7 जून तक इन 5 राशि वालों को करियर में मिल सकती है तरक्की!

ग्रहों के राजकुमार बुध का ज्योतिष शास्त्र में अहम स्थान है। यह बुद्धि, तर्क आदि के कारक हैं। बुध पहले ही मेष राशि में मार्गी अवस्था में मौजूद हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 15 मई, 2023 की सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर बुध मेष राशि में मार्गी हो चुके हैं और इसके बाद यह 7 जून 2023 को वृषभ राशि में गोचर करेंगे। ऐसे में बुध के मेष राशि में मार्गी और वृषभ राशि में गोचर की अवधि 5 राशि के जातकों के लिए अत्यंत फलदायी साबित होगी। ये जातक 7 जून तक नौकरी-व्यापार और करियर में खूब तरक्की करेंगे। तो आइए आगे बढ़ते हैं और जानते हैं कि यह अवधि किन राशि वालों को करियर में ऊंचा पद, पैसा, प्रमोशन दे सकती है लेकिन इससे पहले जान लेते हैं बुध के वृषभ राशि में गोचर की तिथि और समय।

दुनियाभर के विद्वान ज्योतिषियों से करें फ़ोन पर बात और जानें करियर संबंधित सारी जानकारी

बुध का वृषभ राशि में गोचर: तिथि और समय 

वैदिक ज्योतिष में बुध बुद्धि और तर्क के कारक ग्रह हैं जो 7 जून 2023 की शाम 7 बजकर 40 मिनट पर मेष राशि से वृषभ राशि में गोचर करेंगे।

यह अवधि इन राशि वालों के लिए होगी सबसे लाभकारी!

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए 7 जून तक का समय आर्थिक तौर पर बेहद फायदेमंद रहने की संभावना है। इस अवधि में जातकों को बड़े धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं और इसके साथ ही आप पैसों को बचाने में भी पूरी तरह से कामयाब होंगे।

 बृहत् कुंडली में छिपा है, आपके जीवन का सारा राज, जानें ग्रहों की चाल का पूरा लेखा-जोखा

कर्क

कर्क राशि के जातकों को इस समय में करियर के क्षेत्र में बड़े लाभ मिलेंगे। इस दौरान आपको नौकरी के नए और कई बेहतर अवसरों की प्राप्ति होने के संकेत हैं। इसके साथ ही योग बन रहे हैं कि आप कोई नया व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं, जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा।

सिंह

सिंह राशि के जातकों को इस दौरान बड़े धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। साथ ही, आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा और आपके सारे काम बनेंगे। इसके अलावा आप घूमने-फिरने पर भी काफी पैसे खर्च कर सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी आप आर्थिक तौर पर मज़बूत रहेंगे।

धनु

धनु राशि के जातकों को इस समय में पेशेवर और घरेलू, दोनों ही क्षेत्रों में लाभ प्राप्त होंगे। इसके साथ ही जातकों की आर्थिक स्थिति भी मज़बूत होगी। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको उसमें सफलता प्राप्त होगी। वहीं, नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को कोई खुशखबरी मिल सकती है।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह अवधि अनुकूल साबित होगी। इस दौरान आपको करियर में कामयाबी हासिल होगी। इसके साथ ही आपको नौकरी के नए अवसर भी प्राप्त हो सकते हैं और इसके अलावा आपका प्रमोशन होने के भी प्रबल संभावना है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न 

प्रश्न.1 आपको कैसे पता चलेगा कि बुध कमजोर है?

उत्तर. कमजोर बुध के लक्षण हैं बुद्धि की कमी, खराब संचार कौशल, भाषण दोष।

प्रश्न.2 बुध क्या फल देता है?

उत्तर. व्यक्ति का स्वभाव भी सौम्य होता है और वह कई भाषाओं का ज्ञाता होता है। व्यवसाय क्षेत्र में भी ऐसे जातक सफल होते हैं।

प्रश्न.3 बुध को मजबूत करने के लिए क्या खाएं?

उत्तर. बुधवार के दिन आपको बिना नमक वाली मूंग से बना खाद्य पदार्थ खाना चाहिए।

सभी ज्योतिषीय समाधानों के लिए क्लिक करें: ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर

हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह ब्लॉग ज़रूर पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इसे अपने अन्य शुभचिंतकों के साथ ज़रूर साझा करें। धन्यवाद!