चेहरे पर मौजूद तिल बताते हैं आपका भविष्य और स्वभाव, अभी पढ़ें

ज़्यादातर लोगों के शरीर पर कहीं न कहीं तिल जरूर होता है। तिल को सुंदरता का प्रतीक भी माना जाता है लेकिन सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो शरीर पर मौजूद तिल आपके जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है। खासकर चेहरे पर मौजूद तिल से आप किसी भी जातक के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं।

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

ऐसे में आज हम आपको इस लेख में चेहरे पर मौजूद तिल के आधार पर किसी जातक का जीवन कैसा रहेगा, इसकी जानकारी देने वाले हैं।

चेहरे पर मौजूद तिल

  • यदि किसी जातक के होंठ पर तिल हो तो ऐसा जातक प्रेमी स्वभाव का माना जाता है। ऐसे जातक अपने प्रेमी के लिए समर्पित होते हैं और उन्हें अपना सर्वस्व देने की कोशिश करते हैं। वहीं जिन जातकों के होंठ के नीचे तिल मौजूद होता है, उन्हें अपने जीवन में कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे जातकों को छोटे-छोटे कार्य में भी आम लोगों के मुक़ाबले ज्यादा संघर्ष करना पड़ता है।
  • यदि किसी जातक के गाल पर लाल रंग का तिल हो तो ऐसे जातक काफी भाग्यशाली होते हैं। इन्हें जीवन के हर क्षेत्र में भाग्य का साथ मिलता है और ये सुखद जीवन जीते हैं। वहीं यदि किसी जातक के दायें गाल पर काला तिल मौजूद हो तो ऐसे जातक जीवन में काफी पैसे कमाते हैं। इनकी आर्थिक स्थिति हमेशा मजबूत रहती है। हालांकि वे जातक जिनके बाएं गाल पर तिल होता है, वे हमेशा आर्थिक समस्याओं का सामना करते रहते हैं।
  • यदि किसी जातक की नाक पर तिल हो तो ऐसे जातक अपने जीवन में काफी धन कमाते हैं। साथ ही ऐसे जातकों को विवाह के बाद ज्यादा सफलता मिलती है। वहीं जिन महिलाओं के नाक पर तिल होता है, वे काफी भाग्यशाली मानी जाती हैं।
  • ललाट के बीचो बीच तिल का होना अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसे जातक काफी लापरवाह स्वभाव के होते हैं। इन्हें किसी भी रिश्ते को सहेज कर रखना नहीं आता है। यही वजह है कि ये जाने-अनजाने अपने चाहने वालों का दिल दुखाते रहते हैं। इसके साथ-साथ ऐसे जातक अपने फिजूलखर्ची के आदत की वजह से आर्थिक तौर पर भी हमेशा दिक्कतों का सामना करते रहते हैं।
  • कान पर तिल का होना बहुत शुभ माना जाता है। यह लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन का सूचक माना गया है। ऐसे जातक दीर्घायु होते हैं।
  • यदि किसी जातक के दोनों आंखों के बीच में तिल मौजूद हो तो ऐसे जातक काफी शर्मीले स्वभाव के होते हैं। ये लोगों के सामने जल्दी खुल नहीं पाते हैं। हालांकि ऐसे जातकों को घूमना-फिरना बहुत पसंद आता है। वहीं यदि दाहिने आँख के नीचे तिल हो तो ऐसे जातक स्वभाव से काफी भावुक होते हैं। इनके दिल में दूसरों के लिए काफी प्यार होता है और ये किसी का दुख नहीं देख पाते हैं।
  • जिन जातकों के पलकों पर तिल होता है वे संवेदनशील माने जाते हैं।
  • दाहिने भौंह पर तिल सुखद दाम्पत्य जीवन के सूचक हैं जबकि जिन जातकों के बाएं भौंह पर तिल मौजूद होता है उन्हें अपने वैवाहिक जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वहीं वे जातक जिनके चेहरे पर भौंह के आसपास तिल मौजूद होता है वे काफी बुद्धिमान होते हैं। ऐसे जातक हर फैसला काफी सोच-समझ कर लेते हैं और साथ ही इनके द्वारा दिये गए सलाह लोगों को भी काफी पसंद आते हैं।

ये भी पढ़ें : जानिए हथेली में किस जगह मौजूद रहने पर क्या फल देता है तिल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहिए एस्ट्रोसेज के साथ। धन्यवाद !