साप्ताहिक राशिफल 16-22 अगस्त 2021: अभी पढ़ें अपना साप्ताहिक भविष्यफल

एस्ट्रोसेज एक बार फिर अगस्त महीने के तीसरे सप्ताह की सबसे सटीक और विस्तृत भविष्यवाणी लेकर आपके सामने पेश है। यह सप्ताह बेहद ही महत्वपूर्ण रहने वाला है क्योंकि इस दौरान ओणम, रक्षाबंधन जैसे महत्वपूर्ण त्योहार पड़ रहे हैं। व्रत त्यौहार ही नहीं इस सप्ताह को और भी ज्यादा ख़ास बनाने के लिए इस दौरान “सूर्य का सिंह राशि में गोचर” भी हो रहा है। सब कुछ ध्यान में रखते हुए देश के विद्वान ज्योतिषियों ने ज्योतिष की नजर से आपके जीवन के कुछ अनुकूल और साथ ही प्रतिकूल पलों की भविष्यवाणी तैयार की है। 

यहाँ हम आपको केवल आपके आने वाले सात दिनों की महत्वपूर्ण भविष्यवाणी ही नहीं प्रदान कर रहे हैं बल्कि आपको अपने जीवन को और बेहतर बनाने के लिए सरल और सटीक उपायों से भी अवगत कराते हैं। तो आइए, आगे बढ़ते हैं और जानते हैं 16 अगस्त से 22 अगस्त, 2021 का साप्ताहिक भविष्यफल और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ।

ज्योतिषीय तथ्य और इस सप्ताह के हिंदू पंचांग

हिंदू पंचांग के अनुसार सप्ताह की शुरुआत अनुराधा नक्षत्र के अंतर्गत शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि यानि 16 अगस्त सोमवार से होने जा रही है और धनिष्ठा नक्षत्र के अंतर्गत शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि यानी 22 अगस्त रविवार को समाप्त होगी।

किसी भी निर्णय को लेने में आ रही है समस्या, तो अभी करें हमारे विद्वान ज्योतिषियों से फोन पर बात!

इस सप्ताह आने वाले व्रत-त्यौहार की बात करें तो,

इस सप्ताह होने वाले ग्रहण और गोचर 

वहीं ग्रहण और गोचर की बात की जाये तो, जहाँ इस सप्ताह की 17 तारीख़ को सूर्य ग्रह का गोचर होने वाला है वहीं इस दौरान कोई ग्रहण नही लगेगा। ऐसे में इस पूरे सप्ताह सभी बारह राशियाँ चंद्रमा और सूर्य के परिवर्तन का प्रभाव के तहत रहने वाली हैं।

  • सूर्य का सिंह राशि में गोचर (17 अगस्त, 2021): सूर्य देव 17 अगस्त 2021, मंगलवार को देर रात 01 बजकर 05 मिनट पर कर्क राशि से सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे है। जो यहाँ 17 सितंबर 2021, शुक्रवार देर रात 01 बजकर 02 मिनट तक इसी राशि में स्थित रहेंगे और फिर अपना पुनः गोचर करते हुए, कन्या राशि में विराजमान हो जाएंगे। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें )

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

इस सप्ताह के कुछ नामचीन सितारों का जन्मदिन 

जन्मदिन विशेष इस सेक्शन में हम बात करते हैं इस सप्ताह आने वाले कुछ नामचीन और मशहूर सितारों के जन्मदिन के बारे में। तो आइये जान लेते हैं कि, यदि आपका भी जन्मदिन इस सप्ताह में आता है तो आप किन सितारों के साथ अपना जन्मदिन शेयर करते हैं:

  • 16 अगस्त – राजनेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, अभिनेता सैफ अली खान, अभिनेत्री मनीषा कोइराला
  • 18 अगस्त – गायक दलेर मेहंदी, राजनीतिज्ञ और भारत की सक्रिय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कवि गुलजार
  • 19 अगस्त – क्रिकेटर शेल्डन कॉटरेल, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला, ओलंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार
  • 20 अगस्त – इंफोसिस के संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति, अभिनेता रणदीप हुड्डा, अभिनेत्री अमृता पुरी
  • 22 अगस्त – राजनेता और वकील नलिन कोहली, अभिनेता कुणाल करण कपूर, अभिनेता और राजनेता चिरंजीवी

अपने पसंदीदा सितारे की जन्मकुंडली देखने के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं

एस्ट्रोसेज इन सभी सितारों को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं देता है।

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

सभी 12 राशियों का साप्ताहिक भविष्यफल

यह भविष्यफल चंद्र राशि पर आधारित है। अपनी चंद्र राशि जानने के लिए क्लिक करें:
चंद्र राशि कैलकुलेटर

मेष साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह मानसिक तौर पर आप खुद को, स्थिर महसूस नहीं करेंगे। इसलिए आपको इस बात का सबसे अधिक ख़याल रखने की ज़रूरत होगी कि, दूसरों ….. (विस्तार से पढ़ें) 

मेष प्रेम राशिफल 

इस सप्ताह योग बन रहे हैं कि आपकी लव लाइफ बिल्कुल अनुकूल रहेगी और आप प्यार की नैया में, प्रेमी संग सफर का आनंद लेते दिखाई देंगे। आपका प्रेम जीवन….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह विशेष ध्यान से वाहन चलाएँ। ख़ास तौर पर तेज़ मोड़ों और चौराहों पर, अपनी आँख और कान खुले रखें, अन्यथा आप किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। आपकी राशि ….(विस्तार से पढ़ें)

वृषभ प्रेम राशिफल

यदि आप अभी तक सिंगल थे, और किसी ख़ास का इंतज़ार कर रहे थे तो, आपको इस सप्ताह कोई शुभ संकेत मिल सकते हैं। क्योंकि संभव है कि ….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

यदि आप मांसाहार करते हैं तो, इस सप्ताह आपको कमज़ोरी की समस्या से निजात मिल सकेगी। हालांकि इसके लिए बेहतर ये भी होगा कि बाहर से खाना मंगवाने की जगह, ….(विस्तार से पढ़ें)

मिथुन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम के मामलों में आपको सावधान रहते हुए, हर निर्णय को बेहद सोच-समझकर लेने की ज़रूरत होगी। क्योंकि इस सप्ताह आपकी….(विस्तार से पढ़ें)

कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी सेहत सामान्य से काफी अच्छी दिखाई देगी। जिसके कारण आप घर पर परिवार के सदस्यों के साथ, कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी…. (विस्तार से पढ़ें)

कर्क प्रेम राशिफल

आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद, इस सप्ताह आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। जिससे वो आपके साथ कही बाहर जाने की….(विस्तार से पढ़ें)

ऑनलाइन सॉफ्टवेयर से मुफ्त जन्म कुंडली प्राप्त करें।

सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस समय आपको अपने घर के किसी सदस्य की बिगड़ती तबियत में सुधार देखकर, खुद भी मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकेगी। ऐसे में खुद को सेहतमंद रखें….(विस्तार से पढ़ें)

सिंह प्रेम राशिफल

यदि आप प्रेमी के साथ ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो, उस दौरान आपको अधिक फ़ोन का इस्तेमाल करने से बचना होगा। अन्यथा इससे साथी को न केवल ……(विस्तार से पढ़ें)

कन्या साप्ताहिक राशिफल

मास, मदिरा, आदि का सेवन करना, इस सप्ताह आपकी राशि में शुक्र ग्रह का हस्त नक्षत्र का नीच का होने से आपको अपने जीवन में काफी उतल पुथल दिखाई देगी व आपके….(विस्तार से पढ़ें)

कन्या प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपकी राशि के अनुसार पंचम भाव में 14 डिग्री का श्रवण नक्षत्र का शनि ग्रह उपस्थित होने के कारण एक अच्छे प्रेम भरे रिश्ते में होने के….(विस्तार से पढ़ें)

तुला साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह आपकी सेहत के लिहाज़ से, सामान्य ही रहने वाला है। जिससे आपके स्वभाव में भी सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे, और आप अपने करीबी, दोस्तों और घर…..(विस्तार से पढ़ें)

तुला प्रेम राशिफल

आपका दूसरों से खुद को सर्वोपरि रखने का प्रयास, आपको इस सप्ताह प्यार-मोहब्बत के मामले में प्रियतम पर दबाव बनाने के लिए मजबूर कर सकता है। हालांकि आपकी राशि के अनुसार….. (विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस समय आपके द्वारा खेल-कूद जैसी गतिविधियों में भाग लेना, आपको सेहतमंद रखने में मददगार सिद्ध होगा। हालांकि खेलते समय, आपको हर संक्रमण से बचाव …..(विस्तार से पढ़ें)

वृश्चिक प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपके मन में प्रेमी को लेकर, कोई शक उत्पन्न हो सकता है। इस कारण आपको कुछ निराशा भी हाथ लगने की आशंका है। हालांकि कुछ समय …..(विस्तार से पढ़ें)

धनु साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह नियमित व्यायाम ही, आपको दुरुस्त रखने में अहम भूमिका निभाएगा। इस दौरान आपके स्वास्थ्य में, कई अच्छे परिवर्तन आने के पूरे…..(विस्तार से पढ़ें)

धनु प्रेम राशिफल

इस सप्ताह प्रेम संबंधों में आपको भरपूर सफलता मिलेगी। पंचम भाव का स्वामी मंगल का सूर्य के साथ उपस्थित होने के कारण इस दौरान आपको काफी हद तक अपने…..(विस्तार से पढ़ें)

विद्वान ज्योतिषियों से प्रश्न पूछें और पाएं हर समस्या का समाधान

मकर साप्ताहिक राशिफल

पूर्व के हफ्ते में अपच, जोड़ों के दर्द, सिर दर्द जैसी समस्याओं को लेकर, जो जातक अब तक कोताही बरत रहे थे, वो इस सप्ताह स्वस्थ जीवन की अहमियत को समझते हुए, उसमें….(विस्तार से पढ़ें)

मकर प्रेम राशिफल

प्रेम संबंधों के लिहाज़ से देखा जाए तो, इस सप्ताह आप एक अच्छे प्रेमी बनने में पूरी तरह सफल रहेंगे। क्योंकि इस समय आपका संगी आपसे संतुष्ट रहेगा, साथ….(विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल

आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए, ये सप्ताह अनुकूल दिखाई दे रहा है। क्योंकि इस समय आपको कोई बड़ी बीमारी नहीं होने की संभावना अधिक है, इसलिए बेहतर स्वास्थ्य का आनंद लें और नियमित रूप से विटामिन-सी युक्त खाद्य पदार्थों…. (विस्तार से पढ़ें)

कुम्भ प्रेम राशिफल

प्रेम राशिफल के अनुसार इस सप्ताह प्रेम कारक ग्रह बुध सिंह राशि में उपस्थित होने के कारण चल रही प्रेम विवाह संबंधित परेशानियों में सुधार दिखेगा व आपके ….(विस्तार से पढ़ें)

मीन साप्ताहिक राशिफल 

इस सप्ताह यूँ तो आपकी सेहत में सुधार, साफ़ दिखाई देगा। परंतु बावजूद इसके आपको इस दौरान, हर प्रकार की लंबी दूरी की यात्रायें करने से परहेज करना होगा…..(विस्तार से पढ़ें)

मीन प्रेम राशिफल

इस सप्ताह आपकी राशि से पंचम भाव पर शनि की पूर्ण दृष्टि होने से आपके प्रेम जीवन में कुछ नया बदलाव दिखाई देगा। यदि आप सिंगल हैं और किसी …. (विस्तार से पढ़ें)

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

इसी आशा के साथ कि, आपको यह लेख भी पसंद आया होगा एस्ट्रोसेज के साथ बने रहने के लिए हम आपका बहुत-बहुत धन्यवाद करते हैं।