गणेश उत्सव के दौरान सिर्फ इस एक उपाय को करने से मिल सकता है मनवांछित फल !

दस दिवसीय गणेश चतुर्थी की शुरुआत बीते 2 सितंबर को हो चुकी है।  हिन्दू धर्म में गणेश जी को विघ्नहर्ता के नाम से जाना जाता है। विघ्नहर्ता यानि कि सभी दुखों और विघ्नों को हरने वाला। गणेश जी को शास्त्रों में शुभ लाभ का देवता भी माना गया है, कहते है कि किसी भी शुभ काम की शुरुआत करने से पहले उनका आशीर्वाद जरूर ले लेना चाहिए। चूँकि गणेश उत्सव का त्यौहार चल रहा रहा है इसलिए इस दौरान यदि आप एक छोटा सा उपाय करके गणेश जी को प्रसन्न कर देते हैं तो आपको मनवांछित फल मिल सकता है। आइये जानते हैं गणेश जी के इस ख़ास उपाय के बारे में।

आज हम आपको गणेश जी के जिस उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं उसे अपनाकर आप विशेष रूप से विवाह संबंधी बाधाओं को दूर कर सकते हैं। इसके साथ ही साथ जीवन के अन्य क्षत्रों में आने वाली मुसीबतों से भी आपको निजात मिल सकता है।

विवाह में आने वाली बाधाओं को दूर करने के लिए करें ये विशेष उपाय 

यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं लेकिन विवाह में आपको रुकावटों का सामना करना पड़ रहा है तो इस गणेश उत्सव के दौरान आप गणेश अपनी और अपने प्रेमी की तस्वीर लेकर पहले बप्पा का आशीर्वाद लें और उस फोटो पर एक छोटा गणेश जी का चित्र बनाकर उसे किसी भी गणेश मंदिर या पंडाल में बप्पा के चरणों में रख आएं। ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को अपनाने के बाद आपके जीवन में विवाह संबंधी बाधाओं का अंत हो सकता है। 

कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए अपनाएं ये उपाय 

यदि आप कार्यक्षेत्र में किसी बाधा का सामना कर रहे हैं तो आपको विशेष रूप से गणेश उत्सव के दौरान बप्पा का एक छोटा का उपाय जरूर कर लेना चाहिए। इसके लिए आपको गणेश उत्सव के दौरान किसी भी एक दिन तुलसी की माला से “ॐ गण गणपतये नमः” मंत्र का करीबन 108 बार जाप करे। 

व्यापार में सफलता के लिए करें ये उपाय 

यदि आपको व्यापार संबंधी कोई परेशानी आ रही है तो आपको गणेश विसर्जन के दिन विशेष रूप से गणेश जी की गुप्त पूजा करें। इसके साथ ही साथ एक छोटी सी पर्ची पर अपनी मनोकामना लिखकर उसे गणेश विसर्जन के दौरान गणपति की चरणों में रख दें। इस उपाय को कर आप व्यापार में तो सफलता पा ही सकते हैं, साथ ही साथ धन प्राप्ति के श्रोत भी आपके लिए खुल सकते हैं। 

पारिवारिक जीवन में सफलता के लिए ये उपाय अपनाएं 

गणेश जी को सुख समृद्धि का देवता माना जाता है इसलिए पारिवारिक जीवन में सफलता के लिए गणेश उत्सव के दौरान गणेश जी के सिद्ध मंत्रों का जाप करना फलदायी साबित हो सकता है। इसके साथ ही साथ अनंत चतुर्दशी के दिन गणेश जी के चरणों में विसर्जन के दौरान सिंदूर अर्पित करें।