मई में इन राशियों के ‘राजयोग’ के प्रबल योग: छप्पर फाड़कर बरसेगा पैसा!

राजयोग यानी राजाओं जैसा योग। एक ऐसा योग जो रातों-रात आपकी किस्मत बदलने की क्षमता रखता है। ज्योतिष में इसे ही राजयोग की श्रेणी में रखा गया है। कहते हैं जिस भी व्यक्ति की कुंडली में राजयोग का निर्माण हो उसे टाटा, बिरला, अंबानी बनने से कोई नहीं रोक सकता है। ऐसे में आज अपने विशेष ब्लॉग में हम आपको बताएंगे मई के महीने में कौन सी है वो खुशनसीब राशियां जिनके लिए इस माह राजयोग का शुभ संयोग बन रहा है।

इस राजयोग से आर्थिक संपन्नता के साथ-साथ जातकों को करियर में सफलता, जीवन में सुख समृद्धि , यहां तक कि प्रेम जीवन में भी परम सुख प्राप्त होने की संभावना बन रही है। ऐसे में यदि आप भी उत्सुक हैं यह जानने के लिए कि क्या मई में आपके लिए राजयोग का निर्माण हो रहा है तो यह लेख अंत तक अवश्य पढ़ें।

कुंडली में राजयोग के बारे में विस्तृत जानकारी मिलेगी विद्वान ज्योतिषियों से बात करके

राजयोग क्या है?

यहां सबसे पहले यह जानना जरूरी हो जाता है कि, आखिर राजयोग होता क्या है? ज्योतिष के अनुसार एक व्यक्ति की कुंडली में तरह-तरह के योगों का निर्माण होता है। इन योगों का निर्माण ग्रहों नक्षत्रों की विशेष स्थिति के अनुसार बनता बिगड़ता रहता है। कुछ योग शुभ योगों की श्रेणी में आते हैं और वहीं कुछ योग ऐसे होते हैं जो व्यक्ति के जीवन में परेशानी की वजह बनते हैं। 

बात करें राजयोग की तो यह योग एक ऐसा योग है जो यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में बनता है तो ऐसे जातक शान-ओ-शौकत और ऐश-ओ-आराम के साथ अपनी जिंदगी जीते हैं, उनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती है, आर्थिक संपन्नता भरपूर रहती है और साथ ही सुख समृद्धि इनके जीवन इसका दामन कभी नहीं छोड़ती है।

राजयोग को सभी योगों का राजा भी कहा जाता है। जन्म कुंडली में राजयोग की अलग-अलग व्याख्या की गई है। हालांकि ज्योतिष में कुल 32 राजयोग होते हैं लेकिन आमतौर पर यह 32 के 32 राजयोग किसी एक व्यक्ति की कुंडली में मिलते नहीं है। हाँ लेकिन कहा जाता है कि यदि यह 32 राजयोग किसी व्यक्ति की कुंडली में बन जाए तो ऐसे जातक चक्रवर्ती विश्व विजेता बनते हैं।

राजयोग की इतनी विशेषताएं सुनकर यदि आपके मन में भी यह जानने की लालसा हो रही है कि क्या आपके जीवन में राजयोग है या कभी राजयोग बन पाएगा तो आप राजयोग रिपोर्ट से इस बात का जवाब जान सकते हैं।

आइए अब आगे बढ़ते हैं और जान लेते हैं मई के महीने में यानी साल के पांचवे महीने में कौन सी है वो लकी राशियाँ जिनके राजयोग के प्रबल योग बन रहे हैं।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मई में इन राशियों के राजयोग के प्रबल योग

तुला राशि: राजयोग की पहली और सबसे प्रबल दावेदार मई के महीने में है तुला राशि। इस महीने तुला राशि के जातकों के जीवन में करियर के संबंध से बेहद ही शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। इस दौरान आप जो भी कड़ी मेहनत और लगन के साथ काम करते हैं आपको उसका फल अवश्य प्राप्त होगा। इसके अलावा अगर आप प्रॉपर्टी में भी हाथ आजमाते हैं तो यहां पर भी आपको आर्थिक लाभ मिलेगा। 

इस राशि के जो जातक व्यापार या कारोबार के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उन्हें भी मई के महीने में अपार लाभ मिलने से कोई नहीं रोक सकता है। इसके अलावा पैतृक संपत्ति से धन लाभ की भी संभावना बन रही है और यदि आप कहीं से धन के आने की प्रतीक्षा कर रहे थे तो मई के महीने में आपका इंतजार खत्म होने वाला है। तमाम स्रोतों से धन आने की खुशी में आप अपना पैसा कहीं निवेश कर सकते हैं और भविष्य में आपको इससे भी लाभ मिलेगा।

मकर राशि: मई के महीने में राजयोग से किस्मत चमकाने वाले दूसरी राशि होने वाली है मकर राशि। इस दौरान नौकरीपेशा जातकों को तमाम सफलता मिलेगी, बॉस से प्रशंसा मिलेगी, और पदोन्नति प्रमोशन के भी प्रबल योग बन रहे हैं। अगर आप लंबे समय से कोई मनोकामना पूरी होने की आस लगाए बैठे थे तो मई का महीना आपके लिए उपयुक्त साबित होगा। 

इस दौरान आपकी सभी मनोकामनाएं भी पूरी होने वाली हैं। इसके अलावा नौकरी के सिलसिले में इस राशि के कुछ जातक विदेश भी जा सकते हैं और इससे भी आपको अपार लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि: मई महीने में राजयोग का मीठा फल चखने वाली तीसरी राशि होने वाली है कुंभ राशि। इस दौरान कुंभ राशि के जातकों को करियर, व्यवसाय, निवेश, आदि के संदर्भ में चौतरफा शुभ परिणाम मिलेंगे। इसके अलावा यदि आप लंबे समय से विदेश जाकर नौकरी या व्यवसाय शुरू करना चाहते थे तो मई का महीना आपके लिए गोल्डन समय साबित होगा। 

इसके अलावा जो लोग पहले से नौकरी कर रहे हैं उन्हें इस दौरान मनचाहा प्रमोशन भी मिल सकता है। वहीं अगर आप प्रेशर है या नौकरी की तलाश में है तो मई के महीने में शुभ समाचार मिलने के लिए तैयार हो जाइए। यदि आप व्यवसाई जातक हैं तो इस दौरान आपको अपार लाभ मिलेगा। सलाह दी जाती है कि मई के महीने में कड़ी मेहनत करते जाइए और इस शानदार महीने का खुलकर आनंद लीजिए।

मीन राशि: राजयोग मिलने वाली चौथी और आखिरी राशि है मीन राशि। मई का महीना मीन राशि वालों के लिए भी विशेष तौर पर शुभ होने वाला है। इस दौरान आपको अपने तमाम काम में सफलता मिलेगी। कड़ी मेहनत का शुभ परिणाम मिलेगा। इसके अलावा नौकरी कर रहे हैं तो कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों और बॉस के साथ आपके रिश्ते भी मजबूत होंगे। 

जो जातक पदोन्नति या प्रमोशन का वेट कर रहे थे मई का महीना उनके लिए ढेरों शुभ समाचार लेकर आने वाला है। इसके अलावा इस राशि के जो जातक व्यापार कर रहे हैं चाहे वह एकल व्यवसाय हो या फिर साझेदारी का व्यवसाय इस महीने यानी मई के महीने में लाभ कमाने के लिए आपको भी तैयार रहने की सलाह दी जाती है। 

करियर की कोई भी दुविधा कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट से करें दूर

यानि कि साल के पांचवें महीने में माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा इन चारों ही राशियों पर रहने वाली है जिससे आप मई के महीने में राजयोग का खुलकर आनंद उठाएंगे।

कैसे जानें आपके जीवन में राजयोग है या नहीं?

तमाम विशेषताओं वाला ही राजयोग हमारे जीवन में भी है या नहीं यह बात यह जानने की उत्सुकता हम सभी के अंदर होती ही है। ऐसे में यदि आप भी यह जानना चाहते हैं कि आप के जीवन में राजयोग है या नहीं इसके लिए आप दो काम कर सकते हैं। पहला या तो आप किसी जाने-माने विद्वान ज्योतिषियों से लाइव चैट पर, फोन कॉल पर, या चैट के माध्यम से जुड़कर अपने सवाल का जवाब जान सकते हैं या फिर अपने हाथों की लकीरों से भी यह जान सकते हैं कि क्या आपके जीवन में राज योग है या नहीं।

हाथों की लकीरों से यूं जानें राज योग है या नहीं

  • अगर आपके हाथ की हथेली के बीच में घोड़ा, घड़ा, पेड़, या स्तम्भ का चिन्ह है तो यह राजयोग  का संकेत माना जाता है। 
  • इसके अलावा यदि आपका माथा चौड़ा और विशाल हो, आंखें सुंदर हो, मस्तक गोल हो, और भुजाएं लंबी हो तो ऐसे लोगों के जीवन में भी राजयोग का सुख नसीब होता है। 
  • जिन व्यक्तियों के हाथ में धनुष, चक्र, माला, कमल, ध्वजा, रथ, आसन मौजूद हो ऐसे जातकों पर मां लक्ष्मी की सदैव विशेष कृपा बनी रहती है। 
  • इसके अलावा जिन लोगों के हाथों में तलवार, पहाड़, या हल का चिन्ह हो उनके जीवन में भी राजयोग के अवसर या संयोग बनते हैं और ऐसे जातकों के जीवन में धन की कमी नहीं होती है। 
  • इसके अलावा यदि आपके हाथ की रेखा मस्तक रेखा से जुड़ी हो और मस्तक रेखा साफ, स्पष्ट और सीधी होकर गुरु की तरफ झुकने से चतुष्कोण का निर्माण कर रही हो तो भी यह राजयोग का संकेत माना गया है। 
  • इसके अलावा जिन लोगों के हाथ में गुरु और मंगल पर्वत उच्च के हों, मस्तिक रेखा 2 शाखाओं वाली हो, बुध की उंगली नुकीली और लंबी हो, और नाखून चमकदार हो ऐसे लोगों के जीवन में भी राजयोग का सुख बनता है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।