केतु की चाल से 11 महीनों तक इन राशियों को मिलेगा सुख-सौभाग्‍य, लोगों को होगी इनसे जलन

केतु की चाल से 11 महीनों तक इन राशियों को मिलेगा सुख-सौभाग्‍य, लोगों को होगी इनसे जलन

जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसके प्रभाव से सभी राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव आते हैं। इतना ही नहीं गोचर का असर देश-दुनिया की अर्थव्‍यवस्‍था और व्‍यापार पर भी पड़ता है। इन गोचरों के कारण किसी के जीवन में खुशियां आती हैं, तो वहीं किसी को कष्‍टों का सामना करना पड़ता है।

ज्‍योतिषशास्‍त्र में केतु को एक मायावी और दुष्‍ट ग्रह माना गया है। यह ग्रह हमेशा वक्री चाल चलता है। पिछले साल केतु का जो गोचर हुआ है, उसका असर सभी राशियों पर अगले 11 महीनों तक देखने को मिलेगा। इस ब्‍लॉग के ज‍़रिए हम आपको बता रहे हैं कि केतु का गोचर किस तिथि पर हुआ है और इस गोचर से किन राशियों के जातकों को अगले 11 महीनों तक शुभ परिणाम प्राप्‍त होंगे।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

कब गोचर कर रहे हैं केतु

30 अक्‍टूबर, 2023 को दोपहर 02 बजकर 13 मिनट पर केतु ने शुक्र की राशि तुला से बाहर निकल कर बुध की राशि कन्‍या में प्रवेश किया था। तभी से कुछ खास राशियों के जातकों को अच्‍छे परिणाम मिलने शुरू हो गए थे और ये शुभ परिणाम इन्‍हें अगले 11 महीनों तक प्राप्‍त होने वाले हैं। आगे जानिए ज्‍योतिष में केतु ग्रह का क्‍या महत्‍व है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा 

ज्‍योतिष में केतु ग्रह का महत्‍व

वैदिक ज्‍योतिष में केतु को छाया ग्रह बताया गया है। इस ग्रह के प्रभाव से जातक का सांसारिक सुखों से मोह हट जाता है और उसका ईश्‍वर की शरण में रहने का मन करता है। केतु एक ऐसा ग्रह है जो जातक को उसके पूर्व जन्‍म के कर्मों का आभास दिलाने का काम करता है। इस ग्रह का सिर नहीं है इसलिए यह कुंडली में व्‍यक्‍ति के जिस भाव में उपस्थित होता है, उस भाव के स्‍वामी के अनुरूप ही फल देता है।

केतु धर्म और कर्म प्रधान ग्रह है जो जातक को अच्‍छे और बुरे दोनों तरह के फल प्रदान करता है। केतु के प्रभाव के कारण व्‍यक्‍ति का मन चिंतनशील विचारों से घिरा रहता है। इन्‍हें शोध कार्यों में शानदार सफलता मिल सकती है।

तो चलिए अब आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि केतु के कन्‍या राशि में गोचर करने से किन राशियों का भाग्‍य चमक रहा है।

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

इन राशियों को मिलेगा सुख

मेष राशि

केतु के गोचर के प्रभाव से मेष राशि के लोगों के लिए आने वाले 11 महीने बहुत लाभकारी सिद्ध होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी और आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ेंगे। आप अपनी और अपने परिवार की जरूरतों को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आपके और आपके पार्टनर के रिश्‍ते में मधुरता आएगी और आपसी समझ भी बढ़ेगी।

आप दोनों के बीच प्‍यार और स्‍नेह बढ़ेगा। इसके अलावा व्‍यापारियों के लिए भी यह समय अनुकूल साबित होगा। इस समय आप अपने बिज़नेस के लिए नई रणनीतियां और योजनाएं बनाने का प्रयास करेंगे। इससे आपको अधिक धन कमाने का मौका मिलेगा। आपको अपने परिवार के साथ अच्‍छा समय बिताने का अवसर प्राप्‍त होगा।

मेष साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

कर्क राशि

यदि आपकी कर्क रा‍शि है, तो इस समय आपके ऊपर केतु की कृपा रहने वाली है। इस समय आप नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। इस दौरान किए गए कार्यों में आपको सफलता जरूर मिलेगी। यह समय आपके लिए बहुत मंगलकारी और शुभ साबित होगा। अगर भाई-बहनों के रिश्‍ते में दूरियां या खटास आ गई है, तो अब वह भी दूर हो जाएगी।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो अब आपकी पैसों से जुड़ी सभी समस्‍याएं दूर होंगी और आप धन के मामले में राहत महसूस करेंगे। आप परिवार के साथ घूमने या तीर्थस्‍थल की यात्रा पर जा सकते हैं। इस दौरान आप अपनी सेहत को नज़रअंदाज़ न करें।

कर्क साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों को भी केतु के गोचर के दौरान शुभ और फलदायी परिणाम प्राप्‍त होंगे। व्‍यापारियों को कोई अच्‍छी डील मिलने की संभावना है। इससे आप खूब मुनाफा कमाएंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में मज़बूती आएगी। यदि आपका कोई काम अटका हुआ है, तो अब वह पूरा हो सकता है।

आपके लिए धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। हालांकि, आपको फिज़ूलखर्ची से बचने की सलाह दी जाती है। आप तनाव को खुद पर हावी न होने दें। इसके अलावा अपनी और अपनी मां की सेहत का ख्‍याल रखें।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

FAQ

प्रश्‍न. केतु कन्‍या राशि में हो तो क्‍या होता है?

उत्तर. कन्‍या राशि में होने पर केतु व्‍यक्‍ति को रहस्‍य देता है।

प्रश्‍न. कुंडली में केतु कब शुभ होता है?

उत्तर. कुंडली के आठवें भाव में केतु के होने को अच्‍छा माना जाता है।

प्रश्‍न. केतु को खुश करने के लिए क्‍या करें?

उत्तर. केतु दोष से मुक्‍ति पाने के लिए आप कंबल, छाता, लोहा और  गर्म कपड़ों का दान करें।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!