मई में चर्तुग्रही योग से चौतरफा मिलेगा लाभ, चार राशियों की चमक जाएगी किस्‍मत

मई में चर्तुग्रही योग से चौतरफा मिलेगा लाभ, चार राशियों की चमक जाएगी किस्‍मत

ग्रहों के गोचर की दृष्टि से मई का महीना बहुत महत्‍वपूर्ण रहने वाला है। इस महीने में कई ग्रह गोचर करने वाले हैं और इन ग्रहों के गोचर से कई शुभ संयोग और राजयोग भी बन रहे हैं। ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार मई में वृषभ राशि में चतुर्ग्रही योग बन रहा है।

01 मई को बृहस्‍पति वृषभ राशि में गोचर कर चुके हैं और इसके बाद सूर्य ग्रह 14 मई को वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। 19 मई को शुक्र वृषभ राशि में आएंगे और 31 मई को बुध ग्रह भी वृषभ राशि में ही प्रवेश कर जाएंगे।

भविष्य से जुड़ी किसी भी समस्या का समाधान मिलेगा विद्वान ज्योतिषियों से बात करके  

इस तरह मई के महीने में वृषभ राशि में चर्तुग्रही योग बन रहा है। इसके साथ गुरु और शुक्र की युति से गजलक्ष्‍मी योग बन रहा है, सूर्य और बुध की युति से बुधादित्‍य योग और सूर्य एवं शुक्र की युति से शुक्रादित्‍य योग बनने वाला है। यही वजह है कि ग्रहों के गोचर की दृष्टि से मई का महीना बहुत विशेष रहने वाला है।

वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार वृषभ राशि में चर्तुग्रही योग बनने से चार राशियों के जातकों की किस्‍मत खुलने वाली है। इन जातकों को अपने कार्यों में भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा और इनका जीवन धन-धान्‍य से संपन्‍न रहेगा। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि मई में बन रहे चर्तुग्रही योग से किन चार राशियों को लाभ होने की संभावना है।

बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

चर्तुग्रही योग से इन राशियों को होगा फायदा

वृषभ राशि

वृषभ राशि में ही यह शुभ योग बन रहा है इसलिए इस राशि के लोगों को इस योग से विशेष फल प्राप्‍त होगा। इस योग में शामिल चारों ग्रह ही शुभ हैं जिससे आपको अनुकूल परिणाम प्राप्‍त होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी और व्‍यापारियों को भी खूब पैसा कमाने का मौका मिलेगा। आपके पारिवारिक जीवन में भी खुशियां आएंगी।

आप अपने लिए कोई प्रॉपर्टी आदि खरीद सकते हैं या फिर प्रॉपर्टी में निवेश भी कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए भी अनुकूल समय है। आप अपने करियर में प्रगति पाने के लिए जो भी प्रयास करेंगे, उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल 

पाएं अपनी कुंडली आधारित सटीक शनि रिपोर्ट

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि पर बृहस्‍पति की पांचवी दृष्टि रहने वाली है। इस शुभ योग के प्रभाव से छात्रों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। करियर के मामले में भी बहुत अच्‍छा समय है। अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो अब आपको इसमें सफलता जरूर मिलेगी। यदि आप विदेश जाने का सपना देख रहे हैं, तो अब आपकी यह मनोकामना भी पूर्ण हो सकती है। संतान प्राप्ति की इच्‍छा रखते हैं, तो आपकी यह कामना भी अब पूरी होने वाली है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल

करियर की हो रही है टेंशन! अभी ऑर्डर करें कॉग्निएस्ट्रो रिपोर्ट

वृश्चिक राशि

यदि आपकी वृश्चिक राशि है, तो आपको इस योग से लाभ प्राप्‍त करने के लिए तैयार रहना चाहिए। पारिवारिक जीवन में खुशियां आएंगी और सुख-शांति बनी रहेगी। आपको अपने जीवन में हर कार्य और क्षेत्र में अपने परिवार का सहयोग प्राप्‍त होगा और आपके लिए आर्थिक लाभ के योग भी बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि के लोगों को पैतृक संपत्ति भी मिल सकती है। विवाहित जातकों को अपने ससुराल की ओर से धन लाभ होने के संकेत हैं। इस दौरान आपको धार्मिक या तीर्थस्‍थल की यात्रा पर जाने का मौका भी मिल सकता है।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

आपकी कुंडली में भी है राजयोग? जानिए अपनी  राजयोग रिपोर्ट

मकर राशि

चर्तुग्रही योग मकर राशि के लोगों के लिए मंगलकारी सिद्ध हाोगा। गुरु की नौवीं दृष्टि आपकी राशि पर रहेगी जिससे आपको इस दौरान अत्‍यंत ही शुभ फल मिलने वाले हैं। वैदिक ज्‍योतिष में गुरु की नवम दृष्टि को बहुत शुभ माना गया है। वहीं मकर राशि से द्वितीय भाव में शनि देव विराजमान हैं जिससे आपको मिलने वाले सकारात्‍मक परिणाम और दोगुने हो जाते हैं।

नौकरीपेशा जातकों के लिए वेतन में वृद्धि के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही आपको प्रमोशन मिलने के भी संकेत हैं। आपको नई नौकरी का अवसर भी मिल सकता है। मकर राशि के लोगों को इस समय धार्मिक स्‍थल की यात्रा करने का मौका भी मिल सकता है। अविवाहित जातकों के लिए शादी का प्रस्‍ताव आ सकता है।

मकर साप्ताहिक राशिफल

अब घर बैठे विशेषज्ञ पुरोहित से कराएं इच्छानुसार ऑनलाइन पूजा और पाएं उत्तम परिणाम!

FAQ

प्रश्‍न. चर्तुग्रही योग क्‍या होता है?

उत्तर. एक ही राशि में चार ग्रहों के एकसाथ आने पर यह योग बनता है।

प्रश्‍न. त्रिग्रही योग क्‍या होता है?

उत्तर. जब एक ही राशि में तीन ग्रहों की युति होती है।

प्रश्‍न. कौन सा योग चार ग्रहों से बनता है?

उत्तर. चतुग्रही योग चार ग्रहों के एकसाथ आने पर बनता है

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!