हंसने या रोने का सपना देता है भविष्य से जुड़े ये संकेत, जरूर पढ़ें

हम मनुष्य सदियों से सपने देखते आ रहे हैं। यहां तक कि वैज्ञानिक तो ये भी दावा करते हैं कि अंधे व्यक्ति भी स्वप्न देखते हैं। इस आधार पर यह कहना शायद गलत नहीं होगा कि दुनिया में शायद ही कोई मनुष्य हो जो स्वप्न नहीं देखता है। लेकिन सवाल है कि मनुष्य स्वप्न देखता क्यों है? कभी-कभी ऐसे सपने हमें क्यों आते हैं जिनसे हमारा दूर-दूर तक कोई लेना-देना नहीं होता? 

जीवन की दुविधा दूर करने के लिए विद्वान ज्योतिषियों से करें फोन पर बात और चैट

इन सवालों का जवाब बहुत ही सीधा लेकिन गूढ़ है। जवाब है कि कोई भी सपने हमें यूं ही नहीं आते हैं बल्कि हमारे द्वारा देखे जाने वाले सपने दरअसल हमारे भविष्य की एक पहेलीनुमा झलक है जिसको अगर समझ लिया जाये तो भविष्य की कई समस्याओं और संभावनाओं के लिए हम स्वयं को पहले ही तैयार कर सकते हैं। जाहिर है कि किसी भी समस्या की तैयारी अगर पहले ही कर ली जाये तो समस्या का प्रभाव निम्न होता है। वहीं संभावनाओं का पूर्वाभास हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाता है।

ऐसे में आज हम आपको ऐसे सपनों के बारे में बताने वाले हैं जिन सपनों में आप स्वयं को या फिर किसी अन्य को हँसते या फिर रोते देखते हैं।

सपने में स्वयं या अन्य को रोते देखना

  • यदि आप कोई ऐसा सपना देखते हैं जिसमें आप रो रहे हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, यह एक शुभ स्वप्न है। यह संकेत है कि आपके बुरे दिन जल्द खत्म होने वाले हैं और आने वाला समय आपके जीवन में धन, शोहरत और यश लेकर आएगा।
  • यदि आपको सपने में कोई महिला दिखे जो रो रही है तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि यह सपना किसी बीमारी का सूचक है। ऐसा सपना आने पर स्वयं के सेहत को लेकर सजग रहना शुरू कर दें। थोड़ी सी भी समस्या हो तो चिकित्सीय परामर्श अवश्य लें। 
  • सपने में रोते हुए बच्चे का दिखना भी नकारात्मक फल देने वाला माना गया है। इसका अर्थ है कि आने वाला समय आपके लिए कठिनाइयों भरा रह सकता है। हो सकता है कि आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़े या फिर धन हानि होने की भी आशंका है।

सपने में स्वयं या अन्य को हँसते देखना

  • सपने में यदि आप स्वयं को हँसते हुए देखते हैं तो आपको सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि सपने में स्वयं को हँसता हुआ देखना भविष्य में आने वाली परेशानियों का सूचक है।
  • यदि आप सपने में किसी महिला को हँसते हुए देखते हैं तो आपको बता दें कि यह भी एक बुरा सपना है। इस सपने का अर्थ है कि निकट भविष्य में आपके घर में परिवार के सदस्यों के बीच कलह शुरू हो सकता है जिसकी वजह से आपको मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।
  • सपने में किसी बच्चे को हँसते देखना बेहद शुभ माना गया है। यह सपना सूचक है कि आपका अच्छा समय आने वाला है।
  • यदि आप सपने में किसी अन्य व्यक्ति को आपके ऊपर हँसते हुए देखते हैं तो खुश हो जाइए क्योंकि यह एक बेहद ही शुभ सपना है। इस सपने का अर्थ है कि जल्द ही आपकी कोई ऐसी इच्छा पूरी होने वाली है जिसे लेकर आप काफी लंबे समय से कोशिश कर रहे थे।

ये भी पढ़ें : स्वप्न शास्त्र: सपने में मृत व्यक्ति से लेकर भगवान का नजर आना देता है इन बातों का संकेत, हो जाइए सावधान

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: एस्ट्रोसेज ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह लेख जरूर पसंद आया होगा। ऐसे ही और भी लेख के लिए बने रहिए एस्ट्रोसेज के साथ। धन्यवाद !