काली हल्दी का ज्योतिष में महत्व, नौकरी और व्यवसाय के लिए ऐसे करें काली हल्दी का उपाय

यूँ तो आपने हल्दी के ढेरों फायदे सुने होंगे। हल्दी को पूजा में शामिल किया जाता है, घाव लग जाए तो उसमें पीली हल्दी लगाने की सलाह दी जाती है, दूध में हल्दी मिलाकर पीने से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और साथ ही मजबूती आती है। लेकिन क्या आप काली हल्दी का महत्व जानते हैं? पीली हल्दी की ही तरह ज्योतिष में काली हल्दी का विशेष महत्व बताया गया है। साथ ही काली हल्दी से संबंधित कुछ ऐसे सरल और सटीक उपाय भी बताए गए हैं जिन्हें करने से आप अपने जीवन में आर्थिक संपन्नता का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

तो आगे बढ़ते हैं और अपने इस विशेष आर्टिकल में जानने की कोशिश करते हैं काली हल्दी के कुछ ऐसे सरल और सटीक उपायों के बारे में जिन्हें आजमाने से व्यक्ति के जीवन में चमत्कारी परिवर्तन आ सकते हैं।

काली हल्दी के सरल सटीक उपाय

  • शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को एक चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर, सिंदूर रखें और इसे मां लक्ष्मी के मंदिर में मां लक्ष्मी के चरणों में रख दें। इसके बाद इस चांदी की डिब्बी को अपनी तिजोरी में रख लें। इस बेहद ही सरल उपाय को करने से आपके जीवन में पैसा रुकने लगेगा, फिजूलखर्ची हो रही है तो उस पर लगाम लगेगा, आर्थिक नुकसान नहीं होगा।
  • इसके अलावा यदि आपके व्यापार में बार-बार नुकसान हो रहा है तो आप एक सरल उपाय यह कर सकते हैं कि काली हल्दी लेकर इसको पीस लें। इसके बाद इसमें केसर और किसी भी पवित्र नदी का जल मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण को या तो फिर अपने कार्यस्थल पर मशीनों पर लगाएं या फिर अपने व्यापार या नौकरी वाली जगह पर इससे स्वास्तिक बना लें। ऐसा करने से आपको शीघ्र ही लाभ मिलेगा।
  • इसके अलावा शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार के दिन काली हल्दी की एक गांठ ले ले, 11 अभिमंत्रित गोमती चक्र ले ले, एक चांदी का सिक्का ले ले, 11 अभिमंत्रित कौड़िया ले लें, इन सभी को एक पीले रंग के कपड़े में बांध दें। इसके बाद इस पोटली को हाथ में लेकर 108 बार ‘ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः’ मंत्र का जाप करें। इसके बाद इस पोटली को पैसे रखने वाली , तिजोरी या कहीं भी सुरक्षित रख दें। ऐसा करने से आपकी धन संबंधित सभी परेशानियां दूर होंगी, व्यवसाय में आने वाली हर एक परेशानी दूर होगी।
  • इसके अलावा काली हल्दी का एक सरल उपाय यह किया जा सकता है कि दिवाली की रात मां लक्ष्मी की पूजा में पीले रंग के कपड़े में काली हल्दी के साथ एक चांदी का सिक्का रख कर इसको पूजा स्थान पर रख दें। पूजा समाप्त होने के बाद या फिर अगले दिन पोटली को उठाकर तिजोरी या फिर पैसे रखने वाली जगह पर रख दें। इस उपाय को करने से साल भर आपके जीवन में आर्थिक परेशानियां नहीं होंगी और आपके जीवन में धन सुचारू रूप से बना रहेगा।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।