Feng-Shui Tips: तितलियाँ लाती हैं खुशहाली, लेकिन इस एक बात का ज़रूर रखें ध्यान

अपना घर होना और उस घर में खुशहाली होना हम सब का ही सपना होता है , लेकिन फिर अगर किसी की बुरी नज़र या किसी भी वजह के चलते हमारे सपनों के आशियाने से ख़ुशियाँ मुंह मोड़ लेती है तो यकीनन ही किसी को अच्छा नहीं लगता। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी फेंग-शुई टिप या कहिये एक फेंग-शुई गैजेट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने और उसे अपने घर में रखने से आपके घर में हमेशा के लिए ख़ुशियों का वास होगा। यहाँ हम जिस चमत्कारी फेंग-शुई गैजेट की बात कर रहे हैं वो है फेंग-शुई तितलियाँ।  

तितलियाँ खुद में इतनी खूबसूरत होती हैं कि इनको देखकर हर किसी का मन ख़ुशी से भर जाता है। यहाँ ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि तितलियाँ खूबसूरती और खुशहाली का प्रतीक होती है। जैसे फूलों पर नाच-कूद कर तितलियाँ किसी भी बाग़ को खूबसूरत बना देती हैं वैसे ही फेंग-शुई में भी इन रंग-बिरंगी तितलियों का बड़ा महत्व बताया गया है. 

 अपने घर में फेंग-शुई तितली रखने से आपको भी हो सकते हैं ये फ़ायदे: 

जिस भी घर में यह फेंग-शुई गैजेट होता है वो घर इस बात की तरफ़ इशारा करता है कि इस घर में रहने वाले सभी सदस्य खुशहाली की कामना करते हैं।  

इसके अलावा ये भी कहा जाता है कि जिसे भी अपने मन-चाहे प्रेमी/जीवन-साथी को पाने की चाह हो उसे भी अपने घर में ये फेंग-शुई गैजेट ज़रूर ही रखना चाहिए। 

अगर आप भी अपना मन-चाहा जीवन-साथी पाना चाहते हैं या अपने जीवन-साथी के प्यार में किसी भी तरह की कमी महसूस कर रहे हैं तो भी आप इस गैजेट को घर में लाकर रखें। आपको निश्चित ही अच्छा परिणाम मिलेगा।  

ये भी पढ़ें: फेंगशुई टिप्स से जीवन की हर एक परिस्थिति को बनाएँ अपने अनुकूल

घर के किस कोने में रखें फेंग-शुई 

अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को हमेशा के लिए अपना बना लेना चाहते हैं, तो इस फेंग-शुई गैजेट को अपने शयनकक्ष/बेडरूम में ज़रूर रख दें। इसके अलावा पति-पत्नी के शयनकक्ष में रखा यह गैजेट उनके प्रेम संबंधों में मिठास एवं उत्साह से भर देता है। 

फेंग-शुई के इस गैजेट का संबंध रचनात्मक चीज़ों से भी जोड़ कर देखा जाता है। अगर फेंग-शुई तितलियों को रचनात्मक कार्यों से जुड़े युवा/युवती अपने कमरे में रखें तो उनकी रचनाशीलता में बढ़ोतरी होती है। 

अगर आपके घर में छोटे बच्चे हो तो आप इसे बच्चों के अध्ययन कक्ष में भी रख सकते हैं। इससे ना सिर्फ उनकी पढ़ाई में एकाग्रता बढ़ती है, बल्कि वे क्रिएटिव भी बनते हैं। 

फेंग-शुई गैजेट नहीं तो चित्र भी रख सकते हैं :

यहाँ हम आपको बता दें कि ऐसा नहीं है कि आपको घर में फेंग-शुई तितली गैजेट ही रखने से ये लाभ मिलेंगे। आप चाहें तो अपने घर में फेंग-शुई तितलियों को चित्र के रूप में भी रख सकते हैं। पेंटिंग या चित्र के रूप में भी यह गैजेट उतना ही लाभकारी होता है। 

फेंग-शुई तितली घर में रखने से पहले इस बात का रखें ध्यान:

यहाँ याद रखने वाली बात यह कि अगर आप अपने घर में तितलियों का चित्र या गैजेट रखने वाले हैं तो आपको यहाँ ये जानना बहुत ज़रूरी है कि फेंग-शुई तितली कम से कम संख्या में ही रखी जाएं। इन्हे ज़्यादा की संख्या में नहीं रखना चाहिए।  इसके अलावा अगर आप पेंटिंग के रूप में आप यह गैजेट घर लाते हैं, तो भी ध्यान दें कि पोंटिग में तितलियों की संख्या कम हो बहुत ज़्यादा नहीं।