वास्तु टिप्स : इन आसान वास्तु उपायों से आपको मिलेगी मनचाही नौकरी

युवाओं के बीच बेरोजगारी एक बहुत बड़ी समस्या है। इस समस्या में इजाफा होता है हमारे देश की विशाल आबादी से जो कि एक साधारण सी नौकरी के लिए भी आम लोगों के बीच बहुत ज्यादा संघर्ष का माहौल तैयार करती है। यही वजह है कि कई लोग बेहतर कार्य क्षमता व नौकरी के लिए योग्य होने के बावजूद भी नौकरी पाने में असफल रहते हैं। लेकिन इसमें सिर्फ किस्मत का हाथ नहीं है बल्कि आप नौकरी करेंगे या बेरोजगार रहेंगे, यह बात बहुत हद तक घर के वास्तु पर भी निर्भर करता है। 

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

ऐसे में आज हम आपको इस लेख में वास्तु के वे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आप अपने जीवन में अपनाकर के इंटरव्यू या फिर नौकरी को पाने में सफल रह सकते हैं।

मनचाही नौकरी पाने के वास्तु टिप्स

  • उत्तर दिशा कुबेर का माना जाता है। ऐसे में यदि आपकी नौकरी नहीं लग पा रही है तो घर की उत्तर दिशा की दीवार पर आप मुख्य आईना लगाएं। यह आईना इतना बड़ा होना चाहिए कि इसमें आपका पूरा शरीर नजर आए। इस वास्तु उपाय से आपको जल्द ही नौकरी मिल जाएगी।
  • घर का मध्य स्थान ब्रह्म स्थान कहा जाता है। यह भगवान ब्रह्मा के साथ-साथ भगवान बृहस्पति का भी स्थान माना जाता है। भगवान बृहस्पति किसी भी जातक की कुंडली में तरक्की के कारक माने जाते हैं। ऐसे में घर के मध्य स्थान पर कोई भारी सामान न रखें। इस जगह को जितना हो सके उतना खाली ही रखेंगे तो आपके करियर के लिए बेहतर रहेगा।
  • नौकरी के लिए रुद्राक्ष धारण करना भी बेहतर विकल्प है। लेकिन कोई भी रुद्राक्ष धारण करने से आपको उसका फल नहीं प्राप्त होगा। ऐसे में नौकरी पाने के लिए आप एक मुखी, दस मुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। सावन का महीना नजदीक है, ऐसे में सावन के महीने में रुद्राक्ष धारण करना आपको और अधिक शुभ फल देगा।
  • शयन कक्ष में ज्यादा से ज्यादा पीले रंग का उपयोग करें। पीला रंग भगवान बृहस्पति और भगवान विष्णु को अत्यधिक प्रिय है। ऐसे में इन दोनों देवताओं की कृपा से आपके नौकरी का मार्ग प्रशस्त होगा।
  • जब भी इंटरव्यू देने जाएं या फिर नौकरी के लिए परीक्षा देने जाएं तो अपने साथ लाल रंग का रुमाल जरूर रखें। कोशिश करें कि आप उस दिन ज्यादा से ज्यादा लाल रंग के वस्त्र धारण करें। इससे उस परीक्षा या इंटरव्यू में आपको सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • जब भी नौकरी के लिए परीक्षा या इंटरव्यू देने निकलें तो उससे पहले गणपति की पूजा अवश्य करें। उस दिन गणपति को सुपारी चढ़ाएं और प्रसाद के रूप में उसे ग्रहण भी करें। घर से निकलते वक़्त हमेशा दायाँ पैर सबसे पहले बाहर रखें। ऐसा करना वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेहद शुभ माना गया है।

ये भी पढ़ें : वास्तु शास्त्र विशेष: आर्थिक परेशानियों से घिरे हैं तो आज ही घर ले आयें यह चमत्कारी चीज़

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहिए एस्ट्रोसेज के साथ। धन्यवाद !