सूर्य का कर्क राशि में गोचर जल्द : इन पांच राशियों की चमकेगी किस्मत

वैदिक ज्योतिष में ग्रहों का गोचर एक बेहद महत्वपूर्ण घटना मानी जाती है। अब जल्द ही सूर्य का गोचर होने वाला है। जाहिर है कि किसी अन्य गृह की ही तरह सूर्य के गोचर का भी देश-दुनिया पर विशेष प्रभाव पड़ेगा। ऐसे में आज हम आपको इस लेख में उन पांच राशि के जातकों के बारे में बताने वाले हैं जिनके लिए यह गोचर की अवधि बेहद शुभ रहने की संभावना है लेकिन उससे पहले सूर्य गोचर पर एक नजर डाल लेते हैं।

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

सूर्य गोचर कब हो रहा है?

ग्रहों के राजा सूर्य का गोचर 16 जुलाई 2021 को शुक्रवार की शाम को 04 बजकर 41 मिनट पर चंद्रमा के स्वामित्व वाली राशि कर्क में होने जा रहा है। सूर्य कर्क राशि में 17 अगस्त 2021 को मंगलवार की सुबह 01 बजकर 05 मिनट तक रहेगा। इसके बाद यह स्वराशि सिंह में गोचर कर जाएगा। चूंकि सूर्य इस समय कर्क राशि में गोचर करने का रहा है, ऐसे में इस दिन को सनातन धर्म में कर्क संक्रांति के तौर पर भी मनाया जाएगा।

सूर्य गोचर का इन राशियों को होगा फायदा

वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के चतुर्थ भाव का स्वामी सूर्य है। कुंडली में चतुर्थ भाव सुख व मातृ का भाव होता है। इस गोचर के दौरान सूर्य वृषभ राशि के तृतीय भाव यानी कि पराक्रम और सहोदर के भाव में गोचर करेगा। यही वजह है कि इस दौरान आप हर कार्य पूरी मजबूती के साथ कर सकते हैं और स्वयं को ऊर्जा से भरा हुआ पा सकते हैं। भाई बहनों का पूरा सहयोग प्राप्त होने की संभावना है जिससे मन प्रसन्न रह सकता है। कार्यक्षेत्र में काम करने के तरीके में सुधार होने की उम्मीद है। इसके साथ ही वे जातक जो मनपसंद जगह पर ट्रांसफर की उम्मीद में थे उन्हें इस अवधि में खुशखबरी मिल सकती है। आध्यात्मिक प्रवृत्ति में इजाफा होने की संभावना है।

मिथुन राशि : सूर्य मिथुन राशि के जातकों के तृतीय भाव का स्वामी है और फिलहाल सूर्य इस राशि के दूसरे भाव में गोचर कर रहा है। कुंडली में दूसरा भाव धन और कुटुंब का भाव माना जाता है। यही वजह है कि इस अवधि में आपको भरपूर वित्तीय लाभ होने की संभावना है। आर्थिक और मानसिक तौर पर भी भाई बहनों से भरपूर साथ मिलने की संभावना है। वे जातक जो सरकारी नौकरी कर रहे हैं, उनके लिए यह गोचर की अवधि अनुकूल रह सकती है। दोस्तों व रिश्तेदारों से अपने दिल की बात कहना इस गोचर की अवधि में आपके लिए फायदेमंद सिद्ध हो सकती है। वे जातक जो पढ़ाई कर रहे हैं उनकी एकाग्रता में इजाफा होने की उम्मीद है।

कन्या राशि : सूर्य कन्या राशि के द्वादश भाव यानी कि व्यय भाव का स्वामी है लेकिन गोचर के दौरान यह आपके एकादश भाव यानी कि लाभ भाव में गोचर कर रहा है। यही वजह है कि यह गोचर आपके लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद होने की संभावना है। इस दौरान आप धन संचय करने में सफल रह सकेंगे। अधिकारियों के साथ आपके संबंध बेहतर होने की उम्मीद है जिसकी वजह से न सिर्फ कार्यक्षेत्र में बल्कि व्यक्तिगत तौर पर भी आपको फायदा पहुंचने की उम्मीद है। प्रशासनिक पद पर कार्यरत या सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए यह समय अनुकूल रहने की संभावना है।

तुला राशि : सूर्य तुला राशि के एकादश भाव का स्वामी है जबकि वर्तमान समय में यह तुला राशि के दशम भाव में गोचर करेगा जो कि करियर और प्रतिष्ठा का भाव है। यह गोचर तुला राशि के जातकों के पेशेवर जीवन में शुभ समय ला सकता है। इस दौरान उन्हें कार्यक्षेत्र में नाम और प्रसिद्धि पाने के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। वहीं वे जातक जो व्यापार करते हैं उन्हें इस गोचर की अवधि में फायदा होने की उम्मीद है। शीर्ष प्रबंधन या कोई ऐसा पद जहां नेतृत्व किया जाता हो, ऐसे पद पर आसीन व्यक्तियों को फायदा होने की संभावना है। पिता का भरपूर समर्थन प्राप्त हो सकता है। साथ ही भौतिक सुख-सुविधाओं में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहने की संभावना है।

मीन राशि : सूर्य मीन राशि के छठे भाव का स्वामी है। कुंडली में छठा भाव रिपु भाव होता है। वर्तमान समय में सूर्य मीन राशि के पांचवे भाव यानी कि संतान व शिक्षा के भाव में गोचर करेगा। यही वजह है कि इस गोचर के दौरान मीन राशि के उन जातकों को काफी फायदा पहुंचने की उम्मीद है जो किसी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं। छाए वो विदेश में शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा हो या फिर किसी प्रकार का इम्तिहान देना हो, इस अवधि में शिक्षा से जुड़े हर कार्य में मीन राशि के जातकों को सफलता मिलने की पूरी उम्मीद है। थोड़ी-बहुत आर्थिक समस्या हो सकती है। साथ ही प्रेमी से झगड़ा होने के भी योग हैं। शांत मन रखने की सलाह दी जाती है।

ये भी पढ़ें : अगर कुंडली में कमज़ोर है सूर्य ग्रह, तो हो सकती हैं ये बीमारियां !

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहिए एस्ट्रोसेज के साथ। धन्यवाद !