मासिक राशिफल मई 2024: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ये महीना?

मासिक राशिफल मई 2024: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा ये महीना?

मासिक राशिफल मई 2024: एस्ट्रोसेज एक बार फिर लेकर आया है मेष राशि वालों के लिए “मासिक राशिफल मई 2024” का यह विशेष ब्लॉग। उम्मीद है कि 2024 का यह राशिफल जानकर आप महीने की अच्छे से प्लानिंग कर सकें। मई 2024 के राशिफल के माध्यम से हम जानेंगे कि मेष राशि के लिए मई 2024 का महीना कैसा रहेगा और उसके आधार पर आप भी अनुमान लगा सकेंगे कि मई के महीने को और बेहतर बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आप अपने जीवन को सही दिशा दे पाएंगे।

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

मई 2024 में मेष राशि वालों के लिए ग्रहों के गोचर:

संक्षेप में बात करें मई महीने के गोचरों की तो सूर्य का गोचर इस महीने 14 मई तक आपके पहले भाव में रहेगा। इसके बाद सूर्य आपके दूसरे भाव में पहुंच जाएंगे। यद्यपि सूर्य के इन दोनों ही गोचरों को अच्छा नहीं माना गया है लेकिन तुलना करें तो महीने का पहला हिस्सा ज्यादा अच्छा रह सकता है। मंगल का गोचर इस पूरे महीने ही आपके द्वादश भाव में रहने वाला है। सामान्य तौर पर इसे अच्छा नहीं कहा जाएगा। बुध का गोचर 10 मई तक आपके द्वादश भाव में, इसके बाद आपके पहले भाव में रहेगा। यानी की बुध ग्रह से भी इस महीने अनुकूलता की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए। बृहस्पति आपके दूसरे भाव में पहुंच रहे हैं, जो कि अनुकूल स्थिति है। हालांकि अधिकांश समय अस्त रहने के कारण अनुकूलता में थोड़ी सी कमी देखने को मिल सकती है। अर्थात बृहस्पति काफी हद तक अनुकूल परिणाम दे सकते हैं। 

शुक्र ग्रह के गोचर की बात करें तो शुक्र ग्रह इस महीने अस्त रहेंगे लेकिन महीने की शुरुआत से लेकर 19 मई तक आपके पहले भाव में, इसके बाद दूसरे भाव में रहेंगे। अर्थात आपके लिए अनुकूल परिणाम ही देना चाहेंगे। शनि ग्रह आपके लाभ भाव में बृहस्पति के नक्षत्र में रहेंगे। अत: शनि सामान्य तौर पर आपके लिए अनुकूल परिणाम देते रहेंगे। राहु का गोचर आपके द्वादश भाव में बुध के नक्षत्र में रहेगा। जो अनुकूल परिणाम नहीं दे पाएगा लेकिन केतु का गोचर छठे भाव में चंद्रमा के नक्षत्र में रहेगा। अर्थात केतु आपको काफी हद तक अनुकूल परिणाम देना चाहेंगे। आइए जानते हैं कि इन सभी गोचरों का मेष राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मासिक राशिफल मई 2024: मेष राशि वालों का भविष्यफल

मई 2024 में मेष राशि वालों का करियर

मई के महीने में आपके करियर स्थान का स्वामी शनि पहले की तरह ही आपके लाभ भाव में बना हुआ है, यह अनुकूल बात है। साथ ही साथ शनि इस महीने बृहस्पति के नक्षत्र में रहेंगे, यह और भी अच्छी बात है। इस कारण से इस महीने आप अपने कार्य क्षेत्र में काफी अच्छा करते हुए देखे जाएंगे। कार्य व्यापार में उन्नति के योग मजबूत होंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो इस महीने बुध का सपोर्ट तुलनात्मक रूप से कमजोर है। अतः टारगेट अचीव करने की जल्दबाजी में कामों में कमियां न रह जाएं, इस बात पर जागरूक रहना जरूरी रहेगा। यद्यपि कर्म स्थान के स्वामी की अच्छी प्लेसमेंट आपके कार्य व्यापार और नौकरी में अच्छे परिणाम दिलाने का संकेत कर रही है लेकिन बुध की कमजोरी के चलते इन मामलों में लापरवाह नहीं होना है। अर्थात निष्ठावान होकर काम करने की स्थिति में अच्छे परिणाम मिल सकेंगे। 

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

मई 2024 में मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति:

इस महीने आपके लाभ भाव के स्वामी शनि अपनी ही राशि में रहेंगे, यह अच्छी बात है। ऊपर से बृहस्पति के प्रभाव के चलते शनि और भी अच्छे परिणाम देना चाहेंगे। अर्थात आपकी मेहनत के अनुरूप आपके काम बनेंगे और उसके अनुरूप ही आपको लाभ मिलने के योग भी बन रहे हैं। यानी कि सामान्य तौर पर आपको अच्छा लाभ मिलना चाहिए। वहीं बचत के स्थान का स्वामी शुक्र इस महीने अनुकूल स्थिति में रहेगा। इसके अलावा धन के कारक बृहस्पति ग्रह अभी अभी आपके धन स्थान पर पहुंचे हैं, इन सभी कारणों से इस महीने आप आर्थिक मामलों में काफी अच्छा करते हुए देखे जा सकेंगे। 

मई 2024 में मेष राशि वालों का स्वास्थ्य:

स्वास्थ्य के लिहाज से यह महीना थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। आपके लग्न या राशि के स्वामी ग्रह मंगल इस पूरे महीने आपके द्वादश भाव में रहेंगे। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से इसे अच्छा नहीं कहा जाएगा। छठे भाव के स्वामी बुध ग्रह भी इस महीने कोई विशेष सपोर्ट नहीं दे पाएंगे। इसके अलावा सूर्य का गोचर भी स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा नहीं है। इन सभी कारणों से मई के महीने में आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा कमजोर रह सकता है। विशेषकर यदि आपका स्वास्थ्य पिछले दिनों से ही कुछ कमजोर रहा है तो इस महीने आपको समय-समय पर अपनी दवाओं का सेवन करते रहना है। इसके अलावा स्वयं को क्रोध और जिद्दी होने से बचना भी जरूरी रहेगा। क्योंकि इनका प्रभाव भी स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। अर्थात सकारात्मक रहने की स्थिति में परिणाम तुलनात्मक रूप से बेहतर रह सकते हैं। 

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

मई 2024 में मेष राशि वालों का शैक्षिक जीवन

शिक्षा के मामले में मई का महीना आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। यद्यपि पहले भाव में सूर्य के गोचर को अच्छा नहीं माना जाता लेकिन पंचम भाव के स्वामी का उच्च का होना अच्छा लक्षण है। इस कारण से प्राथमिक शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को सूर्य अच्छे परिणाम देना चाहेगा। वहीं बृहस्पति की गोचर में अनुकूलता उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को भी अच्छे परिणाम दिला सकती है जबकि बुध का गोचर इस महीने सपोर्ट करने में पीछे रह सकता है। इस तरह से हम पाते हैं कि शिक्षा के मामले में मई का महीना आपको मिले-जुले परिणाम दे सकता है। निष्ठावान और मेहनती विद्यार्थी अच्छे परिणाम प्राप्त कर लेंगे लेकिन लापरवाही करने वाले विद्यार्थियों को कुछ मामलों में निराश होना पड़ सकता है। बेहतर होगा अपनी मेहनत के ग्राफ को और बढ़ाएं। 

मई 2024 में मेष राशि वालों का प्रेम और दांपत्य:

आपके पंचम भाव पर लगातार शनि की दृष्टि बनी हुई है जो प्रेम संबंधों में पूरा आनंद आने से रोकती है लेकिन इस महीने के पहले हिस्से में पंचम भाव के स्वामी का उच्च का होना आदर्श प्रेम करने वाले लोगों को अच्छे परिणाम दिलाने में मददगार बनेगा। महीने के दूसरे हिस्से में भी मिले-जुले परिणाम मिलने की ही संभावनाएं हैं। 

हालांकि प्रेम का कारक शुक्र सामान्य तौर पर इस महीने अनुकूल रहेगा। इस तरह से हम पाते हैं कि प्रेम संबंधों के लिए मई का महीना मिले-जुले परिणाम दे सकता है। वहीं दांपत्य संबंधी मामलों के लिए यह महीना काफी हद तक अनुकूल रह सकता है लेकिन महीने के पहले हिस्से में सूर्य का प्रभाव तथा मंगल का प्रभाव लगभग पूरे महीने ही रहेगा। इस कारण से बीच-बीच में कुछ मनमुटाव इत्यादि भी रह सकते हैं, जिन्हें समझदारी पूर्वक दूर किया जा सकता है। अर्थात प्रेम संबंध के लिए महीना औसत है। वहीं दांपत्य संबंधी मामलों में छोटे-मोटे विवादों के बाद काफी हद तक अनुकूल परिणाम रह सकते हैं। 

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मई 2024 में मेष राशि वालों का गृहस्थ व पारिवारिक जीवन

पारिवारिक मामले के लिए यह महीना काफी हद तक अनुकूल है। तुलना करें तो महीने का पहला हिस्सा ज्यादा अच्छा रह सकता है। महीने के दूसरे हिस्से में सूर्य के प्रभाव के चलते कुछ परिजन अस्वस्थ या नाराज रह सकते हैं। फिर भी कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी। इन समस्याओं को आसानी से आप समझदारी पूर्वक दूर कर सकेंगे। वहीं गृहस्थ संबंधी मामलों में इस महीने सामान्य तौर पर आपको अनुकूल परिणाम मिलने चाहिए। नए सिरे से कोई परेशानी नहीं आएगी। बल्कि यदि पहले कोई समस्या रही है तो इस महीने धीरे-धीरे करके आप उस समस्या को दूर कर सकेंगे। अर्थात पारिवारिक मामलों में औसत से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। वहीं गृहस्थ मामले में काफी अब तक अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। 

मई 2024 में मेष राशि वालों के लिए उपाय:

  • प्रत्येक मंगलवार हनुमान जी के मंदिर में लाल मिठाई चढ़ाएं और प्रसाद लोगों में बांटे। 
  • इस महीने गुड़ न खाएं। 
  • अंडे, मांस व मदिरा इत्यादि से दूर रहें। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!