मंगल का तुला राशि में गोचर: आपके लिए कितना ‘मंगल-कारी’ साबित होगा यह गोचर?

वैदिक ज्योतिष में मंगल ग्रह को साहस, आत्मविश्वास, शक्ति, आदि का कारक माना गया है। पेशेवर क्षेत्र में मंगल रियल स्टेट, सेना, इंजीनियरिंग, चिकित्सा, और बिल्डरों का प्रतिनिधित्व करता है। जिन व्यक्तियों की कुंडली में मंगल ग्रह मजबूत स्थिति में होता है वह हमेशा तकनीकी शिक्षा और इंजीनियरिंग कौशल के क्षेत्र में शानदार प्रदर्शन और सफलता हासिल करते हैं। इसके अलावा उन्हें अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने में दृढ़ निश्चय और शानदार प्रशासनिक कौशल प्राप्त होता है।

वहीं दूसरी तरफ जिन व्यक्तियों की कुंडली में मंगल ग्रह प्रतिकूल स्थिति में होता है ऐसे व्यक्ति छोटी-छोटी बात पर क्रोधित होते रहते हैं, इनका स्वभाव आक्रामक होता है, और ऐसे जातकों को अपने जीवन में तमाम चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। मंगल ग्रह के अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए मूंगा रत्न पहनने की सलाह दी जाती है। हालांकि कोई भी रत्न हमेशा विद्वान ज्योतिषियों से सलाह, मशविरा और परामर्श देने के बाद ही धारण करने की सलाह दी जाती है।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

कुंडली में मंगल ग्रह को मजबूत बनाने के उपाय

  • नहाने के पानी में बेलगिरी का जल मिलाएं और मंगल मंत्र का पाठ करें।
  • बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लें और लाल रंग की वस्तुओं जैसे गुड़, लाल फूल और लाल दाल आदि अपनी यथाशक्ति के अनुसार ज़रुरतमंदों को दान करें।
  • मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  • 108 बार भगवान राम के नाम का जाप करें।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

मंगल का तुला राशि में गोचर (22 अक्टूबर 2021): तुला राशि में मंगल का गोचर 22 अक्टूबर 2021 को सुबह 1.13 बजे से 5 दिसंबर 2021 तक सुबह 5.01 बजे तक होगा, इसके बाद मंगल वृश्चिक राशि में गोचर कर जाएगा।

सभी 12 राशियों का गोचरफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए मंगल का गोचर उनके सप्तम भाव में होगा। आपकी राशि के स्वामी की सप्तम भाव में स्थिति आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगी। इस दौरान अपने ….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

वृषभ राशि

इस समय आपके बारहवें और सातवें भाव का स्वामी मंगल आपकी प्रतिस्पर्धा, ऋण, बीमारियों और झगड़े के षष्ठम भाव में गोचर करेगा। यह समय आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। छात्रों को….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

मिथुन राशि

इस समय आपके छठे और ग्यारहवें भाव के स्वामी मंगल ग्रह आपके मनोरंजन, प्यार और संतान के पांचवें घर में स्थित होंगे। इस समय, आप अपनी मेहनत और अपने बौद्धिक ….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

कर्क राशि

इस गोचर के दौरान आपके पांचवें और दसवें घर के स्वामी मंगल आपके चतुर्थ भाव में गोचर करेंगे, यह भाव घरेलू आराम और माता, सुख आदि का कारक भाव माना जाता है। इस समय, आप….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सिंह राशि

इस गोचर के दौरान मंगल ग्रह जो कि आपके चौथे और नौवें भाव के स्वामी हैं आपके साहस-पराक्रम के तृतीय भाव में गोचर करेंगे। यह समय आपके लिए शुभ माना जा सकता है। इस ….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

कन्या राशि

आपके तीसरे और आठवें भाव का स्वामी ग्रह मंगल आपके संचित धन, कुटुंब, वाणी के द्वितीय भाव में गोचर करेगा। यह इंगित करता है कि आपको इस अवधि के दौरान धन संचय….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

तुला राशि

मंगल आपके दूसरे और सातवें भाव का स्वामी है। वर्तमान गोचर के दौरान यह आपके शरीर और आत्मा के प्रथम भाव में गोचर करेगा। मंगल की यह स्थिति आपके लिए….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

वृश्चिक राशि

आपके लग्न और छठे भाव का स्वामी ग्रह मंगल आपके द्वादश भाव में गोचर करेगा। यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं माना जा सकता। यदि आप अपने स्वास्थ्य को लेकर अतिरिक्त….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

धनु राशि

इस गोचर के दौरान आपके बारहवें और पांचवें भाव का स्वामी मंगल आपके लाभ, आय, मित्रों आदि के एकादश भाव में गोचर करेगा। इस समय, सफलता आपके लिए आसान नहीं होगी, और ….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

मकर राशि

इस समय आपके चतुर्थ और एकादश भाव का स्वामी मंगल आपके दशम भाव में गोचर करेगा। चतुर्थ भाव माता, सुख आदि का होता है जबकि एकादश भाव लाभ का भाव कहा जाता है। मंगल….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

कुम्भ राशि

इस गोचर के दौरान, मंगल ग्रह जो आपके तीसरे और दसवें घर का स्वामी है कुंभ राशि के जातकों के लिए धर्म, पिता और भाग्य के नौवें घर में गोचर करेगा। इस समय भाग्य आपके….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मीन राशि

इस समय मंगल आपके दूसरे भाव और नवम का स्वामी होकर आपके अष्टम भाव में गोचर करेगा। यह समय आमदनी के लिहाज़ से अनुकूल रहेगा यदि आप जादू-टोना और रहस्यवादी विज्ञान, शोध….(विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।