बुध का कन्या राशि में गोचर (26 अगस्त 2021): पढ़ें अपना गोचरफल

वैदिक ज्योतिष में, बुध ग्रह को शुभाशुभ ग्रह के रूप में जाना जाता है जिसका अर्थ है बुद्धि। यह ग्रह सूर्य के सबसे नज़दीक है। यूँ तो बुध ग्रह को एक शुभ ग्रह माना जाता है, लेकिन कभी-कभी यह एक हानिकारक ग्रह की भूमिका भी निभाता है। यदि बुध ग्रह छठे, आठवें और बारहवें भाव में स्थित हो तो यह नकारात्मक परिणाम देता है। बुध ग्रह वाणिज्य, बैंकिंग, व्यापार, कंप्यूटर आदि को दर्शाता है और यदि यह मजबूत स्थिति में हो तो यह व्यक्ति को इन क्षेत्रों में सफल बनाता है।

बुध ग्रह तार्किक क्षमताओं का प्रतिनिधि है, और इसलिए, यह व्यक्ति को तर्क और विश्लेषणात्मक कौशल प्रदान करता देता है। साथ ही, बुध ग्रह संचार के साधन को भी नियंत्रित करता है। इसके अलावा, यह बारह में से दो राशियों यानी मिथुन और कन्या राशि का स्वामी है।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

यह व्यापक रूप से देखा गया है कि लेखक, कलाकार, मूर्तिकार, सेल्समैन, पत्रकार, ज्योतिषी, गणितज्ञ, इंजीनियर, दलाल, डीलर आदि की कुंडली में बुध बहुत मजबूत स्थिति में होता है।

बुध गोचर अगस्त 2021: समय 

बुध देव का ये विशेष गोचर 26 अगस्त 2021, गुरुवार की सुबह 11 बजकर 08 मिनट पर होगा और बुध यहाँ 22 सितम्बर 2021, बुधवार शाम 07 बजकर 52 मिनट तक इसी राशि में स्थित रहेंगे, जिसके बाद वो अपना पुनः गोचर करते हुए शुक्र की तुला राशि में विराजमान हो जाएंगे।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

बुध गोचरफल 

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष राशि 

मेष राशि के जातकों के लिए बुध तृतीय और षष्ठम भाव के स्वामी होते हैं, और अपने इस गोचर के दौरान ये आपकी राशि से षष्ठम भाव भाव में विराजमान होंगे। इस भाव से….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

वृषभ राशि 

बुध वृषभ राशि के लोगों के द्वितीय और पंचम भाव के स्वामी होते हैं। बुध देव का गोचर आपकी राशि से पंचम भाव में होगा, और इस भाव को संतान भाव भी कहा जाता है। ऐसे में इस भाव….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

मिथुन राशि 

मिथुन वायु तत्व की राशि है और इसके स्वामी ग्रह बुध ही हैं और अपने इस गोचर के दौरान, बुध आपकी राशि से चतुर्थ भाव में विराजमान होंगे। काल पुरुष की….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

कर्क राशि 

बुध, कर्क राशि वालों के लिए तीसरे और बारहवें भाव के स्वामी हैं। बुध ग्रह का संचरण आपकी राशि से तृतीय भाव में होने वाला है। इस गोचर काल के दौरान….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सिंह राशि 

सिंह राशि के दूसरे और ग्यारहवें भाव पर बुध ग्रह का शासन होता है। बुध सिंह राशि के जातकों के लिए योग कारक ग्रह भी होता है, और अब आपकी राशि से बुध ग्रह का….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

दिलचस्प वीडियो और पोस्ट के लिए एस्ट्रोसेज इंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें! एक नजर आज की खास पोस्ट पर:

कन्या राशि 

कन्या राशि में बुध ग्रह उच्च स्थिति में होता है और यह कन्या राशि के लग्न के साथ-साथ, दशम भाव का स्वामी भी है। बुध का गोचर आपके लग्न भाव में हो रहा है, इसलिए….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

तुला राशि 

बुध आपके नौवें और बारहवें घर का अधिपति है। तुला राशि वालों के लिए बुध देव का ये गोचर, उनके द्वादश भाव में हो रहा है। बुध देव के गोचर की ये अवधि सबसे अधिक यात्रा और….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

वृश्चिक राशि 

बुध वृश्चिक राशि वालों के अष्टम और एकादश भाव के स्वामी होते हैं और आपकी राशि के एकादश भाव में अब बुध देव अपना गोचर करेंगे। काल पुरुष की कुंडली में यह….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

धनु राशि 

बुध धनु राशि के जातकों के लिए उनके सातवें और दसवें भाव का स्वामी है और बुध का गोचर आपके कर्म भाव में यानी आपकी राशि से दशम भाव में हो रहा है। इस भाव में….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

मकर राशि 

बुध मकर राशि के छठे और नौवें घर पर शासन करता है और इस गोचर की अवधि के दौरान, बुध आपकी राशि से नवम भाव में विराजमान होंगे। नवम भाव को….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

कुंभ राशि 

बुध, कुंभ राशि के पांचवें और आठवें भाव का स्वामी है और वो इस गोचर के दौरान, आपकी राशि से अष्टम भाव में संचरण करेंगे। अष्टम भाव में बुध का यह गोचर पीएचडी,….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

मीन राशि 

मीन राशि के चौथे और सातवें घर का स्वामी बुध है और इस गोचर की अवधि में यह आपके आपकी राशि से सप्तम भाव में गोचर करने वाला है। इस भाव को विवाह….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।