मंगल चलेंगे मीन राशि में चाल, खुल जाएगी इन राशियों की किस्‍मत, छप्‍पर फाड़ के मिलेगा पैसा

मंगल चलेंगे मीन राशि में चाल, खुल जाएगी इन राशियों की किस्‍मत, छप्‍पर फाड़ के मिलेगा पैसा

ग्रहों के गोचर का प्रभाव मनुष्‍य के जीवन के हर पहलू पर देखा जाता है। प्रेम जीवन की बात हो या करियर की या फिर व्‍यापार का मामला हो, हर क्षेत्र में ग्रहों के गोचर का असर पड़ता है। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार एक तय समयावधि के बाद प्रत्‍येक ग्रह गोचर करता है जिसका प्रभाव देश-दुनिया समेत सभी 12 राशियों पर पड़ता है। गोचर की दृष्टि से अप्रैल का महीना बहुत महत्‍वपूर्ण बताया जा रहा है।

अप्रैल, 2024 में मंगल ग्रह का एक अहम गोचर होने जा रहा है जो कि कुछ राशियों की आर्थिक स्थिति को सुधारने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि मंगल का गोचर किस तिथि एवं समय पर होने जा रहा है।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

कब हो रहा है मंगल का गोचर

वैदिक ज्‍योतिष में मंगल ग्रह को युद्ध और साहस का कारक माना गया है। इन्‍हें एक उग्र ग्रह की उपाधि दी गई है और अब यह ग्रह 23 अप्रैल, 2024 को सुबह 08 बजकर 19 मिनट पर मीन राशि में गोचर करने जा रहे हैं। मीन राशि में मंगल देव का गोचर आपको आध्यात्मिकता की तरफ लेकर जाएगा। इस समय आपको धार्मिक यात्राएं भी करनी पड़ सकती है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

ज्‍योतिष में मंगल का महत्‍व

ज्‍योतिषशास्‍त्र में मंगल ग्रह को पुरुष तत्‍व वाला ग्रह माना गया है। मंगल अपनी मूल त्रिकोण राशि यानी कि मेष में होने पर अच्‍छे परिणाम देते हैं। यह ग्रह सिद्धांतों और प्रशासन से जुड़े कार्यों का प्र‍तिनिधित्‍व करते हैं। मंगल की कृपा के बिना करियर में अच्‍छे परिणाम या सफलता मिल पाना मुश्किल होता है। यही वह ग्रह है जो व्‍यक्‍ति को जीवन में सभी तरह की सुख-सुविधाएं प्रदान करता है। मंगल की शुभ स्थिति से जातक को समाज में मान-सम्‍मान और पद-प्रतिष्‍ठा मिलती है।

तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि मंगल के मीन राशि में प्रवेश करने पर किन राशियों के लोगों को आर्थिक लाभ होने की संभावना है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

इन राशियों को होगा धन लाभ

वृषभ राशि

अगर आपकी वृषभ राशि है, तो आपको मंगल के मीन राशि में गोचर करने पर आर्थिक लाभ होने के संकेत हैं। यदि अब तक आप पैसों की तंगी से जूझ रहे थे, तो अब आपकी सारी परेशानियां दूर होने वाली हैं। आप अपने लिए अधिक धन कमाने में सफल होंगे और अपनी एवं अपने परिवार की जरूरतों को पूरा कर पाएंगे। आपकी आमदनी के नए स्रोत भी खुलेंगे जिससे आपकी प्रसन्‍नता में इज़ाफा होगा। धन कमाने के मामले में आपको अपने भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। आप खर्चों को आसानी से संभालने के साथ-साथ पैसों की बचत करने में भी सफल होंगे।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि

पैसों के मामले में मिथुन राशि के लोगों के लिए यह गोचर फलदायी साबित होगा। आप पैसों की बचत कर पाएंगे जिससे आपका वर्तमान ही नहीं बल्कि भविष्‍य भी संवर जाएगा। विदेश में रहने वाले लोगों को आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे और इनके लिए धन लाभ के अवसर भी बने हुए हैं। आप अपने साथ-साथ अपने परिवार के खर्चों को भी अच्‍छे से संभाल पाएंगे और पैसों की बचत भी करेंगे। आपको अचानक पैतृक संपत्ति के रूप में भी धन लाभ होने की संभावना है। आपके ऊपर परिवार की जिम्‍मेदारियां बढ़ सकती हैं और इन्‍हें पूरा करने के लिए आपको लोने लेने की जरूरत पड़ सकती है। आपको इस समय लोन लेने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक भी धन लाभ के मामले में बहुत भाग्‍यशाली रहने वाले हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और अगर अब तक कोई आर्थिक समस्‍या या पैसों की तंगी चल रही थी, तो अब वो भी दूर हो जाएगी। कर्क रा‍शि के लोगों को विदेश से भी धन कमाने के अवसर मिल सकते हैं। इससे आप काफी संतुष्‍ट महसूस करने वाले हैं। आप पूरी मेहनत और लगन के साथ अपना काम करेंगे और आपके अच्‍छे काम के लिए आपके वेतन में वृद्धि होने की भी संभावना है। इस तरह भी आपको धन लाभ हो सकता है। वेतन बढ़ने से आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। कुल मिलाकर आपको धन के मामले में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

धनु राशि

धनु राशि के लोगों को मंगल के मीन राशि में प्रवेश करने पर पैसों को लेकर किसी भी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है। यह समय आपके लिए काफी अनुकूल रहने वाला है। आप खूब पैसा कमाएंगे और अपनी एवं अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करेंगे। इसके साथ ही आप पैसों की बचत करने पर भी ध्‍यान देंगे। विदेश में रहने वाले लोगों के लिए भी यह गोचर भाग्‍यशाली सिद्ध होगा। आप जो भी काम करेंगे, उसमें आपको अपने भाग्‍य का साथ मिलेगा।

धनु साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए मंगल का यह गोचर अच्‍छा रहने वाला है। आपको पैसा कमाने के खूब अवसर प्राप्‍त होंगे और आप अपने खर्चों एवं जरूरतों को पूरा करने के साथ-साथ पैसों की बचत भी कर पाएंगे। आपके सामने अचानक से कुछ खर्चे भी आ सकते हैं। इन खर्चों की आपूर्ति के लिए आपको लोन लेना पड़ सकता है। हालांकि, आपको इस समय लोन लेने में कोई परेशानी नहीं आएगी।

मीन साप्ताहिक राशिफल

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!