26 फरवरी को मंगल मकर में गोचर कर, इन 5 राशि के जीवन में बरपाएंगे प्रकोप !

लाल ग्रह मंगल का हर राशि परिवर्तन सभी मनुष्य व पृथ्वी को किसी न किसी रूप से प्रभावित करता है। ऐसे में अब एक बार फिर मंगल देव अपना गोचर करते हुए 26 फरवरी 2022, शनिवार को दोपहर 2 बजकर 46 मिनट पर गुरु की राशि धनु राशि से निकलकर शनि देव की राशि मकर में प्रस्थान करेंगे। 

समस्त ग्रहों में से मंगल को ग्रहों के सेनापति की उपाधि प्राप्त हैं और अब उनका ये राशि परिवर्तन अर्थात गोचर यूँ तो सभी 12 राशियों के जातकों पर प्रभाव डालेंगे। परंतु आज इस लेख के माध्यम से हम आपको ये बताएंगे कि आखिर वो मुख्यरूप से कौन-सी 5 राशि हैं, जिसके लिए मंगल का ये गोचर समस्या बढ़ाने का कार्य करते हुए उन्हें अशुभ फल देने के योग बनाएगा। तो चलिए अब विस्तारपूर्वक जानते हैं कि आखिर कौन सी हैं वो 5 राशियां-

विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और प्रेम व वैवाहिक जीवन की हर समस्या का पाएं समाधान! 

मंगल के गोचर से ये 5 राशियों के जातक रहेंगे परेशान 

मिथुन राशि:

मिथुन जातकों के लिए मंगल उनके छठे और एकादश भाव के स्वामी होते हैं। अब उनका गोचर आपकी राशि से अष्टम भाव में होगा। इसके परिणामस्वरूप आपको इस दौरान सबसे अधिक धन पक्ष के लिहाज़ से थोड़ा सावधान रहने की सलाह दी जाती है। क्योंकि आशंका है कि इस दौरान आपके द्वारा किये गए किसी निवेश से आपको हानि पहुंचें। इसलिए संभव हो तो अभी किसी भी तरह के निवेश और लेन-देन से बचकर रहना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। कार्यक्षेत्र पर भी परिस्थितियां आपके विपरीत होंगी और इस कारण आप मेहनत के बाद भी कार्यों को समय पर पूरा नहीं कर सकेंगे। खासतौर से नौकरीपेशा जातकों के लिए समय प्रतिकूल रहने के योग बनाएगा। कुछ जातक किसी कानूनी वाद-विवाद में भी पड़ सकते हैं, जिससे उन्हें मानसिक तनाव संभव है। 

कर्क राशि:

कर्क जातकों के लिए मंगल उनके दशम और पंचम भाव के स्वामी होते हैं। अब वे आपकी राशि से विवाह के सप्तम भाव में गोचर करते हुए सबसे अधिक शादीशुदा जातकों के जीवन को प्रभावित करने का कार्य करेंगे। इससे आपके और जीवनसाथी के रिश्ते में गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। आशंका ये भी है कि ये गलतफहमी आगे चलकर किसी  बड़े विवाद का रूप ले। इसलिए शुरुआत में ही धैर्यपूर्वक प्रतिक्रिया देना आपके लिए बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य जीवन में भी आपको विशेषरूप से अपनी सेहत के साथ-साथ पार्टनर की सेहत का भी ध्यान रखने की सलाह दी जाती है, अन्यथा स्वास्थ्य कष्ट के कारण आपको अपने धन का खर्च भी करना पड़ सकता है। 

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

कन्या राशि:

कन्या जातकों के लिए मंगल उनके तृतीय व अष्टम भाव के स्वामी हैं और अब उनका गोचर आपके पंचम भाव में होगा। इसके परिणामस्वरूप मंगल देव सबसे अधिक प्रेमी जातकों के जीवन को नकारात्मक रूप से प्रभावित करेंगे। जिससे उनके प्रेम संबंधों में विवाद देखने को मिलेगा और इसी के चलते कुछ जातकों का रिश्ता टूटने तक की आशंका रहने वाली है। करियर में भी आपको चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों के कारण बेचैनी व तनाव संभव है। कई जातकों का किसी कारणवश अपने सहकर्मियों व अधिकारियों के साथ विवाद भी देखा जाएगा। वहीं आर्थिक जीवन में किसी भी तरह के अल्पकालीन लाभ प्राप्त करने के लिए अभी कोई भी जोखिम लेना आपके लिए नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है। 

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें

धनु राशि:

धनु जातकों के लिए मंगल उनके पंचम और द्वादश भाव के स्वामी हैं। अब अपना गोचर करते हुए 26 फरवरी को मंगल आपकी राशि से द्वितीय भाव में प्रस्थान करेंगे। इस भाव में मंगल की उपस्थिति सबसे अधिक आपके पारिवारिक जीवन में अशांति का कारण बनेगी। क्योंकि आशंका है कि परिवार के सदस्यों के साथ किसी संपत्ति या धन से संबंधित किसी मुद्दे को लेकर आपका कोई बड़ा विवाद हो। इसके चलते आपकी छवि भी प्रभावित हो सकती है। ऐसे में इस समय आपको अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करने की ज़रूरत होगी। वहीं कुछ जातकों की मां की सेहत में भी गिरवाट देखने को मिलेगी। इसके अलावा कार्यक्षेत्र पर आपको अपने विरोधियों से भी सावधान रहना होगा, अन्यथा वे आपके खिलाफ षडयंत्र करते हुए आपको हानि पंहुचा सकते हैं। 

मकर राशि:

मंगल का ये गोचर आपके लिए विशेष महत्वपूर्ण रहेगा। क्योंकि मंगल आपके एकादश व चतुर्थ भाव के स्वामी होते हैं और उनका गोचर आपकी ही राशि अर्थात आपके लग्न में होगा। ऐसे में मंगल देव सबसे अधिक आपके स्वभाव को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने का कार्य करेंगे। जिससे आपके स्वभाव में आक्रामकता की वृद्धि होगी। अपने क्रोध के कारण आपको पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आशंका ये भी है कि बातचीत के दौरान आपका घर के सदस्यों के साथ कोई बड़ा झगड़ा भी हो। धन पक्ष के लिहाज़ से भी आपके बढ़ते खर्चें आपकी समस्या बढ़ा सकते हैं। इसलिए आपको उनपर शुरुआत से ही लगाम लगाते हुए एक सही बजट प्लान के अनुसार ही खरीदारी करने की सलाह दी जाती है। 

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

आपको हमारा ये लेख कैसा लगा..? हमे कमेंट कर ज़रूर बताएं। एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपको बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।