गृहमंत्री आज से दो दिन के कश्मीर दौरे पर, अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा समीक्षा करेंगे !

आज से अगले दो दिनों तक केंद्रीय गृहमंत्री श्री अमित शाह कश्मीर दौरे पर हैं। बता दें कि गृहमंत्री बनने के बाद ये पहली बार है जब अमित शाह सुरक्षा के मद्देनजर किसी दौरे पर जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अपने इस दौरे के दौरान श्री शाह खासतौर से अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। सुरक्षा के बाबत वो भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और अन्य प्रतिनिमंडल के सदस्यों से भी ख़ास मुलाकात करेंगे।

पहले 30 जून को जाने वाले थे दौरे पर

आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह पहले कश्मीर दौरे के लिए आने वाले 30 जून को जाने वाले थे लेकिन गृह मंत्रालय को लेकर उनकी व्यस्तता और केंद्रीय बजट के मद्देनजर इस यात्रा को पहले ही आयोजित कर दिया गया। आज वो करीबन 1.30 बजे दिल्ली से बीएसएफ के विमान से उड़ान भरेंगे और कश्मीर करीबन 3 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेंगे। इस दौरान वो कश्मीर में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ताओं के परिजनों से भी मुलाकात करेंगे। हालाँकि कश्मीर पहुँचने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता होगी अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा जांच।

अलगाववादियों से समझौते पर शाह का बड़ा बयान

केंद्र में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद बीते दिनों हुर्रियत और अलगाववादियों ने केंद्र सरकार से बातचीत की मांग की थी। सूत्रों की मानें तो सरकार ने अलगावादियों से समझौता करने और उनकी शर्तें मानने से साफ़तौर पर इंकार कर दिया है। एक अन्य सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री अमित शाह ने खुद ये बात कही है कि अब तक जो होता आया है आगे वैसा कुछ नहीं होगा। उनके इस बयान से साफ़ तौर से ये जाहिर होता है कि श्री शाह आतंकियों और अलगावादियों से किसी भी प्रकार के समझौते के लिए तैयार नहीं है और आगे भी उनका यही रवैया रहने वाला है।