छी तरह समझ पाएंगे कि, अगर आप योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करते हैं तो, आपकी कई स्वास्थ्य….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

प्यार के मामले में आपका ज़रूरत से ज्यादा उत्साहित होकर कोई भी फैसला लेना, इस सप्ताह आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

सप्ताह की शुरुआत से अंत तक, कई ग्रहों का स्थान परिवर्तन होगा और यह वह समय होगा, जब आपका स्वास्थ्य सामान्य से…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आप अचानक से अपने प्रिय को तंग करने या उन्हें ईर्ष्या महसूस कराने के लिए, किसी प्रकार का कोई ऐसा मज़ाक कर ….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह वैसे तो स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छा है, लेकिन आपके लग्न भाव में सूर्य, मंगल और केतु की युति आपको स्वभाव से उग्र, गुस्सैल…..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

प्रेम का आह्लाद महसूस करने के लिए, इस सप्ताह आप किसी नए व्यक्ति से मिल सकते हैं। संभावना है कि इस व्यक्ति से आपकी मुलाक़ात…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके लग्न भाव में बुध का गोचर आपके आत्मविश्वास और बौद्धिक स्तर में वृद्धि के योग बना रहा है। हालांकि इस दौरान…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

इस सप्ताह भाग्य आपके साथ होगा, जिससे आपकी शोहरत तो बढ़ेगी ही, साथ ही आप आसानी से विपरीत लिंगीय लोगों को…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह अपनी सेहत को लेकर, अपने भाग्य पर ज्यादा निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें। क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

यह सप्ताह प्रेम के दृष्टिकोण से आपके लिए, काफी अनुकूल परिणाम लेकर आने वाला साबित होगा। क्योंकि….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

इस हफ्ते आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आने की आशंका, न के बराबर ही रहेगी। जिसके चलते अधिकांश समय आप अच्छे…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम में पड़े इस राशि के जातक अपने प्रेमी-प्रेमिका को, अपने प्यार को प्रदर्शित करने के लिए हर संभव….(विस्तार से पढ़ें)

करियर के सही चुनाव के लिए ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह आपको दूसरों की आलोचना में, अपना ज्यादातर समय और ऊर्जा बर्बाद करने से बचना होगा। क्योंकि इस बात…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपके मन में प्रेमी को लेकर, कोई शक उत्पन्न हो सकता है। इस कारण आपको कुछ निराशा भी हाथ लगने…. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आशा करते हैं कि आपको ये आर्टिकल पसंद आया होगा। एस्ट्रोसेज के साथ जुड़े रहने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।