सपने में दिख जाये ये पांच जानवर तो जीवन में आने वाला है सुखद समय

सपने देखना मानव जीवन का हिस्सा रहा है। पौराणिक काल की भी हमें कई ऐसी कथाएं सुनने को मिल जाती है जिसमें किसी व्यक्ति को सपने में आकर भगवान ने कोई कार्य करने को कहा हो। यानी कि जब से मानव ने चेतना हासिल की है तब से वह सपने भी देखता आ रहा है। 

जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान जानने के लिए हमारे विद्वान ज्योतिषियों से अभी करें फोन पर बात

लेकिन कोई भी सपना बस ऐसे ही नहीं होता। हर सपने के पीछे कोई न कोई संदेश होता है जो सपना देखने वाले जातकों के भविष्य, वर्तमान या भूत से जुड़ा होता है। ऐसे में अगर इस सपने को समझ लिया जाए तो एक तरह से हम किसी टाइम मशीन की यात्रा करने जैसा अनुभव पा सकते हैं।

इसलिए आज के लेख में हम आपको उन सपनों की जानकारी देने वाले हैं जिनमें कोई जानवर नजर आता है। आज के लेख में हम आपको उन पांच जानवरों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें सपने में देखना बेहद शुभ माना गया है।

शेर को सपने में देखना

यदि आप सपने में जंगल के राजा शेर को देखते हैं तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। इस सपने का अर्थ है कि जल्द ही आपका रुतबा समाज में बढ़ने वाला है। आपका कोई रुका हुआ काम फिर से शुरू होने के आसार हैं। साथ ही कोर्ट कचहरी के मामले में भी किसी प्रकार की सफलता मिलने की संभावना है। शेर का सपने में दिखना शत्रुओं के पराजित होने का भी सूचक माना जाता है। संभावना है कि निकट भविष्य में आपको किसी बड़े अधिकारी के सहयोग से किसी प्रकार की सफलता मिल सकती है।

बकरी को सपने में देखना

यदि आपको सपने में बकरी दिखती है तो यह भी बेहद शुभ सपना है। बकरी का सपने में दिखना बदलाव का सूचक है। इसका अर्थ है कि जल्द ही आप अपना कार्यक्षेत्र बदल सकते हैं यानी कि पुरानी नौकरी को छोड़ कर नयी नौकरी का दामन थाम सकते हैं। इस सपने का अर्थ स्थान परिवर्तन से भी होता है। संभावना है कि आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं जो कि आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगा। ये यात्रा व्यावसायिक भी हो सकती है या फिर किसी मित्र के साथ भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें : जान लीजिए अगर सपने में दिखे पक्षी तो क्या है भविष्य के लिए संकेत

हाथी को सपने में देखना

सनातन धर्म में हाथी को बेहद शुभ पशु माना गया है। सपने में भी हाथी का दिखना एक शुभ संकेत है। इसका अर्थ है कि निकट भविष्य में आप अपने कारोबार में तरक्की कर सकते हैं। सपने में हाथी को देखना समाज में किसी तरह के सम्मान मिलने का भी संकेत है यानी कि आप अपने किसी कार्य की वजह से पुरस्कृत भी हो सकते हैं। साथ ही यह सपना धन के आगमन का सूचक भी माना गया है। इसके अलावा यह सपना एक संकेत यह भी देता है कि आप अब किसी भी बड़ी समस्या से लड़ने में सक्षम हैं और आपको अपना आत्मविश्वास कम करने की बिलकुल भी जरूरत नहीं है।

सपने में छिपकली को देखना

छिपकली आम तौर पर अपने रंग बदलने के स्वभाव की वजह से नकारात्मक रूप से उदाहरण में प्रयोग की जाती है लेकिन स्वप्न के मामले में छिपकली का दिखना बेहद शुभ माना जाता है। यदि आपको सपने में छिपकली दिखी है तो यह संकेत है कि आप आर्थिक रूप से सुदृढ़ होने वाले हैं। आपको कहीं से अचानक ही कोई धन प्राप्त होने वाला है। ये भी संभावना है कि आपके ऊपर से किसी प्रकार का कोई पुराना कर्ज़ समाप्त हो सकता है। भविष्य में किसी प्रकार की सफलता मिलने की भी संभावना है।

ये भी पढ़ें : सपने में यदि दिखे आग तो भविष्य में आपके साथ हो सकती है ये घटना, पढ़ें अभी

मछली को सपने में देखना

यदि कोई जातक सपने में मछली देखे तो उसे समझ जाना चाहिए कि उसके जीवन में कुछ बेहद ही मंगल होने वाला है। यदि आप कुँवारे हैं तो यह स्वप्न इस बात का सूचक है कि जल्द ही आपकी शादी हो सकती है। इसके अलावा यह स्वप्न यह भी बताता है कि आपको किसी प्रकार का कोई अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है जैसे कि किसी प्रोजेक्ट में फंसा हुआ पैसा या फिर किसी को दिया गया उधार वापस मिल सकता है, इत्यादि। इसके अलावा अगर धन प्राप्ति के योग बनते हैं तब भी सपने में मछली नजर आती है।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ जरूर साझा करें। धन्यवाद!